ENGLISH HINDI Monday, May 20, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में आबकारी एवं कर इंस्पेक्टर निलंबित3 घटनाओं को छोडक़र राज्य में मतदान शांतिपूर्वक ढंग से संपूर्ण: एस करुणा राजूशनि मेहरबान, मोदी बनेंगे प्रधानमंत्री , 5 और 8 अंकों का होगा कमालडेराबस्सी में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न, करीब 70 फीसदी मतदाताओं ने की वोटिंगकांन्स फ़िल्म फेस्टिवल 2019 के दूसरे दिन भी दीपिका पादुकोण का जादू है कायम!पोलिंग बूथों पर प्रशासन ने किए विशेष प्रबंध,वोट डलवाने के लिए दिव्यांगों को पोलिंग बूथ तक ले जाएंगे वाहनफोर्टिस अस्पताल मोहाली ने नसों के इलाज के लिए अपनाई नई विधिरिश्वत मामले में एसएमओ, हैल्थ सुपरवाइजऱ के खि़लाफ़ पर्चा दर्ज
पंजाब

जीरकपुर में डिस्को क्लब संचालकों के हौसले हुए बुलंद: पुलिस से बेख़ौफ़ सुबह तक दरवाजे खोल कर चलाए जाने लगे

December 02, 2018 07:57 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

जीरकपुर में पिछले 4 महीने से डीसी मोहाली के आदेशों पर यहाँ स्थित 6 डिस्को क्लब रात 12 बजे बंद होते आ रहे थे लेकिन शुक्रवार को मोहाली में एक पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज होते ही डिस्को क्लब मालिकों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि उन्होंने शनिवार को पुलिस से बेख़ौफ़ होकर दरवाजे खोल कर देर रात 2 से 3 बजे तक डिस्को चलाए। शनिवार को तो इन डिस्को घरों में माहौल यू था मानो इन्हें पुलिस का कोई ग्रीन सिग्नल ही मिल गया हो जिस कारण चंडीगढ़ बैरियर पर बने पीट ब्रयु क्लब से लेकर पंचकूला रोड़ पर स्थित हिपनोटिकस क्लब सहित ग्लोबल बिजनैस पार्क के दो क्लब्स सुबह 3 बजे तक चलते रहे और इनमें शराब और शबाब का नशा पार्टी करने आए युवाओं के साथ-साथ डिस्को प्रबंधकों के भी सिर चढ़ कर बोल रहा था ।

इस सारे प्रकरण में एक बात जो हैरानीजनक थी कि क्लब मालिक पुलिस के कर्मचारियों से बहस कर रहे थे कि पुलिस के पास क्या इख्तियार है कि वो हमारा क्लब बंद करवा सके क्योंकि इस बार तो डीसी मोहाली ने 12 बजे तक ही डिस्को चलाने की इजाजत का सर्कुलर निकाला ही नहीं जबकि वे  सरेआम एक्साइज पॉलिसी की धज्जियां उड़ा 2 बजे सुबह तक शराब परोस रहे थे। लेकिन पुलिस को भी जिस तरह से कार्रवाई करनी चाहिए थी उस सख्ती के साथ नहीं की गई। पुलिस के जाने के बाद भी 3 से 4 बजे तक यहां लड़के मौजूद रहे। जीरकपुर व ढकोली पुलिस शहर में बने इन 6 क्लब को कंट्रोल नहीं कर पा रही है। 

शनिवार रात 1 बजे किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम पर कॉल कर कहा डिस्को क्लब में हंगामा हो रहा है। जिसके बाद रात 1: 30 बजे पुलिस पहुंची और उन्होंने ग्लोबल माल में चल रहे 2 डिस्को क्लब्स जंक यार्ड और अलमास बंद करवाए इसके बाद पुलिस पार्टी चंडीगढ़ बैरियर पर स्थित पिट ब्रयु नामक क्लब में पहुंची जहाँ की पार्किंग में 100 के करीब गाड़ियां लगी हुई थी और पार्टी पूरे शबाब पर चल रही थी। इस सारे प्रकरण में एक बात जो हैरानीजनक थी कि क्लब मालिक पुलिस के कर्मचारियों से बहस कर रहे थे कि पुलिस के पास क्या इख्तियार है कि वो हमारा क्लब बंद करवा सके क्योंकि इस बार तो डीसी मोहाली ने 12 बजे तक ही डिस्को चलाने की इजाजत का सर्कुलर निकाला ही नहीं जबकि वे  सरेआम एक्साइज पॉलिसी की धज्जियां उड़ा 2 बजे सुबह तक शराब परोस रहे थे। लेकिन पुलिस को भी जिस तरह से कार्रवाई करनी चाहिए थी उस सख्ती के साथ नहीं की गई। पुलिस के जाने के बाद भी 3 से 4 बजे तक यहां लड़के मौजूद रहे। जीरकपुर व ढकोली पुलिस शहर में बने इन 6 क्लब को कंट्रोल नहीं कर पा रही है। इन क्लब्स के कारण यहां लगातार माहौल बिगड़ता जा रहा है। इसके बावजूद पुलिस मुश्तैदी से काम नहीं कर रही। इस बार डीसी मोहाली का सर्कुलर न आने की वजह से यह डिस्को क्लब एक बार दोबारा शहर के लोगों के लिए परेशानी का कारण बनते हुए नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहाँ ग्लोबल मॉल के साथ ही सिल्वर सिटी एक्सटेंशन रेजिडेंशियल कॉलोनी है तो वहीं चंडीगढ़ बार्डर के साथ ही स्थित पिट ब्रयु क्लब के पास आर्मी का अतिसंवेदनशील क्षेत्र के एरिया है, वहीं ढकोली स्थित हिपनोटिक क्लब के पास में भी रिहायशी क्षेत्र पड़ता है। जिसमें रहने वाले परिवारों का कहना है कि इन डिस्को क्लब्स में आने वाले लोगों की गाड़ियां सड़कों पर हादसों का कारण बन रही हैं। जो यहाँ रोड पर ही गाड़ियां खड़ी कर देते हैं और सुबह 4 बजे तक शराब के नशे में हुल्लड़बाजी करते हैं। लोगों ने कहा कि इसकी शिकायत वे डीसी मोहाली को पहले भी कर चुके है। पिछले चार महीने से क्षेत्र में डीसी के आदेशों के कारण शहर में शांति का माहौल था जो एक ही रात में हवा हवाई हो गया है और इन क्लब्स की गुंडागर्दी दोबारा शुरू हो गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में आबकारी एवं कर इंस्पेक्टर निलंबित 3 घटनाओं को छोडक़र राज्य में मतदान शांतिपूर्वक ढंग से संपूर्ण: एस करुणा राजू डेराबस्सी में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न, करीब 70 फीसदी मतदाताओं ने की वोटिंग पोलिंग बूथों पर प्रशासन ने किए विशेष प्रबंध,वोट डलवाने के लिए दिव्यांगों को पोलिंग बूथ तक ले जाएंगे वाहन रिश्वत मामले में एसएमओ, हैल्थ सुपरवाइजऱ के खि़लाफ़ पर्चा दर्ज लोकसभा चुनाव से 48 घंटे पहले बाहरी व्यक्तियों को ज़िला छोड़ने के आदेश मॉर्निंग वॉक पर निकली युवती के गले से सरेआम सोने की चैन झपटकर स्नैचर कार में बैठ फरार चंडीगढ़ एयरपोर्ट में ड्रेनेज सिस्टम न होने पर पंजाब सरकार को हाईकोर्ट से कड़ी फटकार के बाद जागे अधिकारी चुनाव आचार संहिता के उपरांत 283 करोड़ की नकदी और वस्तुएँ ज़ब्त पंजाब में चुनाव के लिए भेजी एचएपी/आईआरबी की 10 कंपनियां