ENGLISH HINDI Tuesday, July 02, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ ने दक्षिण पश्चिमी कमान, जयपुर की कमान छोड़ी बिहार का सुशासन- खगड़िया एवं परबत्ता पुलिस बैंकिंग फ्रॉड की एक शिकायत पर डेढ़ माह से चुप है, क्यों?एसवाईएल के मुद्दे पर बोले नायब सिंह, कहा पंजाब हमारा बड़ा भाई, बड़े भाई का फर्ज है कि वो छोटे भाई को निराश न करेचुन्नी कलां में बनेगा तीसरा अकाल ड्रग्स डी एडिक्शन सेंटरनई राजधानी व अलग हाई कोर्ट के मुद्दे पर पूरे हरियाणा में बड़ी सार्वजनिक बैठकें बुलाई जाएंगी : रणधीर बधरानहोशियार के कमल खरीदने से भाजपा कार्यकर्ता निराश, बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा : मुख्यमंत्रीसेब कार्टन बॉक्स पर जीएसटी 12 फीसदी करने की सिफारिशभारत विकास परिषद दक्षिण 4 शाखा ने किया खिलाड़ियों के साथ योग
हिमाचल प्रदेश

जसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : मुख्यमंत्री

May 12, 2024 08:47 PM

फेस2न्यूज/डाडासीबा (जसवां परागपुर)।

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा नौ बिकाऊ विधायकों का चौकीदार जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र का विधायक था। भाजपा हाईकमान के दबाव में उसने बिके विधायकों की एक महीने तक चौकीदारी की और घर भी नहीं आया।

बिकाऊ विधायकों को दूसरी क़िस्त पंचकूला के होटल हॉलिडे इन में मिलनी थी इसलिए भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार को वोट डालने के बाद जल्दबाजी में शिमला से भाग गए। मुख्यमंत्री ने ये बातें डाडासीबा में लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा के चुनाव प्रचार के लिए आयोजित जनसभा में कहीं।

मुख्यमंत्री ने कहा, अनुराग ठाकुर जनता को बताएं सांसद रहते कौन सी बड़ी योजना लाए, कहां विकास किया। अनुराग केंद्र सरकार में मंत्री थे बावजूद इसके प्राकृतिक आपदा के समय हिमाचल प्रदेश को विशेष राहत पैकेज नहीं दिला पाए। उन्होंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से चिट्ठी लिखकर भी राहत पैकेज की मांग नहीं की। अगर पैकेज मिलता तो लोगों को बड़ी राहत मिलती। आपदा में दान देने के लिए बच्चों ने अपनी गुल्लकें तोड़ दीं, लेकिन भाजपा नेताओं को शर्म नहीं आई।

उन्होंने कहा कि इस्तीफा दे चुके देहरा से आजाद विधायक होशियार सिंह का एक-एक चिट्ठा खोलूंगा, जब चुनाव होगा। उन्हें लोगों के वोट का सौदा नहीं करना चाहिए था। विधायकी से इस्तीफा के साथ ही निर्दलीयों को राजनीति से भी सन्यास ले लेना चाहिए। जिनके सारे काम हो रहे हों वे विधायक 14 महीने में इस्तीफा नहीं देते। बिकाऊ विधायकों का इस्तीफा तो कोर्ट से भी स्वीकार नहीं हुआ, कोर्ट ने कहा कि विधानसभा स्पीकर ने जो पूछा है, उसका जवाब दो।

मुख्यमंत्री ने कहा, अनुराग ठाकुर जनता को बताएं सांसद रहते कौन सी बड़ी योजना लाए, कहां विकास किया। अनुराग केंद्र सरकार में मंत्री थे बावजूद इसके प्राकृतिक आपदा के समय हिमाचल प्रदेश को विशेष राहत पैकेज नहीं दिला पाए। उन्होंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से चिट्ठी लिखकर भी राहत पैकेज की मांग नहीं की। अगर पैकेज मिलता तो लोगों को बड़ी राहत मिलती। आपदा में दान देने के लिए बच्चों ने अपनी गुल्लकें तोड़ दीं, लेकिन भाजपा नेताओं को शर्म नहीं आई।

ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि जसवां परागपुर मेरा घर है। आपके साथ लगती विधानसभा क्षेत्र का मुख्यमंत्री मिला है। कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल रायजादा को वोट दें, चुनावों के बाद जो मांगेंगे वह मिलेगा। भाजपा सांसद तो चुनाव जीतने के बाद आते ही नहीं, रायजादा आपके बीच रहेगा। परागपुर की जनता ने मुख्यमंत्री को देखते हुए वोट डालना है। जसवां परागपुर की हर मांग को सरकार ने पूरा किया है। आम आदमी के दर्द को समझता हूं इसलिए उनके लिए योजनाएं बना रहा हूं। अर्थव्यवस्था पर बोझ डाले बिना 10 में से 5 गारंटियों को पूरा कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने हिमाचल के हितों की हमेशा अनदेखी की। पूर्व सरकार ने प्रदेश के हित बेच डाले। विधायकों को खरीद कर देवभूमि को कलंकित किया। यह चुनाव लोकतंत्र की रक्षा करने का है। धनबल को जनबल ही हरा सकता है। कांग्रेस के पैसा नहीं है, जनता की ताकत है। 1 जून को कांग्रेस को वोट दें ताकि खरीद फरोख्त की राजनीति करने वालों को कड़ा सबक मिले।

इस दौरान लोकसभा उम्मीदवार सतपाल रायजादा, पूर्व उम्मीदवार सुरेंद्र मनकोटिया, डॉ राजेश शर्मा, धीरज देसाई, संजीव कालिया, ब्लॉक अध्यक्ष कुशल सिपहिया इत्यादि मौजूद रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
होशियार के कमल खरीदने से भाजपा कार्यकर्ता निराश, बिका हुआ कमल नहीं खिलेगा : मुख्यमंत्री सेब कार्टन बॉक्स पर जीएसटी 12 फीसदी करने की सिफारिश शिमला, चंबा, सिरमौर, मंडी और कुल्लू में स्थापित होंगी एनडीआरएफ की छोटी टुकड़ियां चायल मेले में महकी स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों की खुशबू ढोल नगाड़ों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता पहुँचे ओक ओवर, सीएम के साथ मनाया जश्न छः विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनावों में चार कांग्रेस व दो भाजपा के प्रत्याशी चुनाव जीते राज्य स्तरीय क्लियरिंग सेंटर में 12000 अनांकित डाक मतपत्रों का आदान-प्रदान किया गया जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्री ख़रीद-फरीख्त की राजनीति शुरू कर भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत