ENGLISH HINDI Sunday, January 20, 2019
Follow us on
पंजाब

लोगों का आक्रोश और भड़का, डेराबस्सी के विधायक की कंपनी के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च

June 11, 2018 05:00 PM

*दूसरे दिन भी रहा धरना जारी
*बिल्डर पर धरने के लिए लगाए टैंट को उखाड़ने के आरोप

जीरकपुर, जेएस कलेर 

वीआईपी रोड़ स्थित विधायक एन.के.शर्मा की कंपनी की ओर से द्वारा बनाए गए सावित्री ग्रीन सोसाइटी के निवासियों ने रविवार सुबह धरना लगा उनसे फ्लैट बेचते समय किए गए वायदों से विधायक व कंपनी प्रबंधन पर वायदा खिलाफी के आरोप लगाते हुए धरना लगाया था और शाम को बिल्डर के खिलाफ कैंडल मार्च निकालकर विरोध जताया।                 

 
 
आज उसी धरने को दूसरे दिन भी जारी रखते हुए निवासियों ने कहा है कि फ्लैटों तक कब्जा तो मिला है, लेकिन अब तक सुविधाएं नहीं मिल पाई हैं। क्लब हाउस, लिफ्ट्स, सुरक्षा और पार्किंग अब तक की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है।
निवासियों का कहना है कि प्राधिकरण की तरफ से ओपन पार्किंग की अनुमति नहीं है। इसके बाद भी विधायक की कंपनी की ओर से ओपन पार्किंग को बेचा जा रहा है। कॉमन एरिया में जबरदस्त तरीके से अतिक्रमण किया जा रहा है। जिसपर विधायक एन के शर्मा के राजनैतिक रसूख के चलते न तो कभी नगर कौंसिल के अधिकारियों और न ही न गमाडा ने सुनवाई की। लोगों द्वारा बार बार इन सुविधाओं जो कि फ्लैट बेचने से पहले सजकबाग दिखाए गए थे कि मांग के बावजूद भी विधायक की पारिवारिक कंपनी के लोग कुछ सुनने को तैयार नही है। लोगों ने कहा कि सोसाइटी में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। स्थिति यह है कि एसोसिएशन के एक पदाधिकारी की कार पर किसी ने ऐसिड फेक कर पूरी कार खराब कर दी थी, लेकिन यहा तक पता नहीं लग सका कि ऐसिड किसने फेंका है।
निवासियों का कहना है कि जिस समय फ्लैट बुक कराए गए थे, उस समय सोसाइटी के सभी फ्लैट में थीम बेस्ड लॉबी दिए जाने का वादा किया गया था, लेकिन कहीं भी इस तरह की लॉबी बिल्डर द्वारा नहीं बनाई गई। निवेशकों से फायर फाइटिंग सिस्टम, बेहतरीन लिफ्ट्स, क्लब हाउस, जिम, डबल हाइट पार्किंग, इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए चार्जिग प्वाइंट, सोलर हॉट वाटर सिस्टम, जॉगिंग ट्रेक, थ्री टियर सिक्योरिटी की बात कही गई थी, लेकिन इनमें से कोई भी सुविधा अब तक निवासियों को कुछ नहीं मिल सका है। वहीं खेलने के लिए बनाए गए ग्राउंड व पार्को की हालत भी खराब हो चुकी है।                      बीती देर रात विधायक की कंपनी द्वारा बरती जा रही लापरवाही और निवासियों के साथ किए गए छल के विरोध में लोगों ने वीआईपी रोड़ पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते हुए कैंडल मार्च निकला। कैंडल मार्च में सोसाइटी के दर्जनों लोग, महिलाएं व बच्चे भी शामिल हुए। आज सुबह जब सोसायटी वासी दुबारा धरने पर बैठने आए तो उन्होंने पाया कि कंपनी प्रबन्धकों ने रातों रात उनके द्वारा धूप से बचने के लिए शांतमय प्रदर्शन करने के लिए लगाया गया टैंट ही उखड़वा दिया गया।                      विधायक एनके शर्मा बोले मामला राजनीति से प्रेरित 
इस सारे वाक़िए को विधायक एन.के.शर्मा यह कहकर टालने की कोशिश कर रहे है कि मामला राजनीति से प्रेरित है, उनके राजनैतिक विरोधियों की उनकी कंपनी को बदनाम करने की साज़िश है जबकि इस बारे में एक महीना पहले उन्होंने खुद लोगों को आश्वासन दिया था।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
छतबीड़ जू में शेर ने दीवार फांद कर घुसे अज्ञात व्यक्ति को मार डाला बिजली मामले सम्बन्धित प्रस्ताव विधानसभा में पेश करने हेतु दिया नोटिस नहरों में 20 जनवरी से पानी छोडऩे के विवरण जारी एविएटर हब को बेस्ट एयर होस्टेस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट 2019 का अवॉर्ड सेना भर्ती घोटाले का पुलिस ने किया पर्दाफाश फाजि़ल्का—अबोहर के सेमग्रस्त गाँवों में पानी का खारापन दूर करने के लिए लगेगा प्रोजैक्ट गिदड़बाहा के मूल निवासी की हत्या का प्रयास, तीन पर इरादा कत्ल का केस रॉयल ग्रुप ने शताबगढ़ सरकारी स्कूल में वितरित की यूनिफॉर्म निकड़ा ने ज़ीरकपुर एंटी नारकोटिक सेल के संगठन का ऐलान किया ट्रैफ़िक इंचार्ज की हत्या का मामला: ये शराब चीज ही ऐसी है, इसलिए हुआ था झगड़ा