Punjab

बलटाना चौंक की ट्रैफ़िक समस्या के हल के लिए तैयार योजना को जल्द करवाया जाएगा मंज़ूर: ढिलों

October 03, 2018 08:49 PM

एन.एच.ए.आई के प्रोजकैट डायरैक्टर के साथ मौके देखा

ज़ीरकपुर,जे एस कलेर
बलटाना चौंक पर पैदल गुज़रते लोगों की परेशानी और बढ़ रही ट्रैफ़िक की समस्या को हल करने के लिए तैयार की योजनाओं को प्रैक्टिकल शेप देने के लिए आज पंजाब प्रदेश कांग्रेस के सचिव दीपिन्दर सिंह ढिल्लों ने नोरथ इंडिया एन.एच.ए.आई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर कृष्ण सचदेवा के साथ मौके का जायज़ा लिया।
पत्रकारों के साथ बातचीत करते श्री ढिल्लों ने बताया कि सबसे पहले पैदल रास्ता पर करने वाले लोगों खासकर स्कूली बच्चों, औरतों की परेशानी को देखते हुए यहाँ फुट ओवरब्रिज बनाने की योजना तैयार की गई है जिस संबंधित पूरी रिपोर्ट तैयार कर मंज़ूरी के लिए भेज दी गई है। इसके बाद ट्रैफ़िक के लिए यहाँ अंडरपाथ की योजना है जिसके लिए कई तकनीकी परेशानियों के कारण यह योजना लटकी हुई है। अब इस संबंधित जो भी तकनीकी ख़ामियाँ हैं, उसको दूर करने पर काम किया जा रहा है। पंजाब सरकार की तरफ से इस काम के लिए तरह का सहयोग दिया जायेगा।
अंडरपाथ के लिए अपेक्षित ज़मीन के लिए नगर काउंसिल के आधिकारियों को नगर काउंसिल के अधीन आती जमीन संबंधित रिपोर्ट तैयार करने की हिदायत दी गई है। इस प्रोजकैट के लिए जो भी परेशानियाँ लोकल और सरकार स्तर पर हैं, उसको दूर करवा कर इस प्रोजकैट को  मंजूर करवाने के लिए हर संभव कोशिश की जायेगी जिससे ट्रैफ़िक से परेशान लोगों को राहत दी जा सके।  
कृष्ण सचदेवा ने बताया कि दीपिन्दर सिंह ढिल्लों के बुलावे पर वह मौके देखने आए हैं और फुट ओवरब्रिज पर काम जल्द ही शुरू कर दिया जायेगा। इसके इलावा अंडरपाथ के लिए नर स्तर से योजना तैयार की जा रही है जिस के लिए कुझ समय लगेगा। यदि पंजाब सरकार की ओर से पूरा सहयोग रहा तो इस योजना को जलद ही मंज़ूर करवा कर सुचारू कर दिया किया जायेगा। 
Have something to say? Post your comment
Copyright © 2017, Face 2 News, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy Disclaimers