ENGLISH HINDI Friday, February 22, 2019
Follow us on
पंजाब

बारिश ने रोकी शहर की रफ्तार, सड़कों पर भरा पानी

February 07, 2019 12:47 PM
जीरकपुर,  जेएस कलेर
सुबह से हो रही बारिश ने नगर कौंसिल की व्यवस्था को पानी-पानी कर दिया है। सर्दी की बारिश से शहर में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं बारिश से अधिकतम पारा 23 डिग्री और न्यूनतम पारा 12 डिग्री तक पहुंच गया है। 

शहर के कई इलाकों में पानी की सही निकासी न होने से हुए जलभराव से शहर वासियों को समस्याएं झेलनी पड़ीं। नगर कौंसिल ने बारिश के पानी की निकासी के प्रबंध नहीं किए हैं, जिससे सड़कों पर पानी भरा रहा। कुल मिलाकर सर्दी की बारिश ने नगर कौंसिल की व्यवस्था की पोल खोल दी है। क्योंकि शहर के अधिकांश इलाकों में बारिश का पानी सड़कों व गलियों में जमा हो गया।

फरवरी के महीने में कुछ एक घँटों की झमाझम बारिश के दौर ने शहर की रफ्तार कम कर दी है। बारिश से लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो गया है।रुक- रुककर हो रही बारिश ने बाजार की चहल-पहल को कम कर दिया है। लेकिन वातावरण में बारिश से ठंडक एक बार फिर बढ़ गई।
 
करीब तीन दिन घँटे रुक-रुककर हो रही बारिश ने शहर के अंदरूनी क्षेत्र की सड़कों की हालत भी खराब कर दी है। सड़कों पर पानी जमा है जिससे लोगों को वाहनों की आवाजाही के दौरान खुद को सड़क पर सुरक्षित करना मुश्किल हो गया है। पानी निकासी के लिए कई स्थानों पर ड्रेनेज न होने के कारण लोगों में जीरकपुर नगर कौंसिल की पिछले 10 सालों की कारगुजारी प्रति खासी नाराजगी देखने को मिली। 
वहीं सड़क पर बने गड्ढे और मुख्य चौराहों के आसपास भी पानी जमा हो गया। पटियाला रोड़ से पभात गांव को जाने वाली सड़क पर तो लोगों को सड़क पर गंदा पानी जमा होने से खासी परेशानी हो रही है। दशमेश पब्लिक स्कूल के सामने सड़क पर बरसाती पानी जमा रहने से छात्राओं को भी स्कूल आने जाने में परेशानी हो रही है।  
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें