ENGLISH HINDI Wednesday, June 19, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून कोनशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपीपीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नीकैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांगपंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौरमहंगे सीमेंट-बजरी से लोगों को घर बनाना हुआ कठिन: चीमाहरमिलाप नगर रेलवे फाटक पर बनने वाले आर.यू.बी के लिए फिर होगा सर्वेप्रशिक्षण ले रहे 22 आईपीएस अधिकारियों ने की हरियाणा पुलिस महानिदेशक से मुलाकात
पंजाब

हैल्दी डाइट खाएं और स्वस्थ रहें: डॉ.अनुप्रेक्षा रस्तोगी

January 12, 2019 08:36 PM
ज़ीरकपुर, जेएस कलेर 
जीरकपुर स्थित ट्रिनिटी अस्पताल में डाइटिक्स विभाग द्वारा राष्ट्रीय आहार दिवस पर आयोजित 10 से 12 जनवरी तक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस बार कार्यक्रम का थीम अनीमिया मुक्त भारत रखा गया था। जिसमें घरेलू महिलाओं, वृधो और बच्चों को पोषण युक्त भोजन की जानकारी दी।
 
इस कार्यक्रम का मकसद लोगो को स्वस्थ और अच्छा भोजन लेने के प्रति जागरूक करना था जिसमें उन्हें पोषण से परिपूर्ण थाली पर जरूरी सुझाव दिए। इस अवसर पर डॉ. अनुप्रेक्षा रस्तोगी ने कहा कि पोषित आहार शारीरिक और दिमागी तौर पर स्वस्थ बनाता है। उन्होंने बताया भूमि पर ऐसे खाद्य पदार्थ उपलब्ध है जो हमारे मन, बुद्धि, और शरीर को पोषण देने के साथ स्वस्थ्यवर्धक है।
इस अवसर पर हैल्दी टिफिन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया और अपनी रेसिपी बना कर दिखाई। कार्यशाला में समस्त इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मीडिया बंधुओं के अलावा चैयरमैन डॉ. मोहिंदर कौशल भी उपस्थित थीं।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपी पीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नी कैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग पंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौर महंगे सीमेंट-बजरी से लोगों को घर बनाना हुआ कठिन: चीमा हरमिलाप नगर रेलवे फाटक पर बनने वाले आर.यू.बी के लिए फिर होगा सर्वे बस स्टैंड के अंदर बसे न जाने से लोग परेशान सड़क के बीच बना गढ्ढा राहगीरों के लिए परेशानी अवैध निर्माण ने बिगाड़ी जीरकपुर शहर की सूरत जीरकपुर.पटियाला सड़क पर हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्य घायल