ENGLISH HINDI Tuesday, October 15, 2019
Follow us on
 
पंजाब

जीरकपुर में चार जगह किया गया रावण दहन, कलाकारों ने दी खूबसूरत प्रस्तुति

October 08, 2019 09:22 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

बुराई पर नेकी की जीत का प्रतीक दशहरा का त्योहार क्षेत्र में कई स्थानों पर रावण का फूंकने के अलावा कई स्थानों पर दशहरे मौके रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। लोहगढ़ में रंगला पंजाब सभ्याचारक क्लब की ओर से रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें गायक हरजीत सिंह, प्रवीण दरदी, कविता भल्ला और भोटू शाह ने अपनी पेशकारी दे दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

 इस मौके पर हलका विधायक एनके शर्मा ने रावण दहन की रस्म अदा की। गाव भबात में सनातन धर्म सभा की और से हर साल की तरह इस साल भी रामलीला का मंचन किया गया व रावण दहन किया गया।

शिवालिक विहार में भी रेजीडेंट वेलफेयर की ओर से दशहरा मेला मनाया गया। इसमें हल्का विधायक एन के शर्मा व हल्का व समाजसेवी पवन नहरू मुख्य महेमान थे। इसके अलावा जीरकपुर कालका मार्ग पर कलगीधर मार्केट में शहीद उधम सिंह वैलफेयर क्लब की तरफ से यूथ कांग्रेसी नेता हरजीत सिंह मिंटा की ओर से दशहरा मेला करवाया गया। इसमें सीनियर कांग्रेसी नेता दीपइंदर सिंह ढिल्लों मुख्य मेहमान थे, हालांकि मुख्य मेहमान के पहुंचने से पहले ही किसी शरारती सक्ष ने पुतले को आग लगा दी।

जैसे ही रावण दहन हुआ लोगों में रावण के अवशेष उठाने की होड़ मच गई। इस मौके गायक रुपिन्दर हांडा ने रंगारंग कार्यक्रम से दर्शकों का अपने एक से बढ़कर एक खूबसूरत गानों से लोगों का मनोरंजन कर रहीं थी और अचानक ही रावण को किसी ने आग लगा दी जिससे कार्यक्रम में कुछ देर के लिए खलल पड़ गया।

बलटाना के रामलीला ग्राउंड में यूथ वैलफेयर क्लब बलटाना की ओर से दशहरे के मौके संस्कृतिक मेला आयोजित किया जिसमें गायक आर नैत और कुलविन्दर बिल्ला दर्शकों ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। वहीं इस दौरान युवाओं पर आर नेत के गानों का जादू खूब सिर चढ़ कर बोला। हालांकि पुलिस व ट्रैफिक पुलिस ने पुख्ता प्रबंध किए हुए थे लेकिन फिर भी तीनों आयोजन स्थलों पर जाम की स्थित उत्पन्न हो गई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दर्दनाक: तीन बेटियों के बाद हुआ डेढ़ साल का बेटा माँ की ओर दौड़ रहा था, मौत पीछा कर रही थी, स्कूल बस ने कुचल दिया बठिंडा में वॉक फॉर कैंसर वॉकाथन का आगाज़ जीरकपुर, : त्योहारी सीजन में कैश लैस हुए एटीएम लाखों की लागत से छह साल पहले बना कम्युनिटी सेंटर बना सफेद हाथी, नहीं होते फंक्शन रेल गाड़ी के नीचे आकर बुज़ुर्ग की मौत उत्तराखंड पर्वतीय सभा के रक्तदान शिविर में 43 यूनिट एकत्रित 40 लाख एडवांस लेकर नहीं करवाई प्लाट की रजिस्ट्री, कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 पर केस दर्ज गड़बड़झाला: जमीनों की कीमतें बढ़ाने के लिए नेश्नल ग्रीन ट्रिब्यूनल एक्ट की धज्जियां उड़ा रहे कॉलोनाईजर लॉरेट ग्लोबल स्कूल कथोग के छात्रों का शानदार प्रदर्शन कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने दिया कर्मियों और पैनशनरों को दीवाली का तोहफ़ा, एक नवंबर से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि