ENGLISH HINDI Sunday, June 16, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

ज़ीरकपुर में नियम तोड़ते डिस्को मालिकों से लोग परेशान, पुलिस प्रशासन मेहरबान

April 14, 2019 08:57 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

ज़ीरकपुर में खुले डिस्को कलब्स खुलेआम नियमों की धज्जियाँ उड़ा कर सुबह 5 बजे तक नाइट पार्टियाँ कर रहे हैं।

जिक्रयोग है कि डीसी मोहाली गुरप्रीत कौर सपरा ने लोकसभा चुनावों के मददेनजर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हाल ही में 2 महीने तक धारा 144 लगते हुए जिले भर में सभी डिस्कोथेक, ढाबे व अन्य व्यपार्रिक संस्थानों पर 12 बजे के बाद चलने पर पाबंदी लगा दी थी इसके बावजूद स्थानीय पुलिस प्रशासन आँखें बंद किए बैठा है।

शहर में खुले इन डिस्को कलब्स में होती पार्टियों में पहुचने वाले युवक युवतियां अपनी गाड़ियां सड़क पर ही लगा अंदर चले जाते हैं जिससे इन कलब्स के नजदीक रहने वाले लोगों को अपने वाहन निकालने व लेजाने में परेशानी उठानी पड़ती है। ज़ीरकपुर में खुले डिस्को घरों के प्रबंधकों की ओर से नियमों की कथित अनदेखी करते देर रात तक नाइट पार्टियाँ की जा रही हैं। आबकारी नियमो के विपरीत रात 12 बजे के बाद शराब सर्व की जाती है, ऊँची आवाज़ में डीजे बजाऐ जाते हैं और डिस्को क्लब्स के बाहर हुल्लड़बाज़ी की जाती है। सडकों पर बेतरतबी से वाहन पार्क किये जाते हैं परन्तु पुलिस, आबकारी विभाग और पंजाब प्रदूषण कंट्रोल विभाग आँखें बंद कर कर बैठा है। 

शहर में खुले इन डिस्को कलब्स में होती पार्टियों में पहुचने वाले युवक युवतियां अपनी गाड़ियां सड़क पर ही लगा अंदर चले जाते हैं जिससे इन कलब्स के नजदीक रहने वाले लोगों को अपने वाहन निकालने व लेजाने में परेशानी उठानी पड़ती है। ज़ीरकपुर में खुले डिस्को घरों के प्रबंधकों की ओर से नियमों की कथित अनदेखी करते देर रात तक नाइट पार्टियाँ की जा रही हैं।
आबकारी नियमो के विपरीत रात 12 बजे के बाद शराब सर्व की जाती है, ऊँची आवाज़ में डीजे बजाऐ जाते हैं और डिस्को क्लब्स के बाहर हुल्लड़बाज़ी की जाती है। सडकों पर बेतरतबी से वाहन पार्क किये जाते हैं परन्तु पुलिस, आबकारी विभाग और पंजाब प्रदूषण कंट्रोल विभाग आँखें बंद कर कर बैठा है।
बीती रात अंबाला रोड़ पर बने ग्लोबल मॉल जहाँ पर तीन डिस्को क्लब हैं के साथ ही सिल्वर सिटी एक्सटेंशन है जहाँ हज़ारों परिवार रहते हैं जो इस डिस्को में रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक ऊँची आवाज़ में बजाए जाने वाले डी.जे से परेशान हैं और कई बार जीरकपुर पुलिस को शिकायत कर चुके हैं परन्तु पुलिस ने उनकी शिकायत पर उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई। लोगों की आबकारी विभाग से माँग है कि इन डिस्को क्लब्स में नियमों के विपरीत देर रात तक शराब सर्व करने पर लगाम लगाई जाए और यहाँ पुलिस की पी.सी.आर तैनात की जाए जिससे लोग सुख की नींद ले सकें।

इस बारे में डी.एस.पी डेराबस्सी सिमरनजीत सिंह लंग ने कहा कि वैसे तो पुलिस समय समय पर नाइट चैकिंग करती रहती है, लेकिन वे विश्वास दिलाते है लोगों को पेश आ रही समस्या को देखते हुए किसी भी कीमत पर मालिकों को 12 बजे बाद कलब्स चलाने नहीं दिए जाएंगे । उन्होंने कहा सड़क पर बेढंगे तौर पर लगाए गए वाहनों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
डॉ. हर्षवर्धन ने डॉक्टरों संग मारपीट करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने हेतु मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा वायुसेना प्रमुख ने वायु सेना अकादमी में संयुक्त स्नातक परेड की समीक्षा की मेघालय में तुरंत प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला, पंजाबियों को धमकियों मद्देनजऱ उठाया कदम मरीजों और डॉक्‍टरों से संयम बरतने की अपील कारगिल विजय की 20वीं वर्षगांठ 25 से27 जुलाई तक भाजपा का महत्वपूर्ण बैठक पार्टी मुख्यालय दिल्ली में हुई भारतीय भाषाओं को अधिक सशक्त बनाने पर बल गुजरात तट के लिए ‘बेहद खतरनाक तूफान’ की चेतावनी जारी चक्रवात वायु के मद्देनजर भारतीय नौसेना की तैयारियां हेल्थ इन्फॉरमेटिक्स पाठ्यक्रम एमबीबीएस प्रथम वर्ष से: प्रो. कांत