ENGLISH HINDI Friday, June 22, 2018
Follow us on
चंडीगढ़

एम-पासपोर्ट सेवा एप शुरू

June 13, 2018 06:32 PM

चण्डीगढ़,जेएस कलेर 

जन साधारण की पासपोर्ट संबंधी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विदेश मंत्रालयभारत सरकार ने एक कदम और आगे बढ़ाया है । मंत्रालय ने एम-पासपोर्ट सेवा एप शुरू की है । इसमें आवेदक अपने स्मॉर्टफोन मोबाईल पर इस एप को डाउनलोड कर न सिर्फ पासपोर्ट हेतु आवेदन कर सकते हैं बल्कि पासपोर्ट सेवा केंद्रशुल्क का भुगतानआवेदन की स्थितिसंपर्क तथा अन्य संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं । इसके साथ ही मुलाकात हेतु उपलब्ध समय (अप्वाईंटमेंट) की स्थितिपासपोर्ट हेतु आवश्यक दस्तावेज एवं भारत के बाहर के मिशन/पोस्टों आदि के बारे में भी एप के माध्यम से जानकारियां प्राप्त की जा सकती है । 

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी, श्री शिवास कविराज ने बताया कि एम-पासपोर्ट सेवा एप का प्रयोग कहीं भीकभी भी किया जा सकता है । इससे पासपोर्ट संबंधी आवेदन में पारदर्शिता एवं समय की बचत तो होगी ही साथ ही जरूरी जानकारी लेने में भी आसानी होगी ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
एचएमटीए पिंजौर की खाली पड़ी 100 एकड़ जमीन पर सेब मंडी बनाने का प्रस्ताव युवा कांग्रेस चंडीगढ़ ने मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन पंचकुला महिला पुलिस थाने ने दिखाया दम, नाबालिग लड़की की शादी रोकी मनीष तिवारी को चंडीगढ़ संसदीय सीट के लिए उम्मीदवार बनाने की चर्चा पर भडक़े राज नागपाल बजुर्ग बैंक कर्मी ने बैंक के आलाधिकारियों पर धक्केशाही से नौकरी से निकालने के लगाए आरोप, मांगी इच्छा मृत्यु चंडीगढ़ में चार पहिया वाहनों पर बुल बार लगाने पर नहीं कटेंगे चालान: भसीन सोशल मीडिया वर्कशॉप का आयोजन निवेशकों को शिक्षित करना आवश्यक :सुरेन्दर वर्मा सुरक्षित नहीं सुखना लेक, सुबह की सैर 33 हजार में पड़ी, बच्चों की दो साइकिलें चोरी सात दिवसीय निशुल्क योग शिविर का आयोजन