ENGLISH HINDI Friday, January 24, 2020
Follow us on
 
पंजाब

बाढ़ प्रभावित इलाकों के 500 परिवारों के 2 हजार लोगों को जिला प्रशासन ने मुहैया करवाया खाना और डॉक्टरी सहायता

August 29, 2019 10:26 PM

फिरोजपुर, मनीष बावा

बाढ़ प्रभावित गांव के 500 परिवारों के 2 हजार लोगों को जिला प्रशासन की तरफ से राहत सामग्री मुहैया करवाई गई है, जिसमें कपड़े,फूड पैकेट और दूध शामिल है। डिप्टी कमिश्नर श्री चंद्र गैंद ने बताया कि पहले दिन से अलग-अलग टीमें गांव में लोगों को राहत सामग्री मुहैय करवाने के लिए काम कर रही हैं। इसी तरह करीब 20 मोबाइल मेडीक टीमें गांव में काम कर रही हैं, जिन्होंने 2 हजार से ज्यादा लोगों को डॉक्टरी सहायता मुहैया करवाई गई है। इन टीमों का मकसद पानी से होने वाली बीमारियों को रोकने की दिशा में काम करना और बीमार लोगों की जांच के बाद उन्हें सहायता मुहैया करवाना है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से लोगों की मदद के लिए अगले 20 दिन का खाना,दूध और अन्य राहत सामग्री का इंतजाम किया जा रहा है। ये सामग्री पहले ही जुटा ली जाएगी ताकि राहत सामग्री के वितरण में कोई कमी न आए। उन्होंने कहा कि राहत सामग्री के वितरण का काम किसी भी सूरत में रुकने नहीं दिया जाएगा,जैसे ही सामग्री खत्म होगी रिजर्व स्टॉक के वितरण का काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाढ़ से प्रभावित गांव में पानी का स्तर लगातार नीचे जा रहा है,जिसके चलते अब यहां बोट की बजाय ट्रैक्टर-ट्रालियों के जरिए लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने का काम किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
स्टेट एंटी फ्रॉड यूनिट द्वारा 15 अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी पानी मुद्दे पर अमरिन्दर सिंह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई स्कूलों में खाली पड़े पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करे सरकार: आप विचार पर काम करना सफलता की कुंजी है, न सिर्फ विचार करना: गोपालाकृष्णन रबी के मौसम के लिए नहरों में पानी छोडऩे संबंधी विवरण जारी डेंगू, मलेरिया कंट्रोल करने के लिए उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों की तरफ विशेष ध्यान दिया जायेगा: सिद्धू पंद्रह साल से अधिक पुराने तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक/सीएनजी तिपहिया वाहनों से बदला जायेगा: पन्नू बिजली का मुद्दा अब कैप्टन-जाखड़ सहित गांधी परिवार के लिए परीक्षा की घड़ी: आप विद्यार्थियों को मानसिक तनाव मुक्ती के उद्देश्य से सेमिनार का आयोजित तीन मामलों में एक पटवारी और दो ए.एस.आई. रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू