ENGLISH HINDI Thursday, February 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विश्व बैंक और कोरियन टीम ने हिमाचल प्रदेश में ठोस कचरा प्रबन्धन पर की बातचीत वूमेन पॉवर सोसाइटी ऑफ इंडिया ने किया चंडीगढ की ममता डोगरा का सम्मानहरियाणा ने दो आईपीएस पांच आईएएस , 19 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये पुलवामा : भाजपाइयों ने पाकिस्तानी झंडा और इमरान का फूंक मांगा सिद्धू का इस्तीफाअपराधिक तत्वोें पर नकेल लोगों के सहयोग से ही संभव: एसएसपी दुकानों आगे रेहड़ी फड़ी लगा पैसे वसूलने का नया धंधा जोरों पर मंत्रिमंडल ने सारंगपुर,चंडीगढ़ में पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ को 50.76 एकड़ भूमि हस्‍तांतरित करने को मंजूरी दीमैक्स लाइफ इन्शुरेंस पंचकूला ने निकाला कैंडल मार्च
पंजाब

जीरकपुर में डिस्को क्लब संचालकों के हौसले हुए बुलंद: पुलिस से बेख़ौफ़ सुबह तक दरवाजे खोल कर चलाए जाने लगे

December 02, 2018 07:57 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

जीरकपुर में पिछले 4 महीने से डीसी मोहाली के आदेशों पर यहाँ स्थित 6 डिस्को क्लब रात 12 बजे बंद होते आ रहे थे लेकिन शुक्रवार को मोहाली में एक पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज होते ही डिस्को क्लब मालिकों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि उन्होंने शनिवार को पुलिस से बेख़ौफ़ होकर दरवाजे खोल कर देर रात 2 से 3 बजे तक डिस्को चलाए। शनिवार को तो इन डिस्को घरों में माहौल यू था मानो इन्हें पुलिस का कोई ग्रीन सिग्नल ही मिल गया हो जिस कारण चंडीगढ़ बैरियर पर बने पीट ब्रयु क्लब से लेकर पंचकूला रोड़ पर स्थित हिपनोटिकस क्लब सहित ग्लोबल बिजनैस पार्क के दो क्लब्स सुबह 3 बजे तक चलते रहे और इनमें शराब और शबाब का नशा पार्टी करने आए युवाओं के साथ-साथ डिस्को प्रबंधकों के भी सिर चढ़ कर बोल रहा था ।

इस सारे प्रकरण में एक बात जो हैरानीजनक थी कि क्लब मालिक पुलिस के कर्मचारियों से बहस कर रहे थे कि पुलिस के पास क्या इख्तियार है कि वो हमारा क्लब बंद करवा सके क्योंकि इस बार तो डीसी मोहाली ने 12 बजे तक ही डिस्को चलाने की इजाजत का सर्कुलर निकाला ही नहीं जबकि वे  सरेआम एक्साइज पॉलिसी की धज्जियां उड़ा 2 बजे सुबह तक शराब परोस रहे थे। लेकिन पुलिस को भी जिस तरह से कार्रवाई करनी चाहिए थी उस सख्ती के साथ नहीं की गई। पुलिस के जाने के बाद भी 3 से 4 बजे तक यहां लड़के मौजूद रहे। जीरकपुर व ढकोली पुलिस शहर में बने इन 6 क्लब को कंट्रोल नहीं कर पा रही है। 

शनिवार रात 1 बजे किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम पर कॉल कर कहा डिस्को क्लब में हंगामा हो रहा है। जिसके बाद रात 1: 30 बजे पुलिस पहुंची और उन्होंने ग्लोबल माल में चल रहे 2 डिस्को क्लब्स जंक यार्ड और अलमास बंद करवाए इसके बाद पुलिस पार्टी चंडीगढ़ बैरियर पर स्थित पिट ब्रयु नामक क्लब में पहुंची जहाँ की पार्किंग में 100 के करीब गाड़ियां लगी हुई थी और पार्टी पूरे शबाब पर चल रही थी। इस सारे प्रकरण में एक बात जो हैरानीजनक थी कि क्लब मालिक पुलिस के कर्मचारियों से बहस कर रहे थे कि पुलिस के पास क्या इख्तियार है कि वो हमारा क्लब बंद करवा सके क्योंकि इस बार तो डीसी मोहाली ने 12 बजे तक ही डिस्को चलाने की इजाजत का सर्कुलर निकाला ही नहीं जबकि वे  सरेआम एक्साइज पॉलिसी की धज्जियां उड़ा 2 बजे सुबह तक शराब परोस रहे थे। लेकिन पुलिस को भी जिस तरह से कार्रवाई करनी चाहिए थी उस सख्ती के साथ नहीं की गई। पुलिस के जाने के बाद भी 3 से 4 बजे तक यहां लड़के मौजूद रहे। जीरकपुर व ढकोली पुलिस शहर में बने इन 6 क्लब को कंट्रोल नहीं कर पा रही है। इन क्लब्स के कारण यहां लगातार माहौल बिगड़ता जा रहा है। इसके बावजूद पुलिस मुश्तैदी से काम नहीं कर रही। इस बार डीसी मोहाली का सर्कुलर न आने की वजह से यह डिस्को क्लब एक बार दोबारा शहर के लोगों के लिए परेशानी का कारण बनते हुए नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहाँ ग्लोबल मॉल के साथ ही सिल्वर सिटी एक्सटेंशन रेजिडेंशियल कॉलोनी है तो वहीं चंडीगढ़ बार्डर के साथ ही स्थित पिट ब्रयु क्लब के पास आर्मी का अतिसंवेदनशील क्षेत्र के एरिया है, वहीं ढकोली स्थित हिपनोटिक क्लब के पास में भी रिहायशी क्षेत्र पड़ता है। जिसमें रहने वाले परिवारों का कहना है कि इन डिस्को क्लब्स में आने वाले लोगों की गाड़ियां सड़कों पर हादसों का कारण बन रही हैं। जो यहाँ रोड पर ही गाड़ियां खड़ी कर देते हैं और सुबह 4 बजे तक शराब के नशे में हुल्लड़बाजी करते हैं। लोगों ने कहा कि इसकी शिकायत वे डीसी मोहाली को पहले भी कर चुके है। पिछले चार महीने से क्षेत्र में डीसी के आदेशों के कारण शहर में शांति का माहौल था जो एक ही रात में हवा हवाई हो गया है और इन क्लब्स की गुंडागर्दी दोबारा शुरू हो गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
अपराधिक तत्वोें पर नकेल लोगों के सहयोग से ही संभव: एसएसपी दुकानों आगे रेहड़ी फड़ी लगा पैसे वसूलने का नया धंधा जोरों पर मीटिंग में रुकावट डालने और मारपीट पर पति पत्नी ख़िलाफ़ केस दर्ज पंचकुला का कपड़ा व्यापारी डेराबस्सी से लापता नारी शक्ति का प्रतीक -शीनू के जुनून का परिचायक है ‘चन्न मखना’ जसपाल सिंह ने बजट का किया स्वागत वीर सैनिकों की शहादत का लोगों के मन में गुस्सा , नवजोत सिद्धू, सुखपाल सिंह खैहरा व इमरान खान का पुतला फूंका भारत-पाक सरहद पर गूंजे पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने के नारे भारत-पाक सादकी चौकी पर रिट्रीट सेरेमनी का समय बदला चंडीगढ़ के लिए 22 फरवरी को फाजिल्का से चलेगी गाड़ी