ENGLISH HINDI Sunday, September 23, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
"कल्याणी शक्ति एनजीओ गीता महायज्ञ में भागीदारी" गीता मनीषीढिल्लों के नेतृत्व में कांग्रेस की डेराबस्सी हलके में जिला परिषद और ब्लाक समिति चुनाव में क्लीन स्वीप जीत दर्जपत्रकार एकता मंच करेगा 21 पत्रकारों का सम्मान, मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगेकैप्टन की कार्यप्रणाली ने दिलवाई कांग्रेस को जीत: भुपिन्दर मांटु एवांस डेंटल केयर ने सफलतापूर्वक 3डी आधारित डेंटल इम्पलांट प्लेसमेंट कियासोलर संयंत्र लगाने के लिए सरकार बांट रही सब्सिडी, मिलेगा दोहरा मुनाफाधवन सर्वसम्मति से महिला परिषद चण्डीगढ़ की अध्यक्ष नियुक्त नेताओं को भेजो पाकिस्तान बॉर्डर पर: जयहिंद
पंजाब

पराली के धुंए व धुंध ने बरपाया कहर, एक बड़े सडक़ हादसे ने ली 10 की जान, 14 घायल

November 08, 2017 06:12 PM

*सडक़ हादसे में एक साथ टकराए छोटे-बड़े वाहन *मरने वालों में कालेज, स्कूल के छात्रों के अलावा डेली पैसेंजर शामिल
*पंजाब सरकार द्वारा मृतक के परिजनों को एक लाख व घायलों को 50 हजार की आर्थिक सहायता का किया ऐलान 

बठिंडा, (नीरज कुमार/गुरमीत गोनियाना):                                                                
बठिंडा-बरनाला नैशनल हाईवे पर बुधवार सुबह हुए एक बड़े सडक़ हादसें में 10 लोगों की जान चली गई वहीं इस हादसे में 14 लोग घायल हो गए। हादसे का कारण पराली का धुआं और धुंध रहा है जिस कारण एक के बाद एक छोटे-बड़े वाहन एक दुसरे के साथ टकराते रहे। धुंए व ध्ंाुध का असर इस कदर था की मात्र दो फिट की दूरी से भी साफ दिखाई देना संभव नहीं था। शहर के करीब 12 किलोमीटर की दूरी पर भुच्चो खुर्द के पास ओवर ब्रिज पर हुए इस हादसेें में बताया जाता है कि पहले एक प्राईवेट कपंनी की बस पीआरटीसी की बस से टकरा गई। इसके बाद इन से कई अन्य वाहन टकरा गए। एक बस में स्कूल के छात्र थे, जोकि किसी वाहन से टकरा कर क्षतिग्रस्त हो गई, ओवर ब्रिज बसों के टकरा जाने के कारण सभी यात्री बस से नीचे उतर गये। बस से उतरे कुछ विद्यार्थी पुल की रेलिंग के सहारे खड़े हो कर दूसरी बस के इंतजार में खड़े हो गए कि अचानक तेज रफ्तार से आ रहे सीमेंट कंपनी के सीमेंट से भरे टिप्पर ने वहां खड़े सभी लोगों को बुरी तरह से रोंद दिया। हादसा इतना दर्दनाक था की मौके पर 9 लोगों की मौत हो गई, जिसमें ज्यादातर छात्र थे। मौके पर उपस्थित लोगों में कोहराम मच गया। आसपास के लोगों और फ्लाईओवर के पास मॉजूद पुलिसकर्मियों ने घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया। हादसें में 10 विद्यार्थियों ने दम तोड़ दिया जबकि तीन विद्यार्थियों की हालत नाजुक बनी हुई है। ट्रक का चालक हादसे के बाद भाग गया। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है।
सडक़ हादसें में मारे गए मृतकों के नाम
मनदीप कौर वासी गांव पिथो, विनोद कुमार मित्तल वासी एसबीएस कालोनी रामपुरा मंडी, शिखा वासी रामपुरा मंडी, सुखवीर कौर रामपुरा मंडी, डीएवी कालेज के छात्र जसप्रीत कौर वासी रामपुरा मंडी, नैनसी वासी रामपुरा मंडी, मनप्रीत कौर वासी लहरा खाना, ईशवर वासी भुच्चो मंडी शामिल है। हादसे में घायल लोग भुच्चो के आदेश अस्पताल में दाखिल हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है।
हादसे में मृतकों के परिजनों व घायलों को आर्थिक सहायता
सडक़ हादसें में मृतकों के परिजनों को एक लाख व घायलों को पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान बठिंडा के डिप्टी कमिश्रर ने करते हुए बताया कि यह आर्थिक सहायता पंजाब सरकार द्वारा ऐलानी गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
ढिल्लों के नेतृत्व में कांग्रेस की डेराबस्सी हलके में जिला परिषद और ब्लाक समिति चुनाव में क्लीन स्वीप जीत दर्ज पत्रकार एकता मंच करेगा 21 पत्रकारों का सम्मान, मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे कैप्टन की कार्यप्रणाली ने दिलवाई कांग्रेस को जीत: भुपिन्दर मांटु 'आप' ने यूथ विंग का बड़े स्तर पर विस्तार, पदाधिकारियों का ऐलान बठिंडा में एम्ज़ के लिए ज़मीन तबदील करने की मंजूरी सर्किट हाऊस बुकिंग करने वाला पोर्टल रहेगा 6 दिन बंद आठ जि़लों में 53 बूथों पर फिर पोलिंग के आदेश नहरों में 22 सितंबर से पानी छोडऩे के विवरण जारी नैना देवी रोपवे प्रोजैक्ट को हरी झंडी, पर्यटन को मिलेगा प्रोत्साहन जीरकपुर के लोहगढ़ क्षेत्र में ब्यूटी पार्लर रहस्यमयी हालत में लापता