ENGLISH HINDI Friday, October 19, 2018
Follow us on
पंजाब

लोगों का आक्रोश और भड़का, डेराबस्सी के विधायक की कंपनी के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च

June 11, 2018 05:00 PM

*दूसरे दिन भी रहा धरना जारी
*बिल्डर पर धरने के लिए लगाए टैंट को उखाड़ने के आरोप

जीरकपुर, जेएस कलेर 

वीआईपी रोड़ स्थित विधायक एन.के.शर्मा की कंपनी की ओर से द्वारा बनाए गए सावित्री ग्रीन सोसाइटी के निवासियों ने रविवार सुबह धरना लगा उनसे फ्लैट बेचते समय किए गए वायदों से विधायक व कंपनी प्रबंधन पर वायदा खिलाफी के आरोप लगाते हुए धरना लगाया था और शाम को बिल्डर के खिलाफ कैंडल मार्च निकालकर विरोध जताया।                 

 
 
आज उसी धरने को दूसरे दिन भी जारी रखते हुए निवासियों ने कहा है कि फ्लैटों तक कब्जा तो मिला है, लेकिन अब तक सुविधाएं नहीं मिल पाई हैं। क्लब हाउस, लिफ्ट्स, सुरक्षा और पार्किंग अब तक की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है।
निवासियों का कहना है कि प्राधिकरण की तरफ से ओपन पार्किंग की अनुमति नहीं है। इसके बाद भी विधायक की कंपनी की ओर से ओपन पार्किंग को बेचा जा रहा है। कॉमन एरिया में जबरदस्त तरीके से अतिक्रमण किया जा रहा है। जिसपर विधायक एन के शर्मा के राजनैतिक रसूख के चलते न तो कभी नगर कौंसिल के अधिकारियों और न ही न गमाडा ने सुनवाई की। लोगों द्वारा बार बार इन सुविधाओं जो कि फ्लैट बेचने से पहले सजकबाग दिखाए गए थे कि मांग के बावजूद भी विधायक की पारिवारिक कंपनी के लोग कुछ सुनने को तैयार नही है। लोगों ने कहा कि सोसाइटी में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। स्थिति यह है कि एसोसिएशन के एक पदाधिकारी की कार पर किसी ने ऐसिड फेक कर पूरी कार खराब कर दी थी, लेकिन यहा तक पता नहीं लग सका कि ऐसिड किसने फेंका है।
निवासियों का कहना है कि जिस समय फ्लैट बुक कराए गए थे, उस समय सोसाइटी के सभी फ्लैट में थीम बेस्ड लॉबी दिए जाने का वादा किया गया था, लेकिन कहीं भी इस तरह की लॉबी बिल्डर द्वारा नहीं बनाई गई। निवेशकों से फायर फाइटिंग सिस्टम, बेहतरीन लिफ्ट्स, क्लब हाउस, जिम, डबल हाइट पार्किंग, इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए चार्जिग प्वाइंट, सोलर हॉट वाटर सिस्टम, जॉगिंग ट्रेक, थ्री टियर सिक्योरिटी की बात कही गई थी, लेकिन इनमें से कोई भी सुविधा अब तक निवासियों को कुछ नहीं मिल सका है। वहीं खेलने के लिए बनाए गए ग्राउंड व पार्को की हालत भी खराब हो चुकी है।                      बीती देर रात विधायक की कंपनी द्वारा बरती जा रही लापरवाही और निवासियों के साथ किए गए छल के विरोध में लोगों ने वीआईपी रोड़ पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते हुए कैंडल मार्च निकला। कैंडल मार्च में सोसाइटी के दर्जनों लोग, महिलाएं व बच्चे भी शामिल हुए। आज सुबह जब सोसायटी वासी दुबारा धरने पर बैठने आए तो उन्होंने पाया कि कंपनी प्रबन्धकों ने रातों रात उनके द्वारा धूप से बचने के लिए शांतमय प्रदर्शन करने के लिए लगाया गया टैंट ही उखड़वा दिया गया।                      विधायक एनके शर्मा बोले मामला राजनीति से प्रेरित 
इस सारे वाक़िए को विधायक एन.के.शर्मा यह कहकर टालने की कोशिश कर रहे है कि मामला राजनीति से प्रेरित है, उनके राजनैतिक विरोधियों की उनकी कंपनी को बदनाम करने की साज़िश है जबकि इस बारे में एक महीना पहले उन्होंने खुद लोगों को आश्वासन दिया था।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
सरकारी लॉटरी की आड़ में चल रहा था लाटरी बाजार में सटटा, तीन को किया काबू, सात हजार की नकदी बरामद पीरखाना में आधी रात के समय लगी आग, हड़कंप, एक हिरासत में लोगों पर बोझ डालने की बजाए सरकार माफिया व भ्रष्टाचार पर करे काबू: चीमा इरादा कत्ल आरोपित तीन लोग केस से बरी बहु-करोड़ी क्राउन चिटफंड घोटालेबाजों के खिलाफ इश्तहार जारी वेतन न मिलने से परेशान कर्मियों ने प्रबंधकों के खिलाफ किया प्रदर्शन बिल्डर द्वारा तोड़ी सड़क को नगर काउंसिल करवा रही है ठीक ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले 50 वाहनों के काटे चालान हत्या के प्रयास मामले में नामजद गैंगस्टर संपत नेहरा का साथी दीपक उर्फ दीपू बरी अवैध निर्माण ढहाने वाले धारा 195 के नोटिस रद्द