ENGLISH HINDI Monday, May 27, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

एम-पासपोर्ट सेवा एप शुरू

June 13, 2018 06:32 PM

चण्डीगढ़,जेएस कलेर 

जन साधारण की पासपोर्ट संबंधी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विदेश मंत्रालयभारत सरकार ने एक कदम और आगे बढ़ाया है । मंत्रालय ने एम-पासपोर्ट सेवा एप शुरू की है । इसमें आवेदक अपने स्मॉर्टफोन मोबाईल पर इस एप को डाउनलोड कर न सिर्फ पासपोर्ट हेतु आवेदन कर सकते हैं बल्कि पासपोर्ट सेवा केंद्रशुल्क का भुगतानआवेदन की स्थितिसंपर्क तथा अन्य संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं । इसके साथ ही मुलाकात हेतु उपलब्ध समय (अप्वाईंटमेंट) की स्थितिपासपोर्ट हेतु आवश्यक दस्तावेज एवं भारत के बाहर के मिशन/पोस्टों आदि के बारे में भी एप के माध्यम से जानकारियां प्राप्त की जा सकती है । 

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी, श्री शिवास कविराज ने बताया कि एम-पासपोर्ट सेवा एप का प्रयोग कहीं भीकभी भी किया जा सकता है । इससे पासपोर्ट संबंधी आवेदन में पारदर्शिता एवं समय की बचत तो होगी ही साथ ही जरूरी जानकारी लेने में भी आसानी होगी ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
हॉस्टल फीस कम करवाने को छात्रों ने टंडन से की भेंट गुरप्रीत हैप्पी ने जिला ग्रामीण अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया किसानों को कर्ज माफी का मुद्दा: अकाली अपनी मंजी हेठां सोटा मारन, किया अकालियों की विफल योजनाओं का खुलासा चुनावी मौसम में एयरपोर्ट पर बिगाड़ा फ्लाइट्स का शेड्यूल अठावले ने रिलीज किया चुनावी घोषणा पत्र, 19 मुद्दों को ध्यान में रख वोटिंग करे चंडीगढ़ की जनता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले 14 मई को चंडीगढ़ में क्लाउड नाइन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने मदर डे मनाया , रॉक द बेबी बम्ब एंड मॉमी एंड मी फैशन वॉक का आयोजन पतंजलि योग समिति चंडीगढ़ ने 48 नये सहयोग शिक्षक तैयार किए किरण खेर के समर्थन में उतरी मजदूर सेना दलित समाज चुनाव का करेगा बायकाट