ENGLISH HINDI Thursday, February 21, 2019
Follow us on
पंजाब

सीआईए स्टाफ ने वेरका कंपनी के नकली देसी घी के साथ एक किया काबू

December 07, 2018 09:31 AM
ज़ीरकपुर, चंडीगढ़ जे एस कलेर:
पुलीस के सीआईए स्टाफ की ओर से वेरका कंपनी के नकली देसी घी के साथ एक आरोपी को गिरफ़्तार किया है। आरोपी की पहचान अशोक कुमार निवासी बठिंडा के रूप में हुई है जो अपनी वर्ना कार में नकली देसी घी लेकर ज़ीरकपुर की ओर आ रहा था। इस संबंधित ज़ीरकपुर पुलिस ने केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। 
थाना प्रमुख इंस्पेक्टर गुरजीत सिंह ने बताया कि सीआईए स्टाफ खरड़ को वेरका कंपनी के डिप्टी मैनेजर अमर चंद ने शिकायत देकर बताया कि उनको सूचना मिली थी कि कुछ लोग ज़ीरकपुर सहित ट्राईसिटी में वेरका का नकली देसी घी बेच कर जहाँ कंपनी को चूना लगा रहे हैं वहीं लोगों की सेहत के साथ खीलवाड़ कर रहे हैं। आज सूचना के आधार पर पुलिस की ओर से अशोक कुमार ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया गया है।
पुलिस को सूचना मिली थी किस आरोपी अपनी वर्ना कार में नकली देसी घी लेकर ज़ीकरपुर की तरफ आ रहा है जिसको गिरफ़्तार कर लिया गया है। थाना प्रमुख ने बताया कि यह केस सीआईए स्टाफ की शिकायत पर किया गया है। श्री काहन सिंह पन्नू, फूड सेफ्टी कमिशनर ने बताया कि मोहाली में फज़ऱ्ी होलोग्राम और एगमार्क सर्टीफिकेशन वाला 300 किलो नकली घी ज़ब्त किया गया। इस संबंधी एक सफ़ेद वरना कार सी.आई.ए स्टाफ द्वारा रोकी गई थी जिसमें नकली वेरका देसी घी के करीब 25 डिब्बे लदे थे, जीनमें  300 किलो घी ले जाया जा रहा था।
स्थानीय वेरका प्लांट ने इसके नकली होने की पुष्टि की और बठिंडा से वेरका अधिकारियों की एक टीम को इसकी प्रामाणिकता संबंधी जांच करने के लिए बुलाया गया क्योंकि इस पर बठिंडे का पता लिखा हुआ था। यह देखा गया कि इसकी पैकिंग पर जाली होलोग्राम और एगमार्क सर्टीफिकेशन लगा था और नकली लेबल लगा हुआ था। नमूने लेने के उपरांत सी.आई.ए की टीम द्वारा सारा स्टॉक ज़ब्त कर लिया गया।
इससे पहले, एक और टीम ने खन्ना रेलवे रोड से देवकी नन्दन देसी घी ज़ब्त किया। इस पर देसी घी की कीमत 180 रुपए प्रति किलो दिखाई गई थी जबकि असली देसी घी की कीमत 350 रुपए प्रति किलो से कम नहीं है। इससे स्पष्ट था कि इसको 50 रुपए प्रति किलो वाले पाल्म ऑयल जैसे वनस्पती तेल के साथ मिला कर बनाया गया था। ज़ब्त किये गए स्टॉक में 72 आधा किलो वाले पैक, 14 एक किलो वाले पैक और 75 पैक 200 ग्राम वाले और 161 प्लास्टिक के डिब्बे शामिल हैं।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
अपराधिक तत्वोें पर नकेल लोगों के सहयोग से ही संभव: एसएसपी दुकानों आगे रेहड़ी फड़ी लगा पैसे वसूलने का नया धंधा जोरों पर मीटिंग में रुकावट डालने और मारपीट पर पति पत्नी ख़िलाफ़ केस दर्ज पंचकुला का कपड़ा व्यापारी डेराबस्सी से लापता नारी शक्ति का प्रतीक -शीनू के जुनून का परिचायक है ‘चन्न मखना’ जसपाल सिंह ने बजट का किया स्वागत वीर सैनिकों की शहादत का लोगों के मन में गुस्सा , नवजोत सिद्धू, सुखपाल सिंह खैहरा व इमरान खान का पुतला फूंका भारत-पाक सरहद पर गूंजे पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने के नारे भारत-पाक सादकी चौकी पर रिट्रीट सेरेमनी का समय बदला चंडीगढ़ के लिए 22 फरवरी को फाजिल्का से चलेगी गाड़ी