ENGLISH HINDI Friday, June 05, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

"अमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स ने लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्प

November 06, 2019 10:18 PM
चंडीगढ़: पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की सेलेब्रेशन के अंतर्गत, मिसेज सुमिता कोहली की देख रेख में,अमृत कैंसर फाउंडेशन और एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस और सिख एजुकेशनल सोसाइटी के आपसी सहयोग से आज सेक्टर 26, गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज में मैमोग्राफी और कैंसर डिटेक्शन कैम्प का आयोजन किया गया।ये शिविर विशेष तौर पर गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज, गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज ऑफ फार्मेसी, गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फ़ॉर वीमेन, श्री गुरु गोबिंद सिंड सिंह कॉलेजिएट पब्लिक स्कूल की महिला स्टाफ और गर्ल्स स्टूडेंट्स के लिए आयोजित किया गया था।इस अवसर पर पी जी आई के ऑन्कोलॉजी विभाग की पूर्व प्रोफेसर डॉक्टर फ़िरोज़ा पटेल मुख्य अतिथि थी। जबकि गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज ऑफ फार्मेसी की प्रिंसिपल जसविंदर कौर और गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज की प्रिंसिपल सतविंदर कौर सहित श्री गुरु ग्रंथ सोसाइटी के पदाधिकारी रविंदर सिंह विशिष्ट अतिथि थे। इस शिविर में लगभग 35 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 50 अन्य के डेकसा टेस्ट किये गए।इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला अनिता जिंदल, रितु, तारिक एयर रीटा भी मौजूद थी।
द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने बताया कि पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के सेलिब्रेशन समारोह के अंतर्गत कई सारे कैंसर डिटेक्शन कैम्प आयोजित किये जा रहे है। उसी कड़ी में ही ये मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया है। इस जांच शिविर में  सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया। स्मिता कोहली ने आगे बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 35 महिलाओं के मैमोग्राफी और 50 डेकसा टेस्ट किये गए।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मोहल्ला धोबियों को बांटी राशन किट लॉकडाउन खुलते ही फर्नीचर मार्केट मार्ग पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों से जाम में फंसते लोग निर्जला एकादशी पर आश्रय होम, दिव्यांग बच्चों को दी पैकेटबंद लस्सी चंडीगढ़ के लिए जारी हुई नई गाईड लाइन "तथास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट" ने जरूरतमंदों को दी हरसंभव मदद ट्राईसिटी चर्च एसोसिएशन ने कोरोना योद्धाओं को मदर टेरेसा अवार्ड से किया सम्मानित समाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयास शराब व्यापारी के घर पर हुई अंधाधुंध फायरिंग, गोलियों के खोल कब्जे में लेकर जांच शुरू भाजपा नेता ने गुरुद्वारा नानकसर साहिब को भेंट की हैंड सेनीटाइजर मशीन