ENGLISH HINDI Tuesday, July 16, 2019
Follow us on
पंजाब

हाईवे पर ट्रक डिवाईडर पर चढ़ा तो लगा दो घंटे जाम

June 17, 2019 09:14 PM

डेराबस्सी, जेएस कलेर

चंडीगढ़ अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज गाँव भंखरपुर के पास एक ट्रक सड़क के बीच डिवाईडर पर चढ़ गया। हादसे दौरान ट्रक ख़राब हो गया जिस कारण चंडीगढ़ अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया। ट्रैफ़िक पुलिस को जाम को खुलवाने के लिए दो घंटे लग गए। दो घंटे बाद यातायात सुचारू चल सका। इस दौरान गाँव भंखरपुररपुर से डेराबस्सी तक वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। जाम में फंसे वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

डेराबस्सी से गाँव भंखरपुर के पाँच मिनट का सफ़र तय करने के लिए घंटों तक हुए परेशान

 बताते हैं कि आज एक ट्रक चंडीगढ़ से डेराबस्सी की तरफ जा रहा था। इस दौरान जब वह गाँव भंखरपुर के पास पहुँचा तो ट्रक का टायर सड़क के बीच पड़ी सीमेंट की स्लैबों पर चढ़ गया। हादसा इतना ज़बरदस्त था कि ट्रक के आगे के टायर बाहर निकल गए। हादसे सड़क के बीच पड़ी सीमेंट की सलैब सड़क के दूसरे तरफ़ गिर गई जबकि एक तरफ़ ख़राब ट्रक खड़ा होने के कारण दोनों तरफ़ यातायात में रुकावट पैदा होने लग गई। देखते ही देखते कुछ मिनटों में हाइवे के दोनों तरफ़ जाम लगना शुरू हो गया। सुबह समय पर दफ़्तर, स्कूलों -कालेजों और अन्य कामों पर जाने वाले लोगों की ज़्यादा तादात होने के कारण कुछ देर में गाँव भंखरपुर से डेराबस्सी तक जाम लग गया।

काफ़ी देर मौके पर ट्रैफ़िक पुलिस न पहुँचने कारण डेराबस्सी का नया फ्लाईओवर भी वाहनों के साथ भर गया। वाहन चालकों को डेराबस्सी से गाँव भंखरपुर तक जाने के लिए पाँच मिनट के सफ़र को तय करन के लिए घंटों तक जाम में परेशान होना पड़ा। काफ़ी मशक्कत के बाद में ट्रैफ़िक पुलिस की ओर से तकरीबन दो घंटे बाद सड़क के गिरी स्लैब और ख़राब ट्रक को साइड करवा यातायात सुचारू किया गया। जाम खुलने के बाद में वाहन चालकों और सवार यात्रियों ने राहत का साँस ली। इस दौरान चंडीगढ़ के अलग अलग अस्पतालों में मरीज़ों को ले जा रही कई ऐंबूलैंस भी जाम में फंसी रही।

लोगों को अपने कामों में पहुँचने में देरी हो गई। अत्यंत गर्मी में बस और अन्य वाहनों में बैठी सवारियों को भारी दिक्कत झेलने पड़ी।  गाँव भांखरपुर निवासियों ने बताया कि हाइवे अथारटी की तरफ से सड़क के बीच डिवाईडर के लिए सीमेंट की स्लैब खड़ी की गई हैं जहाँ रोज घटनाए घटती रहती हैं। उन्होंने यहाँ सीमेंट की स्लैबों की जगह अन्य हल करने की माँग की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
वफादार कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाकर मिसाल पेश की बारिश ने खोली नगर कौंसिल की पोल, थाने व नगर कौंसिल ऑफिस के बाहर भी भरा पानी स्कूटर पर जा रहे परिवार को सांड ने मारी टक्कर, 6 माह की बच्ची की मौत, पत्नी की लात फ्रैक्चर बिना वैरीफिकेशन करवाए किरायेदार खने के आरोप में 2 मकान मालिकों पर केस दर्ज रेगुलाइजेशन पॉलिसी की आड़ में बनाई जा रहीं है अवैध कालोनियां, ठगे जा रहे है लोग जिग-जैग तकनीक ना अपनाने वाले भट्टे 30 सितम्बर के बाद नहीं चल सकेंगे: पन्नू सुखबीर बादल को नशों के मुद्दों पर बोलने का कोई हक नहीं: रंधावा ज़ीरकपुर में डेंगू की दसतक : एक मामला पॉजिटिव बिना वैरीफिकेशन किरयेदार रखने पर 2 मकान मालिकों पर केस दर्ज बरसाती पानी के जमा होने से दुखी हैं लोग, बच्चों का स्कूल जाना हुआ मुश्किल