ENGLISH HINDI Monday, July 06, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

डॉक्टरों सहित 35 कर्मचारियों ने अंग दान की शपथ ली

August 07, 2019 10:16 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

रीजनल आर्गेन एंड टिश्यू ट्रांसप्लांट आर्गेनाइजेशन (आरओटीटीओ), पीजीआईएमईआर व अल्केमिस्ट हॉस्पिटल द्वारा ‘ वल्र्ड आर्गेन डोनेशन डे’ के ‘अवेयरनेस कम सेंसीटाइजेशन सेशन’ कार्यक्रम में अल्केमिस्ट हॉस्पिटल के डॉक्टरों सहित 35 कर्मचारियों ने बुधवार को रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर कर अंग दान की शपथ ली। ‘ वल्र्ड आर्गेन डोनेशन डे’ 13 अगस्त को मनाया जाता है.

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को अंगों के दान के महत्व के बारे में जागरूक करना था। मृत्यु के बाद या एक जीवित दाता के रूप में अंगों के दान का निर्णय वास्तव में अंग ट्रांसप्लांट की प्रतीक्षा कर रहे कई रोगियों को जीवन का अनमोल उपहार है। इसके अलावा यह देश भर में मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट में चल रही कई रिसर्च प्रोजेक्ट्स में भी मदद करता हैं। हालांकि अधिकांश अंगों और टिश्यूज का दान मृत्यु के बाद हो सकता है, जबकि किडनी, लिवर या लंग का एक हिस्सा, टिश्यूज को जीवित रहते हुए भी दान किया जा सकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
विश्व हिंदू परिषद ने समाज सेविका सुप्रिया गोयल को किया सम्मानित स्वामी अशीम देब गोविंद धाम सोसायटी ने धूमधाम से मनाया गुरु पूर्णिमा का त्यौहार ज्वेलर्स मार्केट सेक्टर 23 में कोरोना कर्मयोद्धा किये सम्मानित मिली एक नई जिम्मेदारी नया दायित्व, आईसीएसई की बनी राष्ट्रीय सचिव सेक्टर 26 मंडी में पीने के पानी के लिए मचा हाहाकार क्यों बढ़ता गया मर्ज पंचकूला में कोरोना संक्रमण से पहली मौत, 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने तोड़ा दम, 10 नए मामले भी आए डॉक्टर्स डे पर होम्योपैथी को समर्पित डॉक्टर ने निभाई जिम्मेदारी पारस गोयल बने अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद चंडीगढ़ महानगर के वार्ड अध्यक्ष वाल्मीकि शोभा यात्रा आयोजक कमेटी ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन:80 यूनिट हुए एकत्रित