ENGLISH HINDI Wednesday, November 13, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंहपुत्रमोह मे फँसे भारतीय राजनेता एवं राजनीति, गर्त मे भी जाने को तैयारअज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें
राष्ट्रीय

नराकास पंचकूला द्वारा स्वरचित काव्य पाठ प्रतियोगिता आयोजित

November 07, 2019 12:07 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास), पंचकूला द्वारा पंचकूला में स्वरचित काव्य पाठ प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें पंचकूला स्थित केन्द्रीय सरकारी कार्यालयों से लगभग 23 प्रतिभागियों ने भाग लिया । प्रतियोगिता में अधिकतर कविताएं सामाजिक कुरीतियों पर कड़ा प्रहार थी ।
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्यअतिथि प्रधान आयकर निदेशक, श्री राजेश टुटेजा ने कवितायें को अपनी बात कहने का एक सशक्त माध्यम बताया। उन्होंने कहा कि हिन्दी हमारी राष्ट्रीय पहचान है और यदि हम सब मिलकर प्रयास करें तो निश्चित तौर पर हिन्दी न केवल पूरे देश की संपर्क भाषा बल्कि विश्व भाषा बनकर उभरेगी।
इस अवसर पर नराकास सचिव, सुश्री संगीता वशिष्ठ ने बताया कि पंचकूला नगर राजभाषा कार्यान्वयन का गठन वर्ष 2018 में किया गया है। और समिति द्वारा दूसरी बार काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और आगामी दिनों में हिन्दी की अन्य प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
सड़क दुर्घटना में पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत समेत तीन घायल सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ साधु संतों ने की बैठक अमेज़न फ्लिपकार्ट के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन के लिए 10 नवम्बर को दिल्ली में व्यापारियों की राष्ट्रीय बैठक आरसीईपी को अपनाने के केंद्र के निर्णय का सीआईआई ने किया समर्थन इस्‍पात मंत्री ने निवेशकों को भारत के विकास क्रम में भागीदार बनने का न्‍यौता दिया ईपीएफओ पेंशन न्यूनतम 7500 रूपये करने की मांग तेज झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के कार्यक्रम की घोषणा वॉट्सऐप में जल्द शुरू होगा पेमेंट की खास सर्विस: सीईओ ज़करबर्ग राष्ट्रपति करेंगे 2 से 4 नवम्बर तक सिक्किम और मेघालय का दौरा स्तन कैंसर: समय पर पहचान हो जाए तो इलाज है मुमकिन