National

जयराम सरकार का एक साल का कार्यकाल शानदार : सुरेश कश्यप

April 15, 2019 10:04 PM
शिमला, (विजयेन्दर शर्मा )
शिमला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने शिमला ग्रामीण मण्डल में  संकट मोचन, कच्चीघाटी, घोड़ा चौकी, चक्कर, बालूगंज, तवी मोड़, टूटू तथा ढेंड़ा में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने सवा साल के भीतर हिमाचल प्रदेश में विकास के नए आयामों को स्थापित किया है। सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार ने अपने छोटे से कार्यकाल में जो कार्य किए हैं, वह देशभर के सभी राज्यों के लिए मील का पत्थर साबित हुआ है। 
 
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनमंच के माध्यम से 26,999, हिमकेयर के माध्यम से 4,45,373, वृद्धावस्था पेंशन योजना में उम्र घटाकर 70 किया जिससे 2,12,659, गृहिणी सुविधा योजना से 87,792, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के माध्यम से 4,483, बेटी है अनमोल के माध्यम से 18,248, विधवा पेंशन योजना के माध्यम से 85,694, दिव्यांग पेंशन योजना के माध्यम से 55,300, विभिन्न छात्रवृति योजनाओं के माध्यम से 28,316, महिलाओं के लिए स्वरोजगार के माध्यम से 1,607, सार्वभौमिक स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के माध्यम से 6,685, बागवानी एकीकृत विकास के माध्यम से 10,986, और मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के माध्यम से 72 लोगों तक योजना का प्रत्यक्ष लाभ पहुंचा है। 
सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश की जनता के भीतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नाम और काम पर विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन सरकार का ही कमाल है कि प्रदेश की जनता सरकार की योजनाओं से प्रत्यक्ष रूप से लाभांवित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक वह पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए दिन-रात परिश्रम करते आए हैं और अब शिमला लोकसभा क्षेत्र की समस्त जनता के आर्शीवाद से शिमला लोकसभा क्षेत्र के लिए परिश्रम करेंगे। वह लोकसभा जा कर शिमला के मुद्दों को केन्द्र सरकार के सामने उठाएंगे और प्रदेश की उन्नति व विकास की गति को बढ़ाने का भरसक प्रयास करेंगे। प्रदेश की जनता ने 2014 का इतिहास दोहराने का मन बना लिया है और 2019 में भी फिर एक बार जनता भाजपा पर भरोसा कर प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर कमल खिलाएगी। 
अपने जनसंपर्क के दौरान सुरेश कश्यप शिमला स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय दीपकमल में स्थापित मीडिया सेन्टर भी गये और मीडिया सेन्टर में कार्य कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं से भेंट की।   
Have something to say? Post your comment
Copyright © 2017, Face 2 News, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy Disclaimers