ENGLISH HINDI Monday, February 24, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
टीचर्स ने एग्जाम में नहीं दी ड्यूटी, अब बोर्ड ने बच्चों को जारी नहीं किए रोलनंबर: कुलभूषण शर्माफाइल पर देरी के लिए संबधित अधिकारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएअखिल भारतीय पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देशभर से खिलाड़ीदृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानितसोलन की पूर्व विधायक मेजर कृष्णा मोहिनी का निधन मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चाविशाल परमार बने मिस्टर चंडीगढ़: रीटा देवी ने जीता मिस चंडीगढ़ का खिताब एक भारत—श्रेष्ठ भारत पर चित्र प्रदर्शनी मनसा देवी मंदिर परिसर में आयोजित
हिमाचल प्रदेश

मकर संक्रांति पर पर्यटन विभाग पकाएगा 1100 किलो खिचड़ी

January 04, 2020 06:28 PM

शिमला (विजयेन्दर शर्मा)

पर्यटक स्थल तत्तापानी में 14 जनवरी को मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग जिला प्रशासन मंडी के सहयोग से पर्यटन उत्सव का आयोजन कर रहा है। उत्सव का उद्देश्य तत्तापानी को पर्यटन गंतव्य के रूप में उभारना है। तत्तापानी पर्यटन उत्सव की तैयारियों को लेकर आज यहां पर्यटन विभाग के निदेशक यूनुस की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

यूनुस ने कहा कि तत्तापानी को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए हिमाचल पर्यटन विभाग प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि तत्तापानी को एक आकर्षक और लोकप्रिय पर्यटन गंतव्य के रूप में देश-दुनिया में ख्याति मिले, इस उद्देश्य से इस बार मकर संक्रांति पर तत्तापानी पर्यटन उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

इस उत्सव में वाटर स्पोर्ट्स, सतलुज आरती, विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ 1100 किलो से अधिक खिचड़ी भी विशेष रूप से बनाई जाएगी और इसे एक ही बड़े बर्तन में बनाया जायेगा। ऐसा पहली बार है कि हिमाचल प्रदेश में इतनी बड़ी मात्रा में खिचड़ी एक साथ बनाई जाएगी। यूनुस ने बताया कि खिचड़ी को तत्तापानी पहुंचने वाले करीब 12-15 हजार श्रद्धालुओं को परोसा जायेगा। तत्तापानी पर्यटन उत्सव के लिए मंडी और शिमला से तत्तापानी के लिए परिवहन विभाग की ओर से विशेष बसों का भी प्रावधान रहेगा।

बैठक में एसडीएम करसोग, जिला पर्यटन अधिकारी मंडी, एनटीपीसी के प्रतिनिधि, एचपीटीडीसी, भाषा एवं संस्कृति विभाग तथा तत्तापानी पंचायत के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
सोलन की पूर्व विधायक मेजर कृष्णा मोहिनी का निधन मेले व त्यौहार हमारी समृद्ध सस्कृति के परिचायक: परमार ज्वालामुखी में पुलिस टीम द्वारा चरस के साथ एक को पकड़ा आशा और मीना के जीवन में मुस्कान लाई हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना ज्वालामुखी: सडक़ें बदहाल, पेयजल योजनाओं के भी बुरे हाल हिमाचल: सावड़ा-कुडडूजल विद्युत परियोजना अप्रैल में विद्युत उत्पादन प्रारम्भ हर घर को नल से जल, ठण्डोल के लिए आयुर्वेद स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत भाजपा ने ज्वालामुखी के लोगों को विकास व वोट के नाम पर छला: संजय रतन जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत विकास खंड ने स्थापित किया कीर्तिमान पालमपुर, ज्वालामुखी, जयसिंहपुर और ज्वाली विधानसभा में बनेंगे गौ-अभ्यारण्य