ENGLISH HINDI Friday, February 22, 2019
Follow us on
पंजाब

राहुल गांधी फेर सकते हैं टिकटों के दावेदारों की इच्छाओं पर पानी

February 11, 2019 08:29 PM

जेएस कलेर

2019 लोकसभा चुनावों में मौजूदा विधायकों, संसद सदस्यों और उनके पारिवारिक सदस्यों को कांग्रेस पार्टी टिकट से इन्कार कर सकती है। पार्टी के जनरल सचिवों के साथ की बैठक में राहुल गांधी ने कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं।

पिछले साल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रधान बने राहुल गांधी पार्टी में परिवारवाद को कम करने एक परिवार, एक टिकट का सिद्धांत लागू करने की फिराक में हैं। ऐसे में खुद के इलावा पत्नी, पुत्र व दूसरे रिश्तेदारों के लिए लोकसभा टिकट की उम्मीद लगाई बैठे कांग्रेसी नेताओं की आशाओं पर पानी फिर सकता है।

उधर, पार्टी के पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ का कहना है कि पंजाब में 21 फरवरी को समाप्त होने वाले बजट सत्र के बाद में 25 फरवरी तक वह उम्मीदवारों के नाम हाईकमान को भेज देंगे। इसके बाद ही पंजाब के लोकसभा उम्मीदवारों बारे आखिरी फ़ैसला होगा।

ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की पत्नी और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के इलावा विधायक ज़ीरा और धीमान पिता -पुत्र की जोड़ी लोकसभा 2019 की टिकट के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। इस बार पंजाब से 160 से अधिक नेताओं ने लोकसभा सीटों पर दावेदारी जताई है परन्तु राहुल गांधी के फरमान के बाद में कई नेता और उनके रिश्तेदार ख़ुद -ब -ख़ुद अयोग्य बन जाएंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें