ENGLISH HINDI Wednesday, July 08, 2020
Follow us on
 
पंजाब

किताबों के वितरण का लेखा-जोखा के लिए पुस्तकों की एंट्री अनिवार्य

May 28, 2020 03:39 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार ने स्कूली विद्यार्थियों को किताबें बाँटने की प्रक्रिया को यकीनी बनाने और इस कार्य में पारदर्शिता लाने के लिए बाँटी जा रही किताबों का लेखा-जोखा रखने के लिए पुस्तकों की एंट्री करना अनिवार्य कर दिया है। यह एंट्री समूह स्कूल प्रमुख अपने स्कूल की लॉग इन आई.डी. पर करेंगे।
जानकारी देते हुए पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्य कार्यालय द्वारा सॉफ्टवेयर में सुधार करके इस प्रक्रिया को बहुत ही सरल और स्पष्ट बना दिया गया है और इसका लिंक ई-पंजाब स्कूल पोर्टल पर दिया गया है। प्रवक्ता के अनुसार मुख्य कार्यालय द्वारा इस मौके पर निरीक्षण टीमें भेज कर किताबों के वितरण संबंधी जानकारी हासिल की जाएगी। जिससे कोई भी विद्यार्थी किताबें प्राप्त करने से वंचित न रहे।
प्रवक्ता अनुसार किताबों के वितरण को यकीनी बनाने के लिए सचिव स्कूल शिक्षा/ डायरेक्टर जनरल स्कूल शिक्षा द्वारा स्वयं उप-जि़ला शिक्षा अधिकारियों, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की पब्लिकेशन शाखा और शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्ऱेंसों के द्वारा जायज़ा लिया जा रहा है। इस दौरान आए सुझावों के मद्देनजऱ किताबों की एंट्री करने की प्रक्रिया को और सरल एवं स्पष्ट किया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
डेराबस्सी में कोरोना का कहर: बेहड़ा में 33 पॉजिटिव, जवाहरपुर पुन: सुर्खियों में सिविल डिफेंस द्वारा रक्तदान शिविर 9 जुलाई को सिविल अस्पताल में पंजाब के 22 में से 18 जिले नशे की चपेट में : सांपला वेरका ने पशु खुराक के दाम 80-100 रुपए प्रति क्विंटल घटाये गांव खेड़ी गुजरां में दूषित पानी पीने से चार भैंसों की मौत का मामला, एसडीएम ने किया मौके का दौरा अस्पतालों का नाम ‘माई दौलतां जच्चा-बच्चा अस्पताल’ रखने का फैसला पंजाब में प्रवेश के लिए ई-रजिस्ट्रेशन हुआ अनिवार्य कोरोना महामारी: जागरूकता के लिए गाड़ीयों में ‘फट्टियाँ’ लगाने की मुहिम डॉक्टरी शिक्षा और अनुसंधान: वर्तमान सैशन के सभी कोर्सों के लिए ली जाएंगी परीक्षाएं खजाने में सेंधमारी- फिर भी तरफदारी