ENGLISH HINDI Friday, November 24, 2017
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
हाथी को छोड़ हाथ का साथ, निगम चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को झटका, युवा नेता और अन्य पंजाब कांग्रेस में शामिलहरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 42 पुलिस उप-अधीक्षकों (डीएसपी) के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी कियेमोरनी में मिले तीन बच्चों के शव, पिता ही निकला हत्यारा, पंचकुला पुलिस ने किया अरेस्टपद्मावती , मीडिया संपर्क प्रमुख को कारण बताओ नोटिसरूपाणी के चुनाव प्रचार जिम्मेदारी संभालेंगे भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुखमैं तो मेवात का हमसफर हूं : राव इंद्रजीत "पढ़ेगी महिला तो बढ़ेगी महिला, महिला पतंजलि योग समिति ने किया महिला सशक्तिकरण दिवस का आयोजन भगवान श्री सत्य साईं बाबा के 92 वें जन्मदिन समारोह के अवसर पर बहुधर्मी एवं वेद समारोह आयोजन 20 से 21 नवंबर तक होगा
हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश व गुजरात में कांग्रेस की जीत अटल -कैप्टन अमरिंदर सिंह

November 07, 2017 07:24 PM

लोकसभा मतदान में भाजपा के मुकम्मल सफाए का रास्ता साफ होगा

पछाड़ /लालड़ी, :
  नोटबंदी और जी.एस.टी. के बुरे प्रभावों का जि़क्र करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वर्ष-2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पूर्ण सफाए का रास्ता साफ करने के लिए हिमाचल प्रदेश के लोगों से कांग्रेस पार्टी को जोरदार जीत दिलाने का आह्वान किया है।
   
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात में कांग्रेस पार्टी की जीत से भाजपा के 2019 में मुकम्मल सफाए का रास्ता तैयार हो जायेगा। उन्होंने नोटबंदी और जी.एस.टी. जैसे कमर तोड़ देने वाले फ़ैसलों से लोगों के जीवन को बर्बाद करने के लिए मोदी सरकार को सबक सिखाने का हिमाचल प्रदेश के लोगों को आह्वान किया। 
    कांग्रेस के पक्ष में हिमाचल प्रदेश में आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन रैलियों के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नोटबंदी की इस सालगिरह के अवसर पर देश और यहां के लोगों के भविष्य को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार से बचाए जाने की बड़ी ज़रूरत है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नोटबंदी से लेकर जी.एस.टी. तक और बेरोजगारी से भ्रष्टाचार तक नरेंद्र मोदी सरकार का देश पर प्रभाव विनाशकारी है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लोगों को राज्य के विकास के हितों के मद्देनजऱ कांग्रेस को वोट डालने की अपील की।
    अलग-अलग विधान सभा क्षेत्रों में तीन दिनों से कांग्रेस की रैलियों में पार्टी के स्टार प्रचारक के तौर पर संबोधन करने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि भाजपा के खेमे में पूरी तरह बेचैनी पैदा हो चुकी है। इस हड़बड़ाहट के कारण मोदी द्वारा हिमाचल प्रदेश और गुजरात में लगातार चुनाव रैलियों को संबोधन किया जा रहा है। उन्होंने पूरे विश्वास से कहा कि इन दोनों राज्यों में कांग्रेस पार्टी जीत हासिल करेगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की लहर शीर्ष पर है और यहां भाजपा का कोई अस्तित्व नहीं है।
      पंजाब के मुख्यमंत्री ने उनके सूबे को तबाह करने के लिए भाजपा द्वारा शिरोमणी अकाली दल के साथ गठजोड़ की भी तीखी आलोचना की और उन्होंने ‘चिट्टे’ के साथ नौजवानों की जि़ंदगियां तबाह करने वाले दोषियों को माफ न करने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि वही चिट्टा अब हिमाचल प्रदेश में भी शुरू हो गया है और उनकी सरकार द्वारा पंजाब में सत्ता संभालने के बाद हिमाचल प्रदेश में भी चिट्टे की स्पलाई पर रोक लगी है।
      कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों को पछाड़ (जि़ला सिरमौर) से कांग्रेस के उम्मीदवार गंगू राम मुसाफिऱ और लाली से मुकेश अग्निहोत्री को राज्य के विकास के हित में वोट डालने की अपील की। उन्होंने पिछली कांग्रेस की सरकारों और वीरभद्र सिंह के नेतृत्व वाली सरकार की प्राप्तियों की प्रशंसा की जिन्होंने सूबो के व्यापक विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सडक़ों से लेकर उद्योग तक, शिक्षा से स्वास्थ्य तक हिमाचल प्रदेश पूरे देश के लिए मिसाल बनकर उभरा है जिसका श्रेय सीधे वीरभद्र सिंह की नेतृत्व वाली सरकार की लोग समर्थकी नीतियों को जाता है जिन्होंने अपनी पूरी जि़ंदगी लोगों की भलाई के लिए समर्पित की।
      कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में राज्य के हुए बेमिसाल विकास के वह ख़ुद गवाह हैं और शिक्षा में हिमाचल प्रदेश अब केरला के साथ पहली कतार में खड़ा हो गया है। उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज़ में कहा कि वह अपने तौर पर भी अधिक से अधिक यत्न करें तो भी पंजाब हिमाचल प्रदेश से आगे नहीं निकल सकता।
      कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में बेहतरीन स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटियों की स्थापना से वीरभद्र सिंह की सरकार ने बच्चों का भविष्य सुरक्षित बनाया और कांग्रेस के पक्ष में वोट डाल कर इस एजंडे को समापन तक ले जायें और राज्य के विकास क ी गति को और तेज़ किया जा सके।
      रैलियों में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों की तरफ से गर्मजोशी से किये स्वागत को स्वीकार करते हुए  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने भाषण के अंत में कहा कि अगले 5 वर्षों के विकास प्रोग्रामों को आगे लेजाने के लिए राज्य में वीरभद्र सिंह जैसा अन्य कोई नेता नहीं हो सकता। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री की कांग्रेस के विरूद्ध ‘दीमक’ की टिप्पणी को बीजेपी विरूद्ध उभर रही लहर की निराशा बताया गुड़िया हत्याकांड मामले में सीबीआई पुख्ता सबूत जुटाने में जुटी, आरोपियों का ब्रेन टेस्ट रघुवीर सिंह सयाल ने टिकट की दावेदारी जता कर बढाई धवाला की बेचैनी हिमाचल: बिजली घंटों गायब, जेई का जवाब- बिजली नहीं तो इन्वर्टर लगा लो नकाबपोश बदमाशों द्वारा एटीम को लूटने का प्रयास, एक मारा गया, दूसरा घायल व तीसरा फरार नवरात्र मेला के दौरान रहेगी चाक चौबंद सुरक्षा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना बनी बेरोजगारों के लिए बरदान - सयाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कदम मिलाकर हिमाचल होगा विकसित: धनखड़ हिमाचल के बद्दी में दीवार ढ़हने से आठ मरे, सात घायल लाखों की रिश्वत लेते उद्योग विभाग बद्दी के संयुक्त निदेशक तिलकराज शर्मा रंगे हाथों काबू