ENGLISH HINDI Friday, December 13, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

8वें नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में दविंदर सिंह और रीटा देवी कप विजेता घोषित

February 11, 2019 05:09 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री
बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक एसोसिएशन द्वारा  इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन(पंजीक्रत युवा व खेल मंत्रालय ) के सहयोग से आज 8वे नेशनल  लेवल बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का सेक्टर 46 गवर्नमेन्ट कॉलेज में आयोजन किया गया। दविंदर सिंह चंडीगढफेडरेशन कप के विजेता रहे, उन्होंने अपने प्रतिद्वंदियों को अपने सौष्ठव शरीर से न केवल पछाड़ड़दिया बल्कि सभागार में मौजूद सभी को अचंभित किया।
 इसके अलावा 55 किलो आयु वर्ग में प्रथम स्थान पर महिपाल सिंह, दूसरे स्थान पर हिमांशु सिंह तीसरे स्थान पर अगम अहलवादी विजयी घोषित किये गए। 60 किलो आयु वर्ग में अभिषेक सिंह प्रथम, अनुराग शर्मा द्वितीय और सुरिंदर सिंह तृतीय रहे। 65 किलो आयु वर्ग में पंकज रावत को प्रथम, राजा शर्मा को द्वितीय और मनप्रीत सिंह को थर्ड विजयी घोषित किया गया। 70 किलो आयु वर्ग में सारिक फर्स्ट, हिम्मत सिंह सेकिंड और उरन कुमार थर्ड रहे।85 किलो आयु वर्ग में राहुल कुमार फर्स्ट और सुखजिंदर सिंह को रनरअप घोषित किया गया।
इसी तरह ओपन कैटेगरी में मोहित पहले, जसप्रीत सिधु दूसरे और जसप्रीत सिंह तीसरे स्थान पर रहे। मेंस फिजिक में देवाशीष प्रथम, पंकज रावत द्वितीय और मोहित ठाकुर थर्ड रहे।मिस चंडीगढ़ फेडेरेशन कप में रीटा देवी को विजयी घोषित किया गया, जबकि रुक्सार को फर्स्ट रनरअप और परमिंदर को सेकिंड रनरअप घोषित किया गया। स्टेट लेवल पर सौ किलो में से पांच को शॉर्टलिस्ट किया गया जिसमें से तीन को गोल्ड, सिल्वर, ब्रोज़ केअलावा सर्टिफिकेट दिया गया। बाकि दोको सर्टिफिकेट मिलेगा । दूसरी तरफमेंस फिजिक मे 40 मे से 10 टॉप चुने गए और नेशनल लेवल पर 300 मे से पांच विजेता रहे । जिनमे से पहले को गोल्ड , दूसरे को सिल्वर , तीसरे को ब्रोंज मेडलबाकि दो को ट्राफी दो गयी।
इस दौरान इंडियन बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन के पदाधिकारी भी मौजूद थे।एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सूरजभान ने बताया कि फेडेरेशन  पिछले छ: साल से लगातार स्टेट लेवल की प्रतियोगिता करवाती आ रही है इस साल वो न केवल स्टेट बल्कि नेशनल लेवल की भी प्रतियोगिता करवा रहेहै। पूर्व मिस्टर यूनिवर्स प्रेम डोगरा ने युवाओं से खेलों के प्रति रुझान दिखाने को प्रेरित किया और नशे से दूर रहने का भी संदेश दिया।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
एक्साइज एंड टेक्सटेशन विभाग ने सेमिनार का आयोजन किया राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की चण्डीगढ़ इकाई भंग सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तव फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दा बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया युवाओं ने स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट के खिलाफ एकजुट हुए वेंडर्स: नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध किया साइलेंट प्रोटेस्ट संघर्ष विकास सभा ने डॉ. प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि दी : आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग भी की गांव दडुआ में हाईटेंशन तारों को हटाने का काम शुरू, सांसद किरण खेर का धन्यवाद किया धर्मेंद्र सैनी ने हैदराबाद काण्ड : चण्डीगढ़ शिव सेना द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन