ENGLISH HINDI Friday, April 10, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

दिगम्बर जैन सोसाइटी लगाएगी 29 फरवरी से 03 मार्च तक कृत्रिम अंग सेवा शिविर

February 27, 2020 05:32 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
दिगम्बर जैन सोसाइटी सेक्टर 27 की ओर से द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग-विकलांग सेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जो सेक्टर 27 के दिगम्बर जैन मंदिर परिसर में आयोजित होगा। यह जानकारी सोसाइटी के प्रधान धर्म बहादुर जैन ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

सेंटर फॉर एम्पावरमेंट एंड इनिशिएटिव नोएडा एवम भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के सहयोग से दिव्यांग जनों को निःशुल्क कृत्रिम अंग प्रदान किये जायेंगे।  पिछले वर्ष 2019 में शुरू किए इस नेक कृत्य की सफलता को देखते हुए इस वर्ष फिर से इस शिविर का आयोजन किया गया है। पिछले शिविर में यहाँ लगभग 250 दिव्यांग जन को कृत्रिम अंग प्रदान किये गए थे। वहीं इसवर्ष इस शिविर में उन्हें उम्मीद है कि कम से कम 500 दिव्यांग जन इस शिविर का लाभ उठाएंगे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए धर्म जैन ने बताया कि समाज के प्रति अपनी सहभागिता को देखते हुए इस सेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ये द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग- विकलांग सेवा शिविर मंदिर परिसर में 29 फरवरी से 03 मार्च तक आयोजित होगा।

उन्होंने बताया कि सेंटर फॉर एम्पावरमेंट एंड इनिशिएटिव नोएडा एवम भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के सहयोग से दिव्यांग जनों को निःशुल्क कृत्रिम अंग प्रदान किये जायेंगे।  पिछले वर्ष 2019 में शुरू किए इस नेक कृत्य की सफलता को देखते हुए इस वर्ष फिर से इस शिविर का आयोजन किया गया है। पिछले शिविर में यहाँ लगभग 250 दिव्यांग जन को कृत्रिम अंग प्रदान किये गए थे। वहीं इसवर्ष इस शिविर में उन्हें उम्मीद है कि कम से कम 500 दिव्यांग जन इस शिविर का लाभ उठाएंगे।

सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी संत कुमार जैन ने बताया कि इस द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग सेवा शिविर का लाभ उठाने वाले दिव्यांग जन के रहने और भोजन की सुविधा मंदिर परिसर में उपलब्ध होगी। जैन ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि इस शिविर का लाभ दिव्यांग जन ज्यादा से ज्यादा संख्या में उठाएंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मां मनसा देवी मंदिर में रोजाना बन रहा जरूरतमंद लोगों के लिए भंडारा उद्योगपति मित्रों ने जरूरतमंद लोगों में बांटा खाना गुरु का लंगर ने कालोनियों में बांटा खाना कोरोना वायरस लॉकडाउन: चंडीगढ़ व्यापार मंडल भी सहायतार्थ आया आगे जरूरतमंदों के लिए पूर्वांचल विकास महासंघ की बड़ी पहल लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने जरूरतमन्द लोगों में भोजन बांटा लॉक डाउन: डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टर यूनियन ने प्रधानमंत्री को समस्याओं और मांगों से ट्वीट कर करवाया अवगत गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने पीजीआई के एमरजेंसी वार्ड में 100 पी पी किट भेंट की स्टेट अवार्डी समाजसेवी ने गरीब और मजबूर परिवारों सहित लोक डाउन में फंसे ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को बांटा लंगर गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों में लंगर वितरण किया