ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

फरीदबाद में महिला की पिटाई पर हो हवलदार निलंबित, तीन एसपीओज की सेवाएं खत्म

May 27, 2019 10:04 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज
पुलिस कर्मियों द्वारा एक महिला की पिटाई की घटना के बारे में संज्ञान लेते हुए, हरियाणा पुलिस द्वारा दो हेड कांस्टेबल को निलंबित करने और तीन एसपीओ की सेवाओं को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने के आदेश जारी किए है। इस संबंध में फरीदाबाद में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना पिछले साल अक्टूबर में हुई थी और पीडि़ता द्वारा इस मामले में पुलिस को सूचित नहीं किया गया था।
उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध है और गैर-कानूनी तरीके से काम करने के मामले में अपने स्वयं के कर्मियों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी। पांच आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य दोषियों को पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है।
इस मामले में पुलिस आयुक्त फरीदाबाद द्वारा एचसी बलदेव, रोहित को सस्पेंड व एसपीओ कृष्ण, हरपाल, और दिनेश को बर्खास्त किया गया है। घटना में संलिप्त 5 पुलिसकर्मी के खिलाफ मारपीट, महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने इत्यादि धाराओं के अंतर्गत थाना आदर्शनगर में मुकदमा दर्ज किया गया है।
उन्होने बताया कि पीडि़त महिला की तलाश की जा रही है उससे संपर्क करके ब्यान दर्ज किए जाएंगे और मामले की गहनता से पूछताछ कर जांच की जाएगी व पीडि़त महिला को हरसंभव न्याय दिलवाया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
लोक प्रशासन विभाग परिषद का गठन पैंशन अदालत में पैंशनरों की समस्याओं को सुना एनएफएसएस योजना तहत प्राप्त आवेदनों का ड्रा 27 को डीसी ने 7वीं आर्थिक गणना के लिए सीएससी उद्यमियों व प्रगणकों की रैली को दिखाई झंडी जिला स्तरीय बेडमिंटन टूर्नामेन्ट में द सिरसा स्कूल की टीम रही प्रथम पोषण अभियान के तहत ब्लॉक रिसोर्स ग्रुप को दिया प्रशिक्षण उपन्यास मैं शिखंड नहीं पर चर्चा-परिचर्चा 25 को हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 24 आईपीएस और दो एचपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और नियुक्ति आदेश जारी किए 23 व 24 को जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता का आयोजन साइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू