ENGLISH HINDI Wednesday, June 26, 2019
Follow us on
पंजाब

सड़क किनारे रेहड़ी -फड़ी वालों के अवैध कब्ज़े जारी, नगर कौंसिल की कार्रवाई बेअसर

September 20, 2018 07:20 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

सड़क किनारे रेहड़ी -फड़ी लगा कर और दुकानों आगे समान रख कर अवैध कब्ज़े करने वाले दुकानदारों ख़िलाफ़ नगर कौंसिल ज़ीरकपुर की ओर से कब्ज़े हटाने की कभी कभी चलाई जाती मुहिम के बाद अवैध कब्जों की स्थिति जस की तस बनी हुई है।
ज़ीरकपुर के मुख्य बाज़ार में और पटियाला रोड़ के किनारे हो रहे कब्ज़े धड़ल्ले के साथ जारी हैं। नगर कौंसिल की दिखावे की कार्रवाई का कब्ज़ा धारकों पर कोई प्रभाव होता दिखाई नहीं दे रहा है।अवैध कब्जों कारण राहगीरों और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ज़िक्रयोग्य है कि पिछले कई दिनों से नगर कौंसिल की तरफ से सड़क किनारे और बाज़ारों में हुए नाजायज कब्ज़े हटाने के लिए मुख्य बाज़ार में कोई मुहिम नहीं चलाई जा रही। अगर कभी कभी अफ़सर कार्यवाही करते भी हैं तो वह सिर्फ़ खानापूर्ति ही बन कर रह जाती है जिस कारण कब्ज़ा करने वाले व्यक्ति टस से मस नहीं हो रहे। सड़क किनारे सब्ज़ी, फ़्रूट की रेहड़ियों वालों ने अवैध कब्ज़े किये हुए हैं। इसी तरह ही किराना, साइकिलों, हलवाईयों और अन्य दुकानदारों ने दुकानों आगे सामान रख कर कब्ज़े जमाऐ हुए हैं। आए दिन नाजायज कब्जों कारण बाज़ार में झगड़े होते रहते हैं। इसके इलावा पैदल चलने वाले लोगों को परेशान होना पड़ता है। काफ़ी समय से इलाका निवासी माँग करते आ रहे हैं कि ज़ीरकपुर के मुख्य बाज़ार और पटियाला सड़क पर फुटपाथ से नाजायज कब्ज़े हटवाए जाएँ।

इस सबंध में ईओ नगर कौंसिल ज़ीरकपुर मनवीर गिल ने बताया कि उनकी तरफ से नाजायज कब्ज़े हटाने के लिए मुहिम चलाई जाती है। सड़कों और बाज़ारों में से कब्ज़े हटवाए जाते हैं। बाकी रहते अतिक्रमण को जल्दी ही पुलिस की मदद के साथ दूर करवाया जायेगा। किसी को रेहड़ी फड़ी वाले और दुकानदारों को सरकारी स्थानों पर कब्ज़ा नहीं करने दिया जायेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
सीआईए ने चोरी के मामले में की जांच रोडवेज़ और पी.आर.टी.सी. की बसों में लगाए जाएंगे व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम महंगी बिजली मुद्दे पर राज्यपाल को मिलेगा 'आप': अरोड़ा अध्यापकों के ऑनलाइन तबादला नीति अब पब्लिक डोमेन में: सिंगला नशाखोरी, ग़ैर-कानूनी तस्करी विरुद्ध 26 को हर जिले में मनाया जायेगा: सिद्धू नाभा जेल हत्या मामले के सभी पक्षों की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ा सीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहीं अवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लम