ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
जीवन शैली

अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता, ‘एमप्रेस यूनिवर्स 2018’ ने चंडीगढ़ और पंजाब से 300से ज्यादा पंजीकरण हासिल किए

May 23, 2018 06:20 PM

एमप्रेस यूनिवर्स 2018’ अंतरराष्ट्रीय स्तर का पहला आयोजन होगा और इसका ग्रैंड फिनाले इस साल दिसंबर में  

एमप्रेस यूनिवर्स 2018’  अमेरिकाइंग्लैंडदक्षिण अफ्रीकाकनाडाश्रीलंकाऑस्ट्रेलिया और अन्य प्रमुख देशों से प्रतियोगियों को आकर्षित कर रहा है। चंडीगढ़ और पंजाब से 300 से ज्यादा पंजीकरण से एमप्रेस यूनिवर्स’ चंडीगढ़ और पंजाब में एक सनसनी बन गया है।

चंडीगढ (फेस2न्यूज) 

सौंदर्य सापेक्ष हो सकता है पर यह बात हर तरह से सही है कि जो चीज अंदर से सुंदर है वह हर तरह से सुंदर है।’ इसी पर केंद्रितअपने किस्म की पहली सौंदर्य प्रतियोगिता, ‘एमप्रेस यूनिवर्स 2018’ को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खासतौर से भारत में उल्लेखनीय प्रतिक्रिया मिल रही है। यह एक अंतरराष्ट्रीय पहल है जो समाज और हरेक भौगोलिक क्षेत्र की विवाहितअकेली और ठिगनी महिलाओं के लिए बदलाव तथा सशक्तिकरण लाने के लिए है। यह अमेरिकाइंग्लैंडदक्षिण अफ्रीकाकनाडाश्रीलंकाऑस्ट्रेलिया और अन्य प्रमुख देशों से प्रतियोगियों को आकर्षित कर रहा है। चंडीगढ़ और पंजाब से 300 से ज्यादा पंजीकरण से एमप्रेस यूनिवर्स’ चंडीगढ़ और पंजाब में एक सनसनी बन गया है।

एमप्रेस यूनिवर्स’ एक ऐसा मंच है जहां दुनिया भर की मजबूत भावनाओं वाली महिलाएं जुटती हैं ताकि उम्मीद की सकारात्मक भावना लाई जा सके। इस प्रतियोगिता की अवधारणा श्रीमती शेल्ली महेश्वरी ने बनाई है जो कई प्रतिष्ठा वाले खिताब जीत चुकी हैं जैसे मिसेज यूनिवर्सल 2017 और मिसेज इंडिया2017 तथा मिसेज एशिया पैसेफिक। आईडिया सकारात्मक सशक्तिकरण पर केंद्रित है जो किसी भी सीमा से आगे है और सभी महिलाओं में एक सकारात्मक उम्मीद प्रेरित करता है। इसका मकसद प्रत्येक महिला के लिए सर्वश्रेष्ठ मंच बनना है जो अपनी आवाज सुनाना चाहती है तथा अपने आप में और अपने आस-पास की दुनिया में एक सकारात्मक बदलाव लाना चाहती है।

श्रीमती शेल्ली महेश्वरी गुप्तासंस्थापक और संकल्पनाक ने कहा, ‘‘हमें देश भर से जो प्रविष्टियां मिल रही हैं उससे हम बेहद खुश हैं। एमप्रेस यूनिवर्स2018’ एक ऐसा मंच है जो ना सिर्फ बाहरी सौदर्य पर फोकस करता है बल्कि आंतरिक सौंदर्य को भी बढ़ावा देता है। एक एमप्रेस होने के लिए आपको पहले एक अच्छा मनुष्य होना होगा। यह इस आयोजन का मूल लक्ष्य है। समाज की सहायता करने के इस मुख्य उद्देश्य के साथ इस मंच का इरादा भिन्न सामाजिक उद्देश्यों की पहचान करना है और दुनिया में एक सकारात्मक प्रभाव लाने के लिए प्रयास करना है।’’

इस आयोजन में पांच श्रेणियां हैं। इनमें एमप्रेस यूनिवर्सएलीगैंसग्रेसमिज और पटीट शामिल हैं। प्रतियोगी वेब आधारित ऑडिशन के जरिए दुनिया में कहीं से भी आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण अभी भी खुले हैं और इस आयोजन के लिए 7,000 ऑनलाइन पंजीरकरण प्राप्त हो चुके हैं। इनमें से करीब2000 प्रतियोगी ऐसी भी हैं जिनकी राष्ट्रीयता गैर भारतीय है। इस पहल की चर्चा अभी ही हो रही है और सोशलमीडिया पर रोज 6,00,000 पोस्ट तक की पहुंच है। आयोजन की वास्तविकता और दूरदृष्टि की पुष्टि करने पर 7000 प्रतियोगियों के प्रोफाइल वेबसाइट पर पहले ही प्रकाशित हो चुके हैं।

एमप्रेस यूनिवर्स 2018’ अंतरराष्ट्रीय स्तर का पहला आयोजन होगा और इसका ग्रैंड फिनाले इस साल दिसंबर में गोवा में होगा। जाने-माने अंतरराष्ट्रीय पैनेलिस्ट और निर्णायकमंडल के सदस्य पंजीकृत ऑनलाइन भागीदारों का शहरराज्य और देश स्तर पर मूल्यांकन करेंगे। हरेक देश के सभी पांच श्रेणी के विजेता प्रत्येक में तीन रनर्स अप के साथ एमप्रेस यूनिवर्स 2018’ के मुख्य खिताब के लिए मुकाबला करेंगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें