ENGLISH HINDI Wednesday, November 13, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंहपुत्रमोह मे फँसे भारतीय राजनेता एवं राजनीति, गर्त मे भी जाने को तैयारअज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें
हिमाचल प्रदेश

लॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्न

October 16, 2019 02:49 PM

ज्वालामुखी (विजयेन्दर शर्मा)

लॉरेट फार्मेसी संस्थान में चल रहे पांच दिवसीय रेजिडेंशियल कैंप का  सफल समापन हुआ  । कार्यक्रम के समापन समारोह की अध्यक्षता मुख्या अतिथि मेजर जनरल सतीश कुमार एक्स एडिशनल डायरेक्टर जनरल रक्षा मंत्रालय ने की। उन्होंने सभी छात्र एवं छात्राओं को विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया ।

इस पांच दिवसीय कैंप में प्रतिदिन विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन किया गया । जिनमे छात्रों ने स्वयं प्रयोगशाला में प्रयोग किये| साथ ही हर दिन के अंतिम चरण में विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया जिनमे क्विज, इनोवेटिव आईडिया, स्लोगन राइटिंग तथा विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं सम्मिलित रहीं। कैंप के पांचवें दिन हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के मैथमेटिक्स बिभाग से प्रोफेसर डॉ. राम प्रकाश शर्मा, और लाइफ साइंस बिभाग सेंट्रल यूनिवर्सिटी से डॉ. अंबरीश कुमार महाजन ने साइंटिफिक टॉक के माध्यम से बच्चों को इनोवेशन के लिए इंस्पायर किय।

साथ ही उन्होंने छात्रों के मस्तिष्क में चल रही विभिन्न शंकाओं को भी दूर किया। कार्यक्रम के अंतिम चरण में विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे छात्रों को मुख्य अतिथि ने पुरुस्कृत किया। कैंप में भाग लेने वाले छात्रों ने इस कैंप को उनके जीवन का सर्वोत्तम अनुभव बताया तथा लॉरेट फार्मेसी संस्थान को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। समापन समारोह में संस्थान के प्रबंधक निर्देशक डॉ. रन सिंह, लॉरेट फार्मेसी संस्थान के प्राचार्य डॉ. ऍम एस अशावत , प्रोग्राम संयोजक डॉ. विनय पंडित सहित सभी स्टाफ मेंबर मौजूद रहे ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल आरसीईपी में शामिल ना होना किसानों, नौजवानों और एमएसएमई के हक़ में: ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय पुनर्नियुक्तियों पर आलोचना करने वाली भाजपा आज उसी रास्ते पर चली-दीपक शर्मा पालमपुर को शीघ्र दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीन चौधरी हिमाचल में क्या राजनीतिक नेतृत्व ख़त्म हो चुका जो पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से अफ़सर बैठकें कर रहे: महेश्वर चौहान ई कॉमर्स के अनैतिक व्यापार ने तोड़ी व्यापारियों की कमर पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली "इंस्पायर" कैंप में छात्र छात्राओं ने रसायन विज्ञान और नैनो साइंस के तथ्यों को जाना धर्मशाला का विकास कांग्रेस की देन-ठाकुर कौल सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में मजबूत राष्ट्र बन कर उभरा : जय राम