ENGLISH HINDI Monday, February 24, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

गांधी जयंति पर बच्चों ने लिया स्वच्छता का संकल्प

October 02, 2019 08:31 PM

सिरसा, बांसल:

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंति के उपलक्ष्य में सिरसा के वायुसेना केंद्र स्थित केंद्रीय विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान बच्चों ने जीवन में स्वच्छता को अपनाने का संकल्प लिया। बच्चों के साथ पहुंचे अभिभावकों ने स्कूल व वायुसेना परिसरमें सफाई अभियान चलाया। इस दौरान स्वच्छता का संदेश देने के लिए फिट इंडिया रन का आयोजन किया गया। इस दौड़ को वायुसेना केंद्र के ग्रुप कैप्टन संजीव बिंद्रा व स्कूल के प्राचार्य वीरेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
बतौर मुख्यातिथि वायुसेना केंद्र के ग्रुप कैप्टन संजीव बिंद्रा ने अपने संबोधन में बच्चों को गांधी के सांप्रदायिक सद्भाव व शांति के संदेश के महत्व को बताया। उन्होंने सत्य अहिंसा,सादगी और स्वच्छता जैसे मूल्यों को जीवन में उतारने का संदेश विद्यार्थियों को दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपने शांति के संदेश की बदौलत अमिट छाप छोडी़।
स्कूल के प्राचार्य विरेंद्र सिंह ने मुख्यातिथि व छात्र-छात्राओं के अभिभावकों का स्वागत किया और स्कूली बच्चों द्वारा समय-समय पर की जाने वाली गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंंने कहा कि अबकी बार देशभर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंति को स्वच्छता को समर्पित किया गया है। इसी कडी़ में आज यहां महात्मा गांधी के जीवन के मूल्यों से छात्र-छात्राओं को अवगत करवाया गया है। बच्चों को चाहिए कि महात्मा गांधी के विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करें।
इस दौरान फिट इंडिया रन का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के शिक्षकों,अभिभावकों व बच्चों ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया। दौड़ के विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। स्कूल के विद्यार्थी माही व अभिषेक ने भाषण के माध्यम से महात्मा गांधी के जीवन ओर दर्शन पर विचार प्रकट किए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
किसानों की आय को दोगुना करने के लिए अनेक नवीन और महत्वाकांक्षी योजनाएं आपातकालीन रोगियों के लिए मार्ग उपलब्ध करवाने के लिए स्वीकृति मरीजों के साथ हो रहा है खिलवाड़ पीजीआई रोहतक में महापुरुषों की जयंतियां उनके जीवन पर शिक्षाओं पर कार्यक्रम आयोजित करके मनाई जाए: मुख्यमंत्री फाइनेंस कंपनी का कर्मी बता वाहन चोरी की वारदातों को दिया अंजाम, पुलिस के हत्थे चढा पुलवामा हमले की बरसी पर राहुल गांधी का ट्वीट शर्मनाक: मलिक जनगणना: मकान सूचीकरण कार्य 1 मई से 15 जून तक किसानों की अनदेखी, एसवाईएल, बढ़ती बेरोजगारी, महिला सुरक्षा की अनदेखी: सैलजा दिव्यांग उद्यमियों की सफलता की कहानी बयां कर रहे हैं सूरजकुंड मेले के 12 स्टॉल 12 दिवसीय सरस मेले का आगाज