ENGLISH HINDI Tuesday, May 26, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानिततपा के डेरा संचालक महंत हुक्म दास बबली की संदेहास्पद मौतचंडीगढ: डडूमाजरा में कोरोना का पॉजिटिव मिलने पर हड़कंपएम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आएपंजाब के मुख्यमंत्री ने महान हॉकी खिलाड़ी पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर के देहांत पर गहरा दुख प्रकट कियाएम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आएउत्तराखंड में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 317 पहुंचा, सभी 13 जिले ऑरेंज जोन मेंफिरोजपुर: माछीवाड़ा के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती
पंजाब

जीरकपुर: पानी देने वाले प्रोजेक्ट की भेंट चढ़ी सड़क, लोग परेशान

May 25, 2019 08:24 PM

ज़ीरकपुर , जेएस कलेर

शहर में बिना प्लानिंग से किए जा रहे कामों कारण आए दिन लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी ताज़ा मिसाल लोहगढ़ की गोल्डन एन्कलेव सड़क पेश कर रही है। इस सड़क को खोद कर पानी की आपूर्ति के लिए पाईप डाले जा रहे हैं और सड़क पर पानी और कीचड़ होने के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है।

उक्त सड़क बहुत समय तो जगह -जगह से टूटी होने के कारण इलाके लोगों के लिए सिर दर्दी का कारण बनी रही। अकाली -भाजपा सरकार समय करीब दो -ढाई साल पहले इस सड़क को बनाया गया था। इसके बाद इस क्षेत्र के लोगों ने सुख की साँस ली थी। अब गोल्डन एन्कलेव के एफ ब्लाक के लोगों को पानी देने के मकसद से पानी वाले पाईप डालने का काम शुरू कर दिया गया। इस सड़क को खोद कर पाईप डाले जा रहे हैं। पाईप डालने के बाद मिट्टी को पूरी तरह खोदे गड्ढों में फेंकने की जगह सिर्फ़ खानापूर्ति की जा रही है।

बीते दिन पड़ी बारिश के बाद मिट्टी सड़क आसपास फैल गई जबकि पाईप वाली जगह पर दोबारा गड्ढे पड़ गए और सड़कें पानी के साथ भर गई। सड़क में पाईप डाल दिए गए हैं परन्तु जॉइंट से पानी लीक होने के कारण सड़क पर पानी और किचड़ हो गया है जहाँ से लोगों का निकलना भी दुबर हो गया है। सूत्रों अनुसार अभी और काफ़ी सड़क इसी तरह खोदी जानी है। यहाँ रहते लोगों का कहना है मिट्टी सड़क पर बिछ जाने कारण राहगीरों को परेशानी पेश आ रही है।

लोगों ने कहा कि सड़क को बने दो साल हुए हैं, अब पाईप डालने के लिए इसकी खुदवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि प्रसाशन की ओर से पहले सड़क बनाने, अब सड़क खोदने और दोबारा खड्डों में मिट्टी डालने आदि पर लाखों रुपए ख़र्च कर लोगों की ओर से टैक्सों के रूप में दिए पैसे की बरबादी की जा रही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
तपा के डेरा संचालक महंत हुक्म दास बबली की संदेहास्पद मौत पंजाब के मुख्यमंत्री ने महान हॉकी खिलाड़ी पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर के देहांत पर गहरा दुख प्रकट किया फिरोजपुर: माछीवाड़ा के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्ती मोगा सेक्स स्कैंडल-3 की सीबीआई से जांच करवाएं कैप्टन: चीमा कोविड-19 के मद्देनजऱ नाई की दुकानों/ सैलूनज़ के लिए एडवाइजऱी जारी पंजाब को अमृतसर में एक और डेंगू परीक्षण प्रयोगशाला की स्थापना की मिली मंज़ूरी कोरोना वायरस से देश को मुक्त करने में निरंकारी सेवादार पूरा कर रहे निरंकारी मिश्न का लक्ष्य वाहनों पर उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटें लगाने की समय-सीमा 30 जून तक बढ़ाई दूध परखने हेतु जि़ला स्तर पर लैबोरेट्रिज स्थापित: बाजवा फर्जीवाड़ा: फर्जी 'केबीसी' द्वारा भोले-भाले नौजवानों को भेजे जा रहे 25-25 लाख रुपए के फर्जी चैक