ENGLISH HINDI Wednesday, April 24, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

8वें नेशनल बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में दविंदर सिंह और रीटा देवी कप विजेता घोषित

February 11, 2019 05:09 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री
बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक एसोसिएशन द्वारा  इंडियन बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन(पंजीक्रत युवा व खेल मंत्रालय ) के सहयोग से आज 8वे नेशनल  लेवल बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप का सेक्टर 46 गवर्नमेन्ट कॉलेज में आयोजन किया गया। दविंदर सिंह चंडीगढफेडरेशन कप के विजेता रहे, उन्होंने अपने प्रतिद्वंदियों को अपने सौष्ठव शरीर से न केवल पछाड़ड़दिया बल्कि सभागार में मौजूद सभी को अचंभित किया।
 इसके अलावा 55 किलो आयु वर्ग में प्रथम स्थान पर महिपाल सिंह, दूसरे स्थान पर हिमांशु सिंह तीसरे स्थान पर अगम अहलवादी विजयी घोषित किये गए। 60 किलो आयु वर्ग में अभिषेक सिंह प्रथम, अनुराग शर्मा द्वितीय और सुरिंदर सिंह तृतीय रहे। 65 किलो आयु वर्ग में पंकज रावत को प्रथम, राजा शर्मा को द्वितीय और मनप्रीत सिंह को थर्ड विजयी घोषित किया गया। 70 किलो आयु वर्ग में सारिक फर्स्ट, हिम्मत सिंह सेकिंड और उरन कुमार थर्ड रहे।85 किलो आयु वर्ग में राहुल कुमार फर्स्ट और सुखजिंदर सिंह को रनरअप घोषित किया गया।
इसी तरह ओपन कैटेगरी में मोहित पहले, जसप्रीत सिधु दूसरे और जसप्रीत सिंह तीसरे स्थान पर रहे। मेंस फिजिक में देवाशीष प्रथम, पंकज रावत द्वितीय और मोहित ठाकुर थर्ड रहे।मिस चंडीगढ़ फेडेरेशन कप में रीटा देवी को विजयी घोषित किया गया, जबकि रुक्सार को फर्स्ट रनरअप और परमिंदर को सेकिंड रनरअप घोषित किया गया। स्टेट लेवल पर सौ किलो में से पांच को शॉर्टलिस्ट किया गया जिसमें से तीन को गोल्ड, सिल्वर, ब्रोज़ केअलावा सर्टिफिकेट दिया गया। बाकि दोको सर्टिफिकेट मिलेगा । दूसरी तरफमेंस फिजिक मे 40 मे से 10 टॉप चुने गए और नेशनल लेवल पर 300 मे से पांच विजेता रहे । जिनमे से पहले को गोल्ड , दूसरे को सिल्वर , तीसरे को ब्रोंज मेडलबाकि दो को ट्राफी दो गयी।
इस दौरान इंडियन बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन के पदाधिकारी भी मौजूद थे।एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी सूरजभान ने बताया कि फेडेरेशन  पिछले छ: साल से लगातार स्टेट लेवल की प्रतियोगिता करवाती आ रही है इस साल वो न केवल स्टेट बल्कि नेशनल लेवल की भी प्रतियोगिता करवा रहेहै। पूर्व मिस्टर यूनिवर्स प्रेम डोगरा ने युवाओं से खेलों के प्रति रुझान दिखाने को प्रेरित किया और नशे से दूर रहने का भी संदेश दिया।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
पंजाबी शहर की पहली होगी भाषा :कामरेड लश्कर सिंह एमएक्स प्लेयर ने अपने प्लेटफॉर्म पर चुनाव संबंधित प्रस्तावों को दिखाने के लिये नुक्कड़ नाटक पेश किया देव समाज कालेज में मनाया वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह विदेशी मरीजों के इलाज को ट्राईसिटी बने मेडिकल टूरिज्म हब: डा. महेश्वरी मानवता की सेवा जीवन जीने की खुशी देता है: संजय टंडन धूम धाम से मनाया गया ईस्टर सीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध विश्व वैष्णव राज सभा के अन्तर्राष्ट्रीय वैष्णव सम्मेलन में देशी विदेशी संतों ने लिया हिस्सा चंडीगढ़ के फूड लवर्स के लिए खुला वसाबी रैमन सर्कस के कलाकारों ने लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक