ENGLISH HINDI Monday, January 27, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

लॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्न

October 16, 2019 02:49 PM

ज्वालामुखी (विजयेन्दर शर्मा)

लॉरेट फार्मेसी संस्थान में चल रहे पांच दिवसीय रेजिडेंशियल कैंप का  सफल समापन हुआ  । कार्यक्रम के समापन समारोह की अध्यक्षता मुख्या अतिथि मेजर जनरल सतीश कुमार एक्स एडिशनल डायरेक्टर जनरल रक्षा मंत्रालय ने की। उन्होंने सभी छात्र एवं छात्राओं को विज्ञान के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया ।

इस पांच दिवसीय कैंप में प्रतिदिन विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन किया गया । जिनमे छात्रों ने स्वयं प्रयोगशाला में प्रयोग किये| साथ ही हर दिन के अंतिम चरण में विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया जिनमे क्विज, इनोवेटिव आईडिया, स्लोगन राइटिंग तथा विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं सम्मिलित रहीं। कैंप के पांचवें दिन हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के मैथमेटिक्स बिभाग से प्रोफेसर डॉ. राम प्रकाश शर्मा, और लाइफ साइंस बिभाग सेंट्रल यूनिवर्सिटी से डॉ. अंबरीश कुमार महाजन ने साइंटिफिक टॉक के माध्यम से बच्चों को इनोवेशन के लिए इंस्पायर किय।

साथ ही उन्होंने छात्रों के मस्तिष्क में चल रही विभिन्न शंकाओं को भी दूर किया। कार्यक्रम के अंतिम चरण में विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे छात्रों को मुख्य अतिथि ने पुरुस्कृत किया। कैंप में भाग लेने वाले छात्रों ने इस कैंप को उनके जीवन का सर्वोत्तम अनुभव बताया तथा लॉरेट फार्मेसी संस्थान को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। समापन समारोह में संस्थान के प्रबंधक निर्देशक डॉ. रन सिंह, लॉरेट फार्मेसी संस्थान के प्राचार्य डॉ. ऍम एस अशावत , प्रोग्राम संयोजक डॉ. विनय पंडित सहित सभी स्टाफ मेंबर मौजूद रहे ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
शोभा यात्रा से हुआ प्रागपुर राज्य स्तरीय लोहड़ी मेले का शुभारंभ मकर संक्रांति पर पर्यटन विभाग पकाएगा 1100 किलो खिचड़ी नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर प्रदेश स्तरीय जन जागरण अभियान 5 से नये साल के पहले दिन श्रद्धालुओं का तांता ज्वालामुखी में आरोह सांस्कृतिक समारोह का आयोजन एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और अमृत फाउंडेशन ने महिलाओं के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्प पठन पाठन का तौर तरीका बदलना होगा: डिप्टी स्पीकर हंस राज कंपनी में रोजगार के लिए चयनित किया विद्यार्थियों में सामाजिक चेतना विकसित करें शिक्षक एवं अभिभावक: परमार ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम