ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
पंजाब

हाईवे पर ट्रक डिवाईडर पर चढ़ा तो लगा दो घंटे जाम

June 17, 2019 09:14 PM

डेराबस्सी, जेएस कलेर

चंडीगढ़ अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज गाँव भंखरपुर के पास एक ट्रक सड़क के बीच डिवाईडर पर चढ़ गया। हादसे दौरान ट्रक ख़राब हो गया जिस कारण चंडीगढ़ अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया। ट्रैफ़िक पुलिस को जाम को खुलवाने के लिए दो घंटे लग गए। दो घंटे बाद यातायात सुचारू चल सका। इस दौरान गाँव भंखरपुररपुर से डेराबस्सी तक वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। जाम में फंसे वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

डेराबस्सी से गाँव भंखरपुर के पाँच मिनट का सफ़र तय करने के लिए घंटों तक हुए परेशान

 बताते हैं कि आज एक ट्रक चंडीगढ़ से डेराबस्सी की तरफ जा रहा था। इस दौरान जब वह गाँव भंखरपुर के पास पहुँचा तो ट्रक का टायर सड़क के बीच पड़ी सीमेंट की स्लैबों पर चढ़ गया। हादसा इतना ज़बरदस्त था कि ट्रक के आगे के टायर बाहर निकल गए। हादसे सड़क के बीच पड़ी सीमेंट की सलैब सड़क के दूसरे तरफ़ गिर गई जबकि एक तरफ़ ख़राब ट्रक खड़ा होने के कारण दोनों तरफ़ यातायात में रुकावट पैदा होने लग गई। देखते ही देखते कुछ मिनटों में हाइवे के दोनों तरफ़ जाम लगना शुरू हो गया। सुबह समय पर दफ़्तर, स्कूलों -कालेजों और अन्य कामों पर जाने वाले लोगों की ज़्यादा तादात होने के कारण कुछ देर में गाँव भंखरपुर से डेराबस्सी तक जाम लग गया।

काफ़ी देर मौके पर ट्रैफ़िक पुलिस न पहुँचने कारण डेराबस्सी का नया फ्लाईओवर भी वाहनों के साथ भर गया। वाहन चालकों को डेराबस्सी से गाँव भंखरपुर तक जाने के लिए पाँच मिनट के सफ़र को तय करन के लिए घंटों तक जाम में परेशान होना पड़ा। काफ़ी मशक्कत के बाद में ट्रैफ़िक पुलिस की ओर से तकरीबन दो घंटे बाद सड़क के गिरी स्लैब और ख़राब ट्रक को साइड करवा यातायात सुचारू किया गया। जाम खुलने के बाद में वाहन चालकों और सवार यात्रियों ने राहत का साँस ली। इस दौरान चंडीगढ़ के अलग अलग अस्पतालों में मरीज़ों को ले जा रही कई ऐंबूलैंस भी जाम में फंसी रही।

लोगों को अपने कामों में पहुँचने में देरी हो गई। अत्यंत गर्मी में बस और अन्य वाहनों में बैठी सवारियों को भारी दिक्कत झेलने पड़ी।  गाँव भांखरपुर निवासियों ने बताया कि हाइवे अथारटी की तरफ से सड़क के बीच डिवाईडर के लिए सीमेंट की स्लैब खड़ी की गई हैं जहाँ रोज घटनाए घटती रहती हैं। उन्होंने यहाँ सीमेंट की स्लैबों की जगह अन्य हल करने की माँग की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब की फ़ैक्ट्रियों में कार्यरत हरियाणा के श्रमिकों के लिए छुट्टी का ऐलान मोटरसाइकिल सवार को कार ने मारी टक्कर, इलाज दौरान मौत ऑस्ट्रेलिया से पति का फोन ‘तुम्हारे यहाँ निकला क्या चांद’ पत्नी ने चांद को दिया अर्क डिफेंस इन्कलेव में करवा चौथ पर किट्टी पार्टी की धूम 302 टी.बी. मरीज़ों के मामले सामने आए डिप्टी कमिश्नर ने किया जेल में औचक निरीक्षण, मरीजों की समस्याएं सुन जताई नाराजगी फग़वाड़ा, मुकेरियां, दाखा और जलालाबाद हलके वोटर ले सकेंगे विशेष छुट्टी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अमृतसर सैक्टर में पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया सिंघपुरा चौक पर फिर शुरू हुआ टैक्सी वालों से अवैध वसूली का खेल, 1000 मंथली के इलावा 200 रुपए प्रति चक्कर वसूली सुखबीर का अहंकार ही उसे और अकाली दल को ख़त्म करेगा- कैप्टन अमरिन्दर सिंह