ENGLISH HINDI Wednesday, September 19, 2018
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
श्राद्ध पक्ष. 24 सितंबर से 8 अक्टूबर 2018 तक क्यों करें श्राद्ध ?प्रत्येक नागरिक की प्रतिबद्धता से बनेगा चण्डीगढ़ स्वच्छता में नम्बर वन: महापौर'आप' ने कांग्रेस, अकाली-भाजपा पर पंचायती राज संस्थाओं को बर्बाद करने का लगाया आरोपअकालियों व कांग्रेसियों की तकरार में दो को गंभीर चोटेंअकाली वर्कर के साथियों द्वारा अस्पताल के सुरक्षाकर्मी से हाथापायी करने पर हंगामाश्री राधा अष्टमी का महोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनायाएनीमिया मुक्त भारत और घर में बच्चे की देखभाल पर राष्ट्रीय प्रसार कार्यशाला का उद्घाटनदेवप्रीत सिंह ने पीआईबी उत्तरी क्षेत्र के अपर महानिदेशक का पदभार संभाला
पंजाब

बरसाती पानी की निकासी को लेकर भबात क्षेत्र की कलोनियों के निवासी एक दूसरे से भिड़े, लोगों ने ईओ को घेरा, जेई मौके से खिसका

July 05, 2018 09:42 PM
जीरकपुर, जेएस कलेर
ज़ीरकपुर के भबात क्षेत्र के बरसाती और गंदे पानी की निकासी को लेकर आज सुबह पभात गांव और शिवालिक विहार क्षेत्र के निवासी एक डुजरे के विरोध में खड़े हो गए। शिवालिक विहार के निवासियों ने पभात गांव की ओर से नगर कौंसिल द्वारा बरसाती पानी की निकासी के लिए डाली जा रही बड़ी पाइपों को शिवालिक विहार के सीवरेजके साथ जोड़ने का सख़्त विरोध करते पंजाब सरकार और स्थानिक प्रशासन ख़िलाफ़ जम कर नारे बाज़ी की और मौका देखने आए कार्यकारी अधिकारी मनवीर सिंह गिल को घेर लिया।
 इस दौरान लोगो के गुस्से को देखते हुए विभाग के जेई पवनदीप सिंह ने मौके से खिसकने में ही भलाई समझी। शिवालिक विहार कालोनी के निवासियों ने कहा कि वह किसी भी कीमत पर भबात और गोदाम क्षेत्र का बरसाती पानी को अपनी कालोनी के सीवरेज पाइपों के साथ नहीं जुड़ने देंगे।
उन्होंने चेतावनी देते कहा कि यदि प्रशासन ने उनके साथ धक्केशाही करने की कोशिश की तो वह संघर्ष शुरु करने के लिए मजबूर हो जाएंगे जिसकी सारी ज़िम्मेदारी प्रशासन की होगी। प्राप्त जानकारी अनुसार गाँव भबात और गोदाम एरिया का सारा बरसाती पानी क्षेत्र की शिवालिक विहार और गुरदेव नगर में भर जाता है। जिस कारण निवासियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है और उनका घरों से निक्कलना भी मुश्किल हो जाता है।
पभात गांव के निवासियों के गंदे पानी की समस्या के हल के लिए प्रशासन की ओर से बड़े पाइप डाल कर शिवालिक विहार कालोनी के सिवरेज पाइपों के साथ जोड़ने का काम आरंभ करवाया गया था। जिस का विरोध करते शिवालिक विहार कालोनी के निवासी रेनूं कुमारी, सैली शर्मा, सुनीता ठाकुर, पवन नहरू, सुनील कुमार, रमेश कुमार, गुरदीप सिंह, रवीन्द्र सिंह, शुभम नहरू के इलावा अन्य और निवासियों ने आज इन पाइपों के डालने का विरोध किया तो गाँव भबात के निवासी शिवालिक विहार कालोनी के निवासियों के साथ उलझ पड़े।
शिवालिक विहार कालोनी के उक्त निवासियों ने बताया कि उनकी कालोनी में पहले ही सिवरेज की डाली गई पाइपें छोटी होने के कारण ओवर फ्लो की समस्या बनी रहती है और यदि प्रशासन ने भबात गांव का पानी उनकी कालोनी के सिवरेज पाइपों के साथ जोड़ दिया तो उनकी कालोनी की स्थिति बद से बदतर हो जायेगी। प्रशासन की ईस कारवाई का विरोध करते शिवालिक विहार कालोनी के निवासियों की तरफ से कार्यकारी अधिकारी को घेरते हुए पंजाब सरकार ख़िलाफ़ जम कर नारेबाज़ी की। ईस दौरान बढ़ती गर्मागर्मी देख विभाग के जेई पवनदीप सिंह ने मौके से खिसकने में ही भलाई समझी।
ईओ मनवीर सिंह गिल ने मौके पर चल रहे पाइपें डालने के काम को बंद करवा कर भरोसा दिया कि सभी की सहमति के साथ ही इस समस्या का हल निकाला जायेगा।
इस मौके शिवालिक विहार के निवासियों ने कार्यकरी अधिकारी को सारी कालोनी का मौका दिखा कर माँग की कि बरसाती पानी की निकासी के लिए डाली जा रही पाइपों को उनकी कालोनी के साथ जोड़ने की जगह अलग लाइन डाली जाये। इस दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से पिछले 17 सालों में भूमाफिया द्वारा राजनैतिक शह पर बेची या कब्जाई गई पभात क्षेत्र की ड्रेनेज विभाग की जगह व बरसाती पानी की कुदरती धाराओं (चोईओ) की जांच करवाने की मांग की।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
'आप' ने कांग्रेस, अकाली-भाजपा पर पंचायती राज संस्थाओं को बर्बाद करने का लगाया आरोप अकालियों व कांग्रेसियों की तकरार में दो को गंभीर चोटें अकाली वर्कर के साथियों द्वारा अस्पताल के सुरक्षाकर्मी से हाथापायी करने पर हंगामा जीरकपुर के नए थाना प्रभारी के सामने अन्ट्रेसड मामलों को सुलझाने की चुनौती, कार्यभार संभाला 30 स्कूलों के मध्य हुआ देश अपनाएं मुहिम का अगाज कल चुनाव, जिले में मात्र 15 फीसदी लोगों ने जमा करवाए हथियार बाहुबल और नशों के जोर पर मतदान लूटने का कांग्रेस पर आरोप प्रापर्टी डीलरों ने तहसीलदार के खिलाफ की नारेबाजी, लगाए भ्रष्टाचार के आरोप बिना सुरक्षा उपकरण जान जोखिम में डाल हाईवोल्टेज तारों पर काम करते है कर्मचारी ए.एस.आई रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा