ENGLISH HINDI Monday, October 14, 2019
Follow us on
 
पंजाब

छत गांव में हुए दोहरे कत्ल की गुत्थी सुलझाई

July 11, 2019 08:45 PM

जीरकपुर, जे एस कलेर:
जीरकपुर के पास के गाँव छत्त में सोमवार की रात को हुए अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सीआईए स्टाफ मोहाली की मदद से सुलझा ली है। जिसकी जानकारी देते हुए एसएसपी मोहाली हरचरन सिंह भुल्लर की ओर से जारी प्रेस ब्यान द्वारा बताया गया है कि गाँव छत में 8 जुलाई सोमवार की रात को फार्म हाऊस पर दो व्यक्तियों के हुए अंधे कत्ल केस को मोहाली पुलिस ने ट्रेस कर 1 आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है।

भुल्लर ने बताया कि अगले दिन मंगलवार सुबह को राजेश ख़ान निवासी गाँव छत्त ने पुलिस को सूचना दी थी कि उस का पिता फजलदीन पुत्र करीमूदीन उम्र करीब 62 साल जो कि आर.एम.सिंगला के फार्म हाउस जो कि छत गाँव की के नजदीक पड़ता है, में चौकीदारी करता था इस फार्म हाऊस के नज़दीक ही इकबाल सिंह निवासी गाँव छत्त की ज़मीन है, जो रजिन्दर सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी गाँव नारायणगढ़ झूंगियां ने ठेके पर ली हुई है जहाँ उसने भैंसें और गाएँ रखी हुई हैं और अजय कुमार पुत्र तिलक राज निवासी गाँव राघवपुर थाना मीनापुर ज़िला मुजफ्फरपुर (बिहार) करीब 32 साल को नौकर रखा हुआ है, जिसके पास शिकायतकर्ता का पिता अक्सर बातें करने या मोटर से पानी लेने चला जाता था। जब मंगलवार की सुबह शिकायतकर्ता उसके पिता फजलदीन के लिए फार्म हाऊस पर चाय लेकर गया तो उसके पिता की ख़ून के साथ लथपथ लाश इकबाल सिंह की मोटर के नज़दीक पड़ी थी और अजय कुमार की लाश भी इस मोटर के नज़दीक चारपाई पर ख़ून से लथपथ पड़ी थी। जिन्हें कोई न अज्ञात आरोपी की ओर से कत्ल कर दिया गया था। शिकायतकर्ता राजेश ख़ान के बयान पर अज्ञात आरोपियों खिलाफ केस दर्ज किया गया था।
भुल्लर ने इस मामले बताया कि उनकी ओर से इस दोहरे अंधे कत्ल केस के घटनास्थल का मौके निरीक्षण करने के बाद इस केस को जल्द हल करने के लिए जाँच की अलग-अलग थ्यूरियों पर आधारित करने के लिए एस.पी वरुण शर्मा आई.पी.एस (इनवैस्टीगेशन) मोहाली के नेतृत्व में गुरदेव सिंह धालीवाल डी.एस.पी (इन्वेस्टिगेशन)मोहाली, गुरबखशीश सिंह डी.एस.पी.सरकल डेराबसी, इंस्पेक्टर सतवंत सिंह सिधू, इंचार्ज सी.आई.ए. स्टाफ मोहाली, इंस्पेक्टर गुरचरन सिंह मुख्य अफ़सर थाना जीरकपुर और इंस्पेक्टर जोगिन्द्र सिंह की स्पैशल इन्वेस्टिगेशन टीम बना कर ड्यूटी लगाई गई थी। इस टीम की ओर से अलग -अलग थ्यूरियों पर आधारित जाँच की गई, जिस दौरान यह इन्वेस्टिगेशन टीम असली आरोपियों तक पहुँचने में कामयाब हुई और इस केस में अशोक कुमार पुत्र राम प्रकाश पासवान निवासी गाँव शकर विहार थाना समस्तीपुर ज़िला समसतीपुर (बिहार) जो अभी परमजीत सिंह पुत्र रुलदा राम निवासी गाँव छत्त की मोटर पर रह रहा था को गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की और इस दोहरे कत्ल कांड के साथी आरोपी संतोष कुमार, सूरज कुमार, क्रिस सभी पुत्र रामजतिन पासवान वासी वार्ड नम्बर 5 पंचपर रसेड़ा ज़िला समसतीपुर (बिहार) की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस पार्टियाँ बिहार के लिए रवाना की गई हैं, जिनको जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।
गिरफ्तार किये गए आरोपी अशोक कुमार ने पूछताछ दौरान माना है कि उसने सोमवार की रात को अजय कुमार का कत्ल कर दिया था, वारदात दौरान कुत्ते भौंकने की आवाज़ सुन कर जब फजलदीन ने नज़दीक आकर देखा तो उसके भाँजे कृश ने फजलदीन को पकड़ कर धरती पर फैंक दिया और उसके सिर में ईंट मार कर उसका भी कत्ल कर दिया था आरोपी अशोक कुमार से और भी पूछताछ की जा रही है और की की जाँच जारी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
लाखों की लागत से छह साल पहले बना कम्युनिटी सेंटर बना सफेद हाथी, नहीं होते फंक्शन रेल गाड़ी के नीचे आकर बुज़ुर्ग की मौत उत्तराखंड पर्वतीय सभा के रक्तदान शिविर में 43 यूनिट एकत्रित 40 लाख एडवांस लेकर नहीं करवाई प्लाट की रजिस्ट्री, कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 पर केस दर्ज गड़बड़झाला: जमीनों की कीमतें बढ़ाने के लिए नेश्नल ग्रीन ट्रिब्यूनल एक्ट की धज्जियां उड़ा रहे कॉलोनाईजर लॉरेट ग्लोबल स्कूल कथोग के छात्रों का शानदार प्रदर्शन कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने दिया कर्मियों और पैनशनरों को दीवाली का तोहफ़ा, एक नवंबर से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि ओपन सेंच्युरी के गांवों में आवारों कुत्तों का आंतक, प्रशासन मौन पाक तस्करों के संपर्क वाले महल सिंह के करीबी को पकड़ा तो बरामद हुई करोड़ों की हेरोइन साख गवा चुका बादल परिवार राजनैतिक अस्तित्व बचाने को शिरोमणि कमेटी को बना रहा है ढाल: चन्नी