ENGLISH HINDI Saturday, August 24, 2019
Follow us on
 
पंजाब

जीरकपुर: पानी देने वाले प्रोजेक्ट की भेंट चढ़ी सड़क, लोग परेशान

May 25, 2019 08:24 PM

ज़ीरकपुर , जेएस कलेर

शहर में बिना प्लानिंग से किए जा रहे कामों कारण आए दिन लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी ताज़ा मिसाल लोहगढ़ की गोल्डन एन्कलेव सड़क पेश कर रही है। इस सड़क को खोद कर पानी की आपूर्ति के लिए पाईप डाले जा रहे हैं और सड़क पर पानी और कीचड़ होने के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है।

उक्त सड़क बहुत समय तो जगह -जगह से टूटी होने के कारण इलाके लोगों के लिए सिर दर्दी का कारण बनी रही। अकाली -भाजपा सरकार समय करीब दो -ढाई साल पहले इस सड़क को बनाया गया था। इसके बाद इस क्षेत्र के लोगों ने सुख की साँस ली थी। अब गोल्डन एन्कलेव के एफ ब्लाक के लोगों को पानी देने के मकसद से पानी वाले पाईप डालने का काम शुरू कर दिया गया। इस सड़क को खोद कर पाईप डाले जा रहे हैं। पाईप डालने के बाद मिट्टी को पूरी तरह खोदे गड्ढों में फेंकने की जगह सिर्फ़ खानापूर्ति की जा रही है।

बीते दिन पड़ी बारिश के बाद मिट्टी सड़क आसपास फैल गई जबकि पाईप वाली जगह पर दोबारा गड्ढे पड़ गए और सड़कें पानी के साथ भर गई। सड़क में पाईप डाल दिए गए हैं परन्तु जॉइंट से पानी लीक होने के कारण सड़क पर पानी और किचड़ हो गया है जहाँ से लोगों का निकलना भी दुबर हो गया है। सूत्रों अनुसार अभी और काफ़ी सड़क इसी तरह खोदी जानी है। यहाँ रहते लोगों का कहना है मिट्टी सड़क पर बिछ जाने कारण राहगीरों को परेशानी पेश आ रही है।

लोगों ने कहा कि सड़क को बने दो साल हुए हैं, अब पाईप डालने के लिए इसकी खुदवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि प्रसाशन की ओर से पहले सड़क बनाने, अब सड़क खोदने और दोबारा खड्डों में मिट्टी डालने आदि पर लाखों रुपए ख़र्च कर लोगों की ओर से टैक्सों के रूप में दिए पैसे की बरबादी की जा रही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
चैरिटेबल पब्लिक स्कूल में फ्री मैडिकल कैंप आयोजित नाबालिग लड़की गर्भवती होने के मामले में घूस मांगने पर डेराबस्सी की एएसआई लाइन हाजिर एयरपोर्ट के 100 मीटर भबात एरिया में पीला पंजा चलना तय, गिराए जाएंगे 98 निर्माण त्योहारों के मद्देनजऱ एफ.डी.ए हुआ चौकस, लिए 8000 नमूने जन्माष्टमी पर नफऱत की हदें तोड़ देने का न्यौता जूनियर लेखाकार 5,000 रुपए की रिश्वत लेता काबू किरयेदारों की वैरीफिकेशन न करवाने पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 5 के ख़िलाफ़ केस दर्ज जमकर हो रहा अवैध निर्माण, बिल्डिंग ब्रांच नोटिस देने तक सीमित गंदे पानी का निकास न होने व पीने योग्य पानी की सप्लाई नहीं होने से लोग परेशान पत्नी व सास के खिलाफ मारपीट, मारने की धमकियों के आरोप, केस दर्ज