ENGLISH HINDI Sunday, June 24, 2018
Follow us on
चंडीगढ़

भक्त के हृदय में हर समय प्रभु का भय, भक्त हर समय सन्तों का दास

November 05, 2017 06:49 PM

चण्डीगढ़: भक्त हर समय सन्तों का दास बन कर रहता है, उसके हृदय में हर समय प्रभु-परमात्मा के प्रति भय बना रहता है, जब भी उससे जाने-अनजाने में यदि कोई गल्ती होती है तो उसे उसका बहुत अधिक पछतावा होता है, उनके मन में हर समय दूसरों के भले की भावना होती है, ऐसे भक्तों की ही हमेशा संसार में जय-जयकार होती है, ये भाव आज यहां पिंजौर शाखा के मुखी श्री जगदीश राम निरंकारी ने सैक्टर 30 में स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन में हुए विशाल सन्त समागम में हज़ारों की संख्या में उपस्थित श्रोताओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए ।

 श्री निरंकारी ने आगे कहा कि हम भी ऐसे भक्त बन दिखायें,ं सत्गुरू माता सविन्द्र हरदेव जी महाराज के समय समय पर आने वाले प्रवचनों का पालन करें, जब भी संघर्ष करें तो स्वयं से करें, हम अपने मन को ही टटोलें और गल्तियों को सुधारें क्योंकि यदि हम अपना ही दृष्टिकोण सुधारेंगे तो सारा संसार सुधर जाएगा, निस्वार्थ भाव से सत्संग-सेवा-सिमरन करें, इस तरह से हम भी भक्ति के मार्ग में आगे बढ़ कर हर समय आनन्द की अनुभूति कर सकते हैं । इस सत्संग के बाद दिनांक 18-19-20 नवम्बर को देहली में होने वाले  70वें निरंकारी सन्त समागम की तैयारियों के लिए यहां सेवादल सदस्यों की मिटिंग हुई जिसमें 400 के करीब सेवादार उपस्थित थे । इस बैठक की अध्यक्षता यहां के संयोजक ने की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
निर्जला एकादशी पर सेक्टर 19 के सदर बाजार में लगाई छबील बदनौर ने जादूगर ओ. पी. शर्मा के 75वा डायमंड जुबली शो पूरा करने पर स्वर्ण मुकुट से सम्मानित किया चंडीगढ़ में बच्चे को कुत्ते का नोचने का मामला: छठे दिन भी नसीब नहीं हुई डेढ साल के आयुष को डेढ गज जमीन योग के माध्यम से तन और मन को किया जा सकता है एकाग्र : कर्नल रोहित एचएमटीए पिंजौर की खाली पड़ी 100 एकड़ जमीन पर सेब मंडी बनाने का प्रस्ताव युवा कांग्रेस चंडीगढ़ ने मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन पंचकुला महिला पुलिस थाने ने दिखाया दम, नाबालिग लड़की की शादी रोकी मनीष तिवारी को चंडीगढ़ संसदीय सीट के लिए उम्मीदवार बनाने की चर्चा पर भडक़े राज नागपाल बजुर्ग बैंक कर्मी ने बैंक के आलाधिकारियों पर धक्केशाही से नौकरी से निकालने के लगाए आरोप, मांगी इच्छा मृत्यु चंडीगढ़ में चार पहिया वाहनों पर बुल बार लगाने पर नहीं कटेंगे चालान: भसीन