ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
14 अप्रैल से सूर्य के राशि परिवर्तन से कोरोना का धीरे धीरे प्रभाव कम होगाशरीर कैसे छोडऩा है दादी पहले से ही कर ली थी प्लानिंग, दादी जी नही चाहती थी कि उनके शरीर छोडऩे पर ज्यादा खर्च होकोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठितमंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजर
चंडीगढ़

महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी, डेकसा और डेंटल जांच शिविर: 115 के हुए मैमोग्राफी और डेकसा टेस्ट

February 26, 2020 09:52 PM

चंडीगढ़: एनजीओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस एवम अमृत कैंसर फाउंडेशन के सहयोग से बुधवार सेक्टर 44 स्थित गुरुद्वारा बाग़ शहीदां साहिब में द लास्ट बेंचर्स की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली और अमृत कैंसर फाउंडेशन से रविंदर सिंह उर्फ बिल्ला की देखरेख में मैमोग्राफी- कैंसर डिटेक्शन, डेकसा कैम्प, पी एस ए और डेंटल चेकअप कैम्प लगाया गया। 

डेंटल चेक अप कैम्प का आयोजन डॉक्टर वंदना ठाकुर की देखरेख में आयोजित किया गया। ये शिविर विशेष तौर पर महिलाओं के लिए आयोजित किया गया था। वही आज के आयोजन में महिलाओं की गाइनी से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर भी द टच क्लिनिक की ओर से डॉक्टर ईशा और मैनेजर आँचल की देखरेख में महिलाओं को उनकी जिज्ञासा संबंधित सलाह दी गयी। 

  डेंटल चेक अप कैम्प का आयोजन डॉक्टर वंदना ठाकुर की देखरेख में आयोजित किया गया। ये शिविर विशेष तौर पर महिलाओं के लिए आयोजित किया गया था। वही आज के आयोजन में महिलाओं की गाइनी से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर भी द टच क्लिनिक की ओर से डॉक्टर ईशा और मैनेजर आँचल की देखरेख में महिलाओं को उनकी जिज्ञासा संबंधित सलाह दी गयी। इस शिविर में लगभग 30 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 85 अन्य के डेकसा टेस्ट किये गए।इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला, नीलम गुप्ता और दिव्या सिंगला भी मौजूद थी।

द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने बताया कि उनकी संस्था ने समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को देखते हुए और कुछ करने के जज़्बे को मन में ठानते हुए समाज से ब्रैस्ट कैंसर जैसी बीमारी को जड़ से उखाड़ फेंकने का प्रण लिया है। इसी सोच और जज्बे के मद्देनजर ही इस मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया है। इस जांच शिविर में सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया।

स्मिता कोहली ने बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 30 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 85 डेकसा टेस्ट किये गए। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था की ओर से महिलाओं को समय समय पर इस प्रकार के जांच शिविर के माध्यम से जांच करवाते रहने और उचित देखभाल की सलाह दी जाती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरु का लंगर ने कालोनियों में बांटा खाना कोरोना वायरस लॉकडाउन: चंडीगढ़ व्यापार मंडल भी सहायतार्थ आया आगे जरूरतमंदों के लिए पूर्वांचल विकास महासंघ की बड़ी पहल लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने जरूरतमन्द लोगों में भोजन बांटा लॉक डाउन: डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टर यूनियन ने प्रधानमंत्री को समस्याओं और मांगों से ट्वीट कर करवाया अवगत गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने पीजीआई के एमरजेंसी वार्ड में 100 पी पी किट भेंट की स्टेट अवार्डी समाजसेवी ने गरीब और मजबूर परिवारों सहित लोक डाउन में फंसे ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को बांटा लंगर गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों में लंगर वितरण किया भाजपा किसान सैल के अध्यक्ष धर्मेेन्द्र सैणी ने जरूरतमंद लोगों को बांटा राशन चण्डीगढ़ विकास महामंच द्वारा मिठाइयां व नमकीन वितरित