ENGLISH HINDI Monday, September 16, 2019
Follow us on
 
पंजाब

जीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सान

August 19, 2019 10:31 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

 
 
 
शॉर्टसर्किट से सोमवार सुबह शिवालिक विहार के प्रधान के घर में आग लग गई। आग के कारण लाखों का नुकसान हुआ बताया जा रहा है हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। शिवालिक विहार के प्रधान व नवजीवन फाउंडेशन के चेयरमैन पवन नेहरू ने बताया कि वे शिवालिक विहार के मकान नंबर 243 ई में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। वे व उनका परिवार पहली मंजिल में सो रहा था। सोमवार सुबह 8.30 पर उनके पड़ोसी महावीर सूद ने शोर मचा कर बताया कि उनके घर के एक कमरे से धुआं निकल रहा है।

उन्होंने बताया कि शायद शॉर्ट सर्किट होने से चिंगारी बैड पर गिरी होगी जिससे आग लग गई। पड़ोसियों ने घर के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला। घटना की सूचना पर मोहल्ले वालों ने पहुंच कर देखा कि उनके ग्राउंड फ्लोर पर पीछे वाले बैडरूम में आग लगी है तो सभी ने पानी की बाल्टियों व नजदीक पड़े रेत से आग को बुझाने की कोशिश की। लोगों ने पानी का टैंकर मंगवा आग पर पानी का डाला और फायरब्रिगेड के पहुचने से पहले ही आग पर कुछ हद तक काबू पाया। आग और धुंए के कारण घर में रखा पूरा सामान जल गया। घटना सुबह 8.30 की बताई जा रही है-

घटना की सूचना डेराबस्सी अग्निशमन विभाग को 9 बजे दी गई थी, आग की सूचना मिलने के बाद पुलिस और दमकल कर्मी कड़ी मशक्कत के बाद 9.20 पर कलोनी में पहुंचे। रास्ते मेें सड़क पर पार्क गाडियों की वजह से फायर कर्मियों को मौके तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी और वे आधा घँटा लेट पहुंच सके। पहुंचने पर दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया।

अग्निशमन अधिकारी सुखदेव सिंह ने बताया कि गलियां संकरी, सड़कों पर बिजली के तार लटके कारण दमकल को पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
सड़क हादसे में घायल की इलाज दौरान मौत ज़ीरकपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में दिल्ली निवासी लापता भारत विकास परिषद ने विवेकानंद स्कूल के सहयोग से लगाया ब्लड डोनेशन कैंप रामगढ़िया अकाल सभा के पदाधिकारियों की नियुक्ति एयरटेल की भूमिगत केबल डालते कर्मचारियों से एक दर्जन से अधिक अज्ञात व्यक्तियों पर मारपीट का मामला जमीनी विवाद में प्रोपर्टी डीलर को पीटने का आरोप, पांच नामजद 200 फुट एअरपोर्ट रिंग रोड पर एक ट्यूबवेल के कमरे से मिला अज्ञात शव, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की कार ने खड़े ऑटो में मारी टक्कर, कार के नीचे आने से बच्चे की मौत संदिग्ध हालात में नाबालिग लड़की लापता पंजाब सरकार ने जायदादों की ई-नीलामी से 54.51 करोड़ रुपए कमाए