ENGLISH HINDI Thursday, May 23, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
चुनाव समाप्त होते ही नखरे दिखाने लगी बिजलीट्रांसपोर्ट अथॉरिटी द्वारा अमृतसर, लुधियाना के चार डीलरों के विशेष अधिकार अस्थायी तौर पर रद्दहरित विवाह दिवस मनाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेशजनरल समाज पार्टी का आरोप, प्रचार में अड़ंगा, उम्मीदवारों को सुरक्षा क्यों प्रदान नहींएम्स में बिना बेहोश किए ब्रेन ट्यूमर की सर्जरीअरदास में पंथ से विछोड़े गए गुरुधामों के दर्शन ए दीदार ते सेवा संभाल दा दान खालसा जी नू बख्शो की पंक्तियाँ लिखने वाले ज्ञानी से लोग आज भी अनजानकरंट लगने से 65 वर्षीय चालक की मौत, हाई टेन्शन तारों से ट्रक लगने से दो जने आए करंट की चपेट मेंरोडरेज इन जीरकपुर: युवकों ने हाइवे पर भाजपा नेता की कार से की तोड़फोड़
पंजाब

सीआईए स्टाफ ने वेरका कंपनी के नकली देसी घी के साथ एक किया काबू

December 07, 2018 09:31 AM
ज़ीरकपुर, चंडीगढ़ जे एस कलेर:
पुलीस के सीआईए स्टाफ की ओर से वेरका कंपनी के नकली देसी घी के साथ एक आरोपी को गिरफ़्तार किया है। आरोपी की पहचान अशोक कुमार निवासी बठिंडा के रूप में हुई है जो अपनी वर्ना कार में नकली देसी घी लेकर ज़ीरकपुर की ओर आ रहा था। इस संबंधित ज़ीरकपुर पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। 
थाना प्रमुख इंस्पेक्टर गुरजीत सिंह ने बताया कि सीआईए स्टाफ खरड़ को वेरका कंपनी के डिप्टी मैनेजर अमर चंद ने शिकायत देकर बताया कि उनको सूचना मिली थी कि कुछ लोग ज़ीरकपुर सहित ट्राईसिटी में वेरका का नकली देसी घी बेच कर जहाँ कंपनी को चूना लगा रहे हैं वहीं लोगों की सेहत के साथ खीलवाड़ कर रहे हैं। आज सूचना के आधार पर पुलिस की ओर से अशोक कुमार ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया गया है।
पुलिस को सूचना मिली थी किस आरोपी अपनी वर्ना कार में नकली देसी घी लेकर ज़ीकरपुर की तरफ आ रहा है जिसको गिरफ़्तार कर लिया गया है। थाना प्रमुख ने बताया कि यह केस सीआईए स्टाफ की शिकायत पर किया गया है। श्री काहन सिंह पन्नू, फूड सेफ्टी कमिशनर ने बताया कि मोहाली में फज़ऱ्ी होलोग्राम और एगमार्क सर्टीफिकेशन वाला 300 किलो नकली घी ज़ब्त किया गया। इस संबंधी एक सफ़ेद वरना कार सी.आई.ए स्टाफ द्वारा रोकी गई थी जिसमें नकली वेरका देसी घी के करीब 25 डिब्बे लदे थे, जीनमें  300 किलो घी ले जाया जा रहा था।
स्थानीय वेरका प्लांट ने इसके नकली होने की पुष्टि की और बठिंडा से वेरका अधिकारियों की एक टीम को इसकी प्रामाणिकता संबंधी जांच करने के लिए बुलाया गया क्योंकि इस पर बठिंडे का पता लिखा हुआ था। यह देखा गया कि इसकी पैकिंग पर जाली होलोग्राम और एगमार्क सर्टीफिकेशन लगा था और नकली लेबल लगा हुआ था। नमूने लेने के उपरांत सी.आई.ए की टीम द्वारा सारा स्टॉक ज़ब्त कर लिया गया।
इससे पहले, एक और टीम ने खन्ना रेलवे रोड से देवकी नन्दन देसी घी ज़ब्त किया। इस पर देसी घी की कीमत 180 रुपए प्रति किलो दिखाई गई थी जबकि असली देसी घी की कीमत 350 रुपए प्रति किलो से कम नहीं है। इससे स्पष्ट था कि इसको 50 रुपए प्रति किलो वाले पाल्म ऑयल जैसे वनस्पती तेल के साथ मिला कर बनाया गया था। ज़ब्त किये गए स्टॉक में 72 आधा किलो वाले पैक, 14 एक किलो वाले पैक और 75 पैक 200 ग्राम वाले और 161 प्लास्टिक के डिब्बे शामिल हैं।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
चुनाव समाप्त होते ही नखरे दिखाने लगी बिजली ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी द्वारा अमृतसर, लुधियाना के चार डीलरों के विशेष अधिकार अस्थायी तौर पर रद्द जनरल समाज पार्टी का आरोप, प्रचार में अड़ंगा, उम्मीदवारों को सुरक्षा क्यों प्रदान नहीं अरदास में पंथ से विछोड़े गए गुरुधामों के दर्शन ए दीदार ते सेवा संभाल दा दान खालसा जी नू बख्शो की पंक्तियाँ लिखने वाले ज्ञानी से लोग आज भी अनजान करंट लगने से 65 वर्षीय चालक की मौत, हाई टेन्शन तारों से ट्रक लगने से दो जने आए करंट की चपेट में रोडरेज इन जीरकपुर: युवकों ने हाइवे पर भाजपा नेता की कार से की तोड़फोड़ ओवरलोड से ट्रांसफार्मर में लगी आग आतंकवाद का डट कर विरोध करने तथा आपसी भाईचारा रखने की दिलाई कसम विजीलैंस ब्यूरो ने आतंकवाद विरुद्ध लडऩे के लिए शपथ ली अमृतसर के राजासांसी पोलिंग बूथ नं. 123 पर फिर से वोट डलवाने के आदेश