ENGLISH HINDI Tuesday, March 19, 2019
Follow us on
पंजाब

डिस्को क्लब बंद रात 12 बजे बंद: ढाबे अब भी रहते है सुबह तक खुले

October 21, 2018 08:14 PM
जीरकपुर, जे एस कलेर:
 
डीसी मोहाली गुरप्रीत सपरा के आदेशों के बाद अब पुलिस व एक्साइज विभाग भी मुस्तैद हो गया है। डीसी ने शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रात बारह बजे तक ही सभी क्लब और रेस्टोरेंट खोलने के निर्देश दिए थे। यदि इसके बाद कोई प्रतिष्ठान खुला मिला तो उसका लाइसेंस निरस्त किया जाएगा। डीसी ने शहर में धारा 144 लगाते हुए कहा कि अब कोई भी ढाबा रेस्टोरेंट, डिस्को और क्लब देर रात तक नहीं खुलेगा। बीती रात शनिवार को डिस्को क्लब मालिक पुलिस और एक्साइज विभाग के आने से पहले ही क्लब बन्द कर के चलते बने । नाइट डोमीनेशन मुहिम के तहत शहर में पुलिस टीम रात दो बजे तक चेकिंग कर रही है।
बीते कुछ महीनों में पुलिस व एक्साइज डिपार्टमेंट की सख्ती व कुछ एक नामी क्लब्स पर दर्ज हुए के सीज के चलते क्लब मालिक खुद ही रात 12 बजे नाइट क्लबों को बंद कर रहे है ।
नाइट क्लब नियमों से उलट देर रात तक खुले रहते थे। हाल ही में एक्साइज विभाग ने जीरकपुर के दो नामी नाइट क्लब्स के शराब के लाइसेंस भी सस्पैंड किए थे जिससे अब कोई भी क्लब ऑनर्स रिस्क लेने के मूड में नही है।
एक्साइज विभाग नाइट क्लबों को दाखिला रिकार्ड व स्टॉक लगातार चैक कर रहा है। एक्साइज एक्ट के मुताबिक नियमानुसार नाइट क्लब और नाच घर देर रात 12 बजे तक ही खुले रह सकते हैं, वहीं इनमें 25 साल से कम उम्र के नौजवानों को शराब नहीं परोसी जा सकती।  
कुछ महीने पहले तक जीरकपुर-अंबाला रोड पर ग्लोबल बिजनेस मॉल में बने डिस्को क्लब रात 12 बजे की बजाए सुबह 4 बजे तक खुले रहते थे लेकिन डीसी मोहाली के सख्त निर्देशों व आई.जी. वी नीरजा की मोनिटरिंग के बाद अब एक्साइज डिपार्टमेंट भी सख्त हो गया है और इन क्लब्स की नियमित चैकिंग कर रहा है। जिससे इस क्षेत्र के लोगों ने कुछ राहत की सास ली है। 
ढाबों और वाहनों में चल रहे बार 
रात को क्लब्स के शौकीनों ने क्लब्स बंद होने पर अब शहर के हाइवेज पर बने ढाबों पर शराब की महफिलें लगानी शुरू कर दी है हैं। इन ढाबों पर युवक सड़क किनारे कार खड़ी कार शराब पीते हैं। हाइवे पर बने ये ढाबे अब भी 12 बजे के बाद बदस्तूर खुले रहते है जबकि डीसी मोहाली ने इन्हें 12 बजे के बाद ऑपरेट न होने देने के निर्देश पारित कर रखे है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
गतका और सिक्ख शस्त्र कला को निजी स्वामित्व के तौर पर रजिस्टर्ड करवाना सरासर गलत :ढींढसा पटियाला लोकसभा सीट: डेराबस्सी विधानसभा क्षेत्र रहेगा निर्णायक, मुख्यमंत्री ड्राइविंग सीट पर छह ग्राम नशीले पदार्थ सहित एक काबू टिप्पर की टक्कर से चौथी कक्षा के छात्र की मौत नगर काउंसिल की बैठक में अधिकारियों पर बरसे विधायक कहा, दो साल में आपने कर दिया बेड़ा गर्क श्री श्री रवि शंकर द्वारा एलन कैरियर इंस्टीट्यूट के मोहाली कैम्पस का उद्घाटन कुत्तों के डर से लोग सैर पर डंडा लेकर जाने के लिए मजबूर पुलिस ने रात 12 बजे बंद करवाए डिस्को क्लब्स वायदों से पलट कर कैप्टन सरकार ने लोगों की पीठ में छुरा मारा: मान जीरकपुर में पागल कुत्ते ने तीन मासूम बच्चों समेत आधा दर्जन को बनाया शिकार