ENGLISH HINDI Monday, June 17, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

जीरकपुर: पानी देने वाले प्रोजेक्ट की भेंट चढ़ी सड़क, लोग परेशान

May 25, 2019 08:24 PM

ज़ीरकपुर , जेएस कलेर

शहर में बिना प्लानिंग से किए जा रहे कामों कारण आए दिन लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी ताज़ा मिसाल लोहगढ़ की गोल्डन एन्कलेव सड़क पेश कर रही है। इस सड़क को खोद कर पानी की आपूर्ति के लिए पाईप डाले जा रहे हैं और सड़क पर पानी और कीचड़ होने के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है।

उक्त सड़क बहुत समय तो जगह -जगह से टूटी होने के कारण इलाके लोगों के लिए सिर दर्दी का कारण बनी रही। अकाली -भाजपा सरकार समय करीब दो -ढाई साल पहले इस सड़क को बनाया गया था। इसके बाद इस क्षेत्र के लोगों ने सुख की साँस ली थी। अब गोल्डन एन्कलेव के एफ ब्लाक के लोगों को पानी देने के मकसद से पानी वाले पाईप डालने का काम शुरू कर दिया गया। इस सड़क को खोद कर पाईप डाले जा रहे हैं। पाईप डालने के बाद मिट्टी को पूरी तरह खोदे गड्ढों में फेंकने की जगह सिर्फ़ खानापूर्ति की जा रही है।

बीते दिन पड़ी बारिश के बाद मिट्टी सड़क आसपास फैल गई जबकि पाईप वाली जगह पर दोबारा गड्ढे पड़ गए और सड़कें पानी के साथ भर गई। सड़क में पाईप डाल दिए गए हैं परन्तु जॉइंट से पानी लीक होने के कारण सड़क पर पानी और किचड़ हो गया है जहाँ से लोगों का निकलना भी दुबर हो गया है। सूत्रों अनुसार अभी और काफ़ी सड़क इसी तरह खोदी जानी है। यहाँ रहते लोगों का कहना है मिट्टी सड़क पर बिछ जाने कारण राहगीरों को परेशानी पेश आ रही है।

लोगों ने कहा कि सड़क को बने दो साल हुए हैं, अब पाईप डालने के लिए इसकी खुदवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि प्रसाशन की ओर से पहले सड़क बनाने, अब सड़क खोदने और दोबारा खड्डों में मिट्टी डालने आदि पर लाखों रुपए ख़र्च कर लोगों की ओर से टैक्सों के रूप में दिए पैसे की बरबादी की जा रही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
ओएलएक्स पर लगातार हो रहीं है ठगी की वारदातें, फ्रिज की खरीद के नाम पर बैंक खाते से निकाले 48 हजार 4000 किलो प्लास्टिक के लिफ़ाफ़े किये ज़ब्त खाना-जंगी में बे-वजह 'झटके' झेल रहे हैं लोग: चीमा स्कूलों परिसर में वर्दियां और किताबों की बिक्री पर रोक कला व साहित्य प्रेमियों को श्री गुरु नानक देव जी के 550वें गुरूपर्व समारोहों में शामिल होने का न्यौता नगर कांउसिल ज़ीरकपुर का 81 करोड़ 42 लाख रु. का वार्षिक बजट पास पंजाब विधानसभा की विभिन्न कमेटियाँ गठित, नोटिफिकेशन जारी पॉवर कारपोरेशन द्वारा क्षेत्रीय दफ़्तरों में कंट्रोल रूम स्थापित मक्की उत्पादक किसानों की आर्थिक लूट बंद करें: चीमा खुले बोरवैल्लज़ की जानकारी देने पर दिया जायेगा ईनाम