ENGLISH HINDI Monday, July 06, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

डर्टीफुल गेम के बीच बने कालिया सिटी ब्यूटीफुल के मेयर

January 18, 2019 08:37 PM

बागी कैंथ भाजपा से निष्कासित,क्रॉस वोटिंग करने वालों पर भी होगी कार्रवाई 

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री

हर वर्ष होने वाले मेयर के चुनाव में इस बार का मेयर चुनाव भाजपा बहुमत वाली सत्ताधारी पार्टी के लिए अहम था। बेशक राजेश कालिया देनदारियों और अपने बस्ता बे के चलते विवादों से घिरे थे, फिर भी भाजपा हाईकमान की चॉइस कालिया रही। इसका प्रबल विरोध भी हुआ और भाजपा के ही कैंथ बागी उम्मीदवार के तौर पर सामने आ गए। आखिर कालिया जीत तो गए परंतु कैथ को भाजपा ने बाहर का रास्ता दिखा दिया।

  राजेश कालिया के नाम की घोषणा के बाद दलित समाज ने ही काफी विरोध प्रकट किया था। फिर भी राजेश कालिया को 16 जबकि उनके प्रतिद्वंदी सतीश कैंथ को 11 वोटा ही मिले। राजेश कालिया पॉच बोटो से विजयी घोषित हुए। बरिष्ठ उपमहापौर अकाली दल के हरदीप सिंह को 20 जबकि कांग्रेस पार्टी की गुरबक्ष्श रावत ने कुल 7 वोट ही मिले। उधर, डिप्टी मेयर के लिए कंवलजीत राणा -भाजपा ने 21 मतों से अपने प्रतिद्वंदी रविन्द्र कौर गुजराल को हराया , कांग्रेस की रविन्द्र कौर को मात्र 6 मत ही प्राप्त हुए। कालिया की उम्मीदवारी को कांग्रेस जिस तरह कुछ खासे होने की अपेक्षा कर रही थी, परंतु पार्टी को मुंह की खानी पड़ी। इसी बीच पार्टी प्रधान संजय टंडन ने कहा कि क्रॉस वोटिंग करने वालों पर भी जांच के बाद पार्टी का अनुशासन भंग करने पर कार्रवाई की जाएगी। अपने पुराने क्रिमिनल रिकॉर्ड के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि अब उनके ऊपर कोई भी क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है।  

मेयर चुनाव जीतते ही राजेश कालिया ने विरोधियों पर जमकर हमला बोला। अब मैं अपने कार्यकाल में विरोध करने वालों के लिए मिसाल बनूंगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
विश्व हिंदू परिषद ने समाज सेविका सुप्रिया गोयल को किया सम्मानित स्वामी अशीम देब गोविंद धाम सोसायटी ने धूमधाम से मनाया गुरु पूर्णिमा का त्यौहार ज्वेलर्स मार्केट सेक्टर 23 में कोरोना कर्मयोद्धा किये सम्मानित मिली एक नई जिम्मेदारी नया दायित्व, आईसीएसई की बनी राष्ट्रीय सचिव सेक्टर 26 मंडी में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार क्यों बढ़ता गया मर्ज पंचकूला में कोरोना संक्रमण से पहली मौत, 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने तोड़ा दम, 10 नए मामले भी आए डॉक्टर्स डे पर होम्योपैथी को समर्पित डॉक्टर ने निभाई जिम्मेदारी पारस गोयल बने अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद चंडीगढ़ महानगर के वार्ड अध्यक्ष वाल्मीकि शोभा यात्रा आयोजक कमेटी ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन:80 यूनिट हुए एकत्रित