Punjab

अगर दुबारा चुनकर संसद पहुचा तो डेराबसी विधानसभा का पहल के आधार पर होगा योजनावद्ध विकास -डा. धर्मवीर गांधी

April 21, 2019 05:20 PM
जीरकपुर ,  जेएस कलेर

सरकरों ने हमेशा डरा कर रखे वोटर

यदि लोकसभा पटियाला की जनता ने फिर सेवा करने का मौका दिया तो विधानसभा डेराबसी के लोगों के मन से मौजूदा राजनैतिक नेताओं का डर ख़त्म कर विधानसभा का योजनावद्ध विकास किया जायेगा।
विधानसभा में दूषित हो चुके घग्गर के पानी की संभाल, स्वास्थ्य और शिक्षा प्रणाली में सुधार, क्षेत्र को भूमी माफिया के चंगुल से छुड़वाना मेरी पहल रहेगी यह शब्द पंजाब लोकतांत्रिक गट्ठबंधन के उम्मीदवार और मौजूदा एम.पी डा. धर्मवीर गांधी ने जीरकपुर पटियाला सड़क पर अपने चुनाव दफ़्तर का उद्घाटन करते समय लोगों को संबोधन करते कहे।
  
उन्होंने कहा कि उनकी की ओर से विधानसभा डेराबसी में अपने एम.पी.लैड फंड में से काम करवाने के प्रयास किये थे परन्तु राजनीतिक द्वेष भावना से स्थानीय  नेताओं ने लोगों में इतना डर पैदा किया हुआ था कि क्षेत्र के लोग और पंचायतों को उनसे अनुदान लेने से धमका कर रखा गया थे। 
उन्होंने माना कि मौजूदा नुमाइंदों के राजनीतिक विरोध करने वह पूरी शिद्दत के साथ इस क्षेत्र की सेवा नहीं कर सके लेकिन उनकी ओर से इस के बावजूद क्षेत्र में शिक्षा प्रणाली के सुधांर में कोई कमी नहीं छोड़ी गई है जिस के अंतर्गत उनकी ओर से स्कूलों के सुधार के लिए करोड़ो रुपए ख़र्च किये गए हैं। 
उन्होंने कहा कि राजनैतिक नेताओं, सम्बन्धित विभागों के आधिकारियों की मिलीभुगत के साथ यहाँ लगी केमिकल फैक्ट्रियों की ओर से छोड़े जाते गंदे पानी कारण क्षेत्र से गुजरती घग्गर नदी का पानी ज़हर बन गया है जिस के साथ भूमिगत जल भी पीने योग्य नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से समस्या के लिए सम्बन्धित मंत्रालय के साथ संबंध कायम किया गया था परन्तु कुछ तकनीकी कारणों से उनकी ओर से बनाया प्रोजैक्ट को अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका जिसको अपने अगले कार्यकाल में पूरा किया जायेगा। 
इसके इलावा विधनसभा में उच्च शिक्षा प्रणाली और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करना उनकी की पहल रहेगी। 
डा. गांधी ने कहा कि यदि उन्हें फिर सेवा करने का मौका मिला तो सालों से अपने सिर पर छत न होने वाले लोगों की माँग पूरी की जायेगी और माफिया बन कर बैठे बिलडरों से गरीबों के लिए बनाऐ ई.डब्ल्यू.एस स्कीम के अंतर्गत बनाऐ फ़लैट गरीब लोगों को दिलवाए जाएंगे, जीरकपुर में फायर बर्गेड मुहैया करवाई जाएगी। 
इस मौके उन्होंने अकालीदल और कांग्रेसी पार्टी की ओर से लोगों को गुमराह किये जाने सम्बन्धित विस्तार के साथ जानकारी देते कहा कि लोग उनके पाँच साल के कार्यकाल दौरान किये कामों को देखते हुए उन्हें भारी बहुमत के साथ जितवा कर भेजेंगे। इस मौके उनके साथ बलदेव सिंह महरा प्रदेश सचिव बीएसपी, साहब सिंह लोग सभा इंचारच बसपा, अवतार सिंह हरपालपुर पंजाब एकता पर्टी, सन्नी बराड़ लोग इन्साफ पार्टी, नया पंजाब पार्टी से गुरप्रीत कौर गिल, सतनाम दाऊं, सुमित सिंह, कामरेड बलविन्दर सिंह जडोत सी.पी.आई जिला प्रधान, गुरनाम सिंह महरा, बखसीस चौहान, एडवोकेट तेजिन्दर सिद्धू, एडवोकेट अमरदीप कौर, दिलप्रीत गिल, हरपाल सोढ़ी आदि उपस्थित थे। 
Have something to say? Post your comment
Copyright © 2017, Face 2 News, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy Disclaimers