ENGLISH HINDI Friday, January 24, 2020
Follow us on
 
पंजाब

जीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सान

August 19, 2019 10:31 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

 
 
 
शॉर्टसर्किट से सोमवार सुबह शिवालिक विहार के प्रधान के घर में आग लग गई। आग के कारण लाखों का नुकसान हुआ बताया जा रहा है हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। शिवालिक विहार के प्रधान व नवजीवन फाउंडेशन के चेयरमैन पवन नेहरू ने बताया कि वे शिवालिक विहार के मकान नंबर 243 ई में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। वे व उनका परिवार पहली मंजिल में सो रहा था। सोमवार सुबह 8.30 पर उनके पड़ोसी महावीर सूद ने शोर मचा कर बताया कि उनके घर के एक कमरे से धुआं निकल रहा है।

उन्होंने बताया कि शायद शॉर्ट सर्किट होने से चिंगारी बैड पर गिरी होगी जिससे आग लग गई। पड़ोसियों ने घर के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला। घटना की सूचना पर मोहल्ले वालों ने पहुंच कर देखा कि उनके ग्राउंड फ्लोर पर पीछे वाले बैडरूम में आग लगी है तो सभी ने पानी की बाल्टियों व नजदीक पड़े रेत से आग को बुझाने की कोशिश की। लोगों ने पानी का टैंकर मंगवा आग पर पानी का डाला और फायरब्रिगेड के पहुचने से पहले ही आग पर कुछ हद तक काबू पाया। आग और धुंए के कारण घर में रखा पूरा सामान जल गया। घटना सुबह 8.30 की बताई जा रही है-

घटना की सूचना डेराबस्सी अग्निशमन विभाग को 9 बजे दी गई थी, आग की सूचना मिलने के बाद पुलिस और दमकल कर्मी कड़ी मशक्कत के बाद 9.20 पर कलोनी में पहुंचे। रास्ते मेें सड़क पर पार्क गाडियों की वजह से फायर कर्मियों को मौके तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी और वे आधा घँटा लेट पहुंच सके। पहुंचने पर दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया।

अग्निशमन अधिकारी सुखदेव सिंह ने बताया कि गलियां संकरी, सड़कों पर बिजली के तार लटके कारण दमकल को पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
स्टेट एंटी फ्रॉड यूनिट द्वारा 15 अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी पानी मुद्दे पर अमरिन्दर सिंह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई स्कूलों में खाली पड़े पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करे सरकार: आप विचार पर काम करना सफलता की कुंजी है, न सिर्फ विचार करना: गोपालाकृष्णन रबी के मौसम के लिए नहरों में पानी छोडऩे संबंधी विवरण जारी डेंगू, मलेरिया कंट्रोल करने के लिए उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों की तरफ विशेष ध्यान दिया जायेगा: सिद्धू पंद्रह साल से अधिक पुराने तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक/सीएनजी तिपहिया वाहनों से बदला जायेगा: पन्नू बिजली का मुद्दा अब कैप्टन-जाखड़ सहित गांधी परिवार के लिए परीक्षा की घड़ी: आप विद्यार्थियों को मानसिक तनाव मुक्ती के उद्देश्य से सेमिनार का आयोजित तीन मामलों में एक पटवारी और दो ए.एस.आई. रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू