ENGLISH HINDI Saturday, December 07, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दापॉस्को एक्ट के तहत होने वाली घटनाओं के दोषियों को दया याचिका के अधिकार से वंचित किया जाए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदसीएमओ दफ़्तर का इंस्पेक्टर और वाहन चालक रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू, मिलीभगत में शामिल डीएचओ फरार।मोहाली को विश्व का पहला स्टार्टअप केंद्र बनाने की वकालत कीयुवक को अज्ञात लोगों ने अगवा कर अधमरा कर रेलवे लाइनों के फैंकापुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थीजीएम के आगमन के चलते दुल्हन की तरह सजा रेलवे स्टेशन पेश कर रहा मेट्रो स्टेशन का नजारासूखे दरख्तों की कटाई या हरे वृक्षों पर कुल्हाड़ी
चंडीगढ़

खाली प्लॉट में गैरकानूनी तौर पर कचरा डालने से करना पड़ रहा है समस्याओं का सामना

July 14, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री:
व्यापारिक व सरकारी प्रतिष्ठानों और सेक्टर 5 के निवासियों को यहां वैल्कम होटल बेला विस्टा से सटे भूखंड पर अवैध रूप से मलबा एवं कचरा डाले जाने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। डम्पिंग एरिया इस इलाके के लिए आंखों का कांटा बन चुका है और पांच सितारा होटल के एकदम बगल में इसके पड़े होने से, यह होटल प्रबंधन की रातों की नींद उड़ा रहा है। जिस स्थान पर मलबे की डम्पिंग की जा रही है, वहां लगे बोर्ड पर ऐसा करने की मनाही लिखी है, फिर भी यह हो रहा है। वैल्कम होटल बेला विस्टा में प्रशासन के प्रमुख, ऋषभ मोहन ने कहा, 'हम इस मामले में संबंधित स्थानीय अधिकारियों को लिख रहे हैं, क्योंकि दुर्भाग्य से अभी तक कोई कार्रवाई शुरू नहीं हुई है। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं, क्योंकि हमारे होटल की इमेज का सवाल है। मानसून की बारिश के साथ मच्छरों और मक्खियों से आस-पड़ोस का एरिया मुक्त और स्वच्छ रहे, इस नाते भी हमें अपने आसपास सफाई रखनी है। मोहन ने आगे कहा, हमें अपने मेहमानों से कई शिकायतें मिल रही हैं। कई लोग कहते हैं कि अगर हम कमरे की खिडक़ी से बाहर देखते हैं तो हमें होटल से सटे प्लॉट के दोनों ओर कचरा दिखाई देता है।

कचरा डंप होने के कारण पंचकूला प्रशासन का स्वच्छ भारत अभियान भी फीका पड़ता नजर आ रहा है। इस समस्या पर तुरंत कार्रवाई की आवश्यकता है ताकि यह खुला मैदान सभी के लिए कचरा और मलबा डालने का अड्डा न बन जाये। निवासी प्रिया ने कहा, मैदान में कचरा और मलबा का डंपिंग बहुत कष्टप्रद है। पॉश इलाका माना जाने वाला सेक्टर 5 अब इस तरह की डंपिंग के कारण साफ-सफाई से दूर हो रहा है।

सुबह की सैर करने वाले अनुभव ने कहा, हम इस इलाके में सुबह-सुबह सैर पर जाते थे, लेकिन अब हर जगह कचरा बिखरे होने के कारण हम ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। अन्य रहवासी श्रेया ने कहा, खाली प्लाट में कचरा डंप होने से मक्खियां और मच्छर भी बढ़ गए हैं, जो स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। होटल बेला विस्टा के पास पड़ी खुली जगह का उपयोग कचरा और मलबा डंप करने के लिए न हो, इसके लिए अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दा बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया युवाओं ने स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट के खिलाफ एकजुट हुए वेंडर्स: नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध किया साइलेंट प्रोटेस्ट संघर्ष विकास सभा ने डॉ. प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि दी : आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग भी की गांव दडुआ में हाईटेंशन तारों को हटाने का काम शुरू, सांसद किरण खेर का धन्यवाद किया धर्मेंद्र सैनी ने हैदराबाद काण्ड : चण्डीगढ़ शिव सेना द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन रैन बसेरों का जल्द प्रबंध करने के लिए प्रशासक को पत्र लिखा युवा कांग्रेस ने 42660 रूपये के डिजिटल भुगतान पर 535 रुपया का बैंक चार्ज, पेयूमनी एवं खालसा कॉलेज चंडीगढ़ को 10 हजार रूपये का जुर्माना राज्यपाल ने क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की राजभाषा पत्रिका ‘‘हिन्दी गौरव‘‘ के तृतीय अंक का किया विमोचन वायु प्रदूषण को किया जा सकता है नियंत्रित: स्टार्टअप इंडिया प्रोजेक्ट के तहत दो युवा दोस्तों ने किया इसे इज़ाद