ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताईएनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोरस्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च कियाजीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सानई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्ससाइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरूडेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद
चंडीगढ़

खाली प्लॉट में गैरकानूनी तौर पर कचरा डालने से करना पड़ रहा है समस्याओं का सामना

July 14, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री:
व्यापारिक व सरकारी प्रतिष्ठानों और सेक्टर 5 के निवासियों को यहां वैल्कम होटल बेला विस्टा से सटे भूखंड पर अवैध रूप से मलबा एवं कचरा डाले जाने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। डम्पिंग एरिया इस इलाके के लिए आंखों का कांटा बन चुका है और पांच सितारा होटल के एकदम बगल में इसके पड़े होने से, यह होटल प्रबंधन की रातों की नींद उड़ा रहा है। जिस स्थान पर मलबे की डम्पिंग की जा रही है, वहां लगे बोर्ड पर ऐसा करने की मनाही लिखी है, फिर भी यह हो रहा है। वैल्कम होटल बेला विस्टा में प्रशासन के प्रमुख, ऋषभ मोहन ने कहा, 'हम इस मामले में संबंधित स्थानीय अधिकारियों को लिख रहे हैं, क्योंकि दुर्भाग्य से अभी तक कोई कार्रवाई शुरू नहीं हुई है। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं, क्योंकि हमारे होटल की इमेज का सवाल है। मानसून की बारिश के साथ मच्छरों और मक्खियों से आस-पड़ोस का एरिया मुक्त और स्वच्छ रहे, इस नाते भी हमें अपने आसपास सफाई रखनी है। मोहन ने आगे कहा, हमें अपने मेहमानों से कई शिकायतें मिल रही हैं। कई लोग कहते हैं कि अगर हम कमरे की खिडक़ी से बाहर देखते हैं तो हमें होटल से सटे प्लॉट के दोनों ओर कचरा दिखाई देता है।

कचरा डंप होने के कारण पंचकूला प्रशासन का स्वच्छ भारत अभियान भी फीका पड़ता नजर आ रहा है। इस समस्या पर तुरंत कार्रवाई की आवश्यकता है ताकि यह खुला मैदान सभी के लिए कचरा और मलबा डालने का अड्डा न बन जाये। निवासी प्रिया ने कहा, मैदान में कचरा और मलबा का डंपिंग बहुत कष्टप्रद है। पॉश इलाका माना जाने वाला सेक्टर 5 अब इस तरह की डंपिंग के कारण साफ-सफाई से दूर हो रहा है।

सुबह की सैर करने वाले अनुभव ने कहा, हम इस इलाके में सुबह-सुबह सैर पर जाते थे, लेकिन अब हर जगह कचरा बिखरे होने के कारण हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। अन्य रहवासी श्रेया ने कहा, खाली प्लाट में कचरा डंप होने से मक्खियां और मच्छर भी बढ़ गए हैं, जो स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। होटल बेला विस्टा के पास पड़ी खुली जगह का उपयोग कचरा और मलबा डंप करने के लिए न हो, इसके लिए अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित जनता व पीएम योजनाओं के बीच सीढ़ी बनने का कार्य कर रहे हैं:राजमणि चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन ने किरण खेर के सामने उठाया डॉग मिनेस का मुददा बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकिंग को आम लोगों पर केन्द्रित ऋणों के वितरण पर दिया जोर पहली बार किन्नरों ने भी राष्ट्रध्वज लहराया धारा 370 निरस्त करना देश की एकता अखंडता के लिए समय की मांग थी, सिर्फ अस्थाई प्रावधान था : उपराष्ट्रपति वार्षिक शोध-पत्रिका 'परिशोध' वर्ष 2019 का लोकार्पण