पंजाब

फिरोजपुर जिला हुआ कोरोना मुक्त

May 16, 2020 07:42 PM

फिरोजपुर, फेस2न्यूज:
कोरोना वायरस की महामारी के बीच फिरोजपुर जिले से एक राहत भरी खबर सामने आई है क्योंकि जिला एक बार फिर कोरोना मुक्त हो गया है। शनिवार को सेहत विभाग ने सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में दाखिल बाकी के 3 कोरोना मरीजों को भी छुट्टी दे दी है और उन्हें घर भेज दिया है। शुक्रवार को नैगेटिव रिपोर्ट आने और सेहत मंत्रालय की नई गाइडलाइंस के मुताबिक 39 मरीजों को छुट्टी दी गई थी। अस्पताल में कुल 42 एक्टिव मरीज थे, जोकि अब स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं।
डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह, सिविल सर्जन डॉ. नवदीप सिंह और एसएमओ डॉ. अविनाश जिंदल की मौजूदगी में सभी तीनों मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई और उन पर पुष्प वर्षा करके उन्हें अस्पताल से घर भेजा गया। अस्पताल में मौजूद स्टाफ ने तालियां बजाकर घर लौट रहे लोगों का अभिनंदन किया, वहीं डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने सभी को मिठाईयां वितरित की। सिविल अस्पताल की एम्बुलैंस उन्हें घर छोड़कर आई।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि यह काफी राहत भरी खबर है कि अब फिरोजपुर जिले में कोरोना वायरस का एक भी एक्टिव केस नहीं है। सभी लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब जिले को कोरोना फ्री कहा जा सकता है क्योंकि न तो आईसोलेशन वार्ड में और न ही क्वारनटाईन सेंटर में कोई व्यक्ति रह रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए सभी लोगों को अगले 7 दिन तक होम आईसोलेशन में रहना होगा और किसी से भी संपर्क नहीं साधना होगा। घर में बिल्कुल अलग रहना पड़ेगा और सख्त नियमों का पालन करना होगा। सभी के मोबाइल में कोवा एप डाउनलोड करवाई गई है, जिस पर उन्हें रोजाना अपनी सेहत की जानकारी देनी होगी। जीपीएस के जरिए भी उनकी मॉनिटरिंग होगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
संगरूर के कैप्टन करम सिंह नगर के लोग कर सकेंगे आधुनिक मशीनों से कसरत पकड़ा गया नशा तस्कर निकला कोरोना संक्रमित, पुलिस में मचा हड़कंप कैमिकल फैक्ट्री में बिना मंजूरी खड़ी कर दी तीन मंजिला बिल्डिंग लापरवाही: अस्पताल से रैफर हुई नवजन्मी बच्ची को लिटाया कोरोना सैंपल ले जा रही वैन में कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार अधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेश कोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारी हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13 वर्षों के कृषि घोटाले की जांच: चीमा फर्जीवाड़ा: विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाने का लैक्चर दिया और फुर्रर हो गए सेहत अधिकारी सोना लूटने वाला सरगना पंजाब पुलिस की वर्दी, नकली आईडी, चीनी पिस्तौल सहित काबू