ENGLISH HINDI Wednesday, June 19, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

चुनाव समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा चारों सीटें पहले से ज्यादा अंतर से जीतेंगे

April 15, 2019 09:57 PM
शिमला, (विजयेन्दर शर्मा ) । 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विश्वास जताया है कि हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर भाजपा पिछले चुनावों की तुलना में अधिक मतों के अंतर से जीतेगी। वे आज शिमला संसदीय क्षेत्र की चुनावों समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय स्टार प्रचारकों-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केन्द्रीय मंत्रियों-राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और स्मृति ईरानी आदि के भावी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि अमित शाह हिमाचल में 5 एवं 12 मई को चुनावी दौरा करेंगे। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी, कई कैबिनेट मंत्री, विधायक एवं अन्य नेता शामिल हुए। 
 
जयराम ठाकुर ने शिमला संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में चल रही भाजपा की चुनावी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बैठक में स्थानीय राज्य स्तरीय मुद्दों पर पार्टी और सरकार की नीतियों और कार्यां को जनता के बीच ले जाने पर बल दिया। उन्होंने बैठक में शामिल नेताओं से फीडबैक भी लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास चुनावों में कोई मुद्दा नहीं है और वह दिमागी तौर पर दीवालिया हो चुकी है। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कांग्रेस के दुष्प्रचार का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए कहा।
 
 उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा हलकों से लेकर बूथ स्तर तक पार्टी की तैयारीयां जोरो से चल रही हैं। लेकिन कांग्रेस अपनी दुष्प्रचार में जिस तरह घटिया स्तर पर उतर आई है, वह चिंताजनक है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से सकारात्मक रहते हुए कांग्रेस का मुकाबला करने को कहा। उनका कहना था कि कांग्रेसी दुष्प्रचार का जवाब सिर्फ “सबका साथ सबका विकास“ की सोच को अमल में लाने से ही दिया जाना चाहिए।
 
बैठक में भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा, महामंत्री एवं संसदीय क्षेत्र चुनावों प्रंबंधन समिति के प्रभारी चंद्र मोहन ठाकुर, कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्धाज एवं डॉ0 राजीव सैजल, भाजपा विधायक दल के मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा, पार्टी प्रत्याशी सुरेश कश्यप और निवर्तमान सांसद वीरेन्द्र कश्यप ने हिस्सा लिया। इनके अलावा शिमला संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत 17 विधानसभा हलकों के मण्डल अध्यक्ष, पार्टी विधायक और 2017 के विधानसभा चुनावों के उम्मीदवार भी बैठक में मौजूद रहे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
कुल्लू जिला जनमंच में आई 83 शिकायतें, 61 का मौके पर निपटारा धीमान सम्भालेंगे नौणी विश्वविद्यालय के कुलपति का पदभार हिमाचल में 11 एचएएस अफसर इधर से उधर, विशाल शर्मा को आरटीओ कांगड़ा लगाया कुल्लू की नई डीसी डा. ऋचा वर्मा ने संभाला कार्यभार सामान्य कामगार भी हर माह ले सकते हैं 3000 रुपये पैंशन शिक्षा, स्वास्थ्य व संस्कार ही बनाते हैं व्यक्ति को संपूर्ण: राज्यपाल 13 जून से होगी नगर निगम शिमला की कार्य की जांच 31 जुलाई तक मछली पकड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध: मत्स्य पालन मंत्री हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट में दो नए न्यायाधीशों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई मुख्यमंत्री ने पावर ग्रिड कारपोरेशन के साथ ट्रांसमिशन सेक्टर के मुद्दों पर चर्चा की