ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
जीवन शैली

फिटनैस से ही मिल सकती है तनाव से मुक्ति, गगनदीप कौर सिद्धू

January 11, 2019 12:37 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज
किसी भी समाज की खुशहाली का प्रतीक है वहां की महिलाओं का सेहतमंद होना। महिलाएं समाज, संस्कृति और परिवार का आईना होती हैं। पुरुष प्रधान समाज के बीच भी महिलाएं तरक्की की ओर अग्रसर होकर शिखर पर है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए गगन फिटनैस, जो चंडीगढ़ में एक ऐसा सैंटर है, जो महिलाओं को डाईट प्लॉन के जरिए महिलाओं को फिट रखने की दिशा में कार्यरत है।

गगन फिटनैस की एमडी गगनदीप कौर सिद्धू ने बताया कि फिटनैस को लेकर उनकी दिलचस्पी बचपन से ही थी और लोगों, विशेषकर महिलाओं को सेहतमंद रखने का सपना सिंजोया था, जिसे वह उन्हें जागरूक करके पूरा कर रहीं हैं।

गगन फिटनैस की एमडी गगनदीप कौर सिद्धू ने बताया कि फिटनैस को लेकर उनकी दिलचस्पी बचपन से ही थी और लोगों, विशेषकर महिलाओं को सेहतमंद रखने का सपना सिंजोया था, जिसे वह उन्हें जागरूक करके पूरा कर रहीं हैं।  खरड़, मोहाला और पंचकुला में भी उनके सैंटर सफलतापूर्वक चल रहे है,जहां डाईट और स्किन क्लीनिक भी चलाए जा रहे हैं। यहां महिलाओं को कुदरती तरीके से वजन घटाने के तरीकों से अवगत करवाया जाता है। साथ ही कैनेडा, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के साथ अन्य देशों में भी ऑनलाईन फिटनेस कार्यक्रम भेजे जाते हैं, जिससे वहां बसे पंजाबी लोग फायदा उठा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि उनके खरड़, मोहाला और पंचकुला में भी उनके सैंटर सफलतापूर्वक चल रहे है,जहां डाईट और स्किन क्लीनिक भी चलाए जा रहे हैं। यहां महिलाओं को कुदरती तरीके से वजन घटाने के तरीकों से अवगत करवाया जाता है। साथ ही कैनेडा, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के साथ साथ अन्य देशों में भी ऑनलाईन फिटनेस कार्यक्रम भेजे जाते हैं, जिससे वहां बसे पंजाबी लोग फायदा उठा रहे हैं।

गगनदीप ने बताया कि फिट रहने के लिए वर्जिश बहुत जरूरी है। ऐसा करने से कई तरह के शारीरिक और मानसिक रोगों से छुटकारा पाया जा सकता है। वर्जिश से भागदौड़ और तक्नीकी युग में तनाव से बचा सकता है।
अपने लक्ष्य को बताते हुए गगनदीप ने बताया कि उन्हें पंजाबी होने पर गर्व है और पंजाब की महिलाओं को जागरूक करना उसका पहला मकसद है। पंजाब में बढ़ रहे कैंसर को लेकर उन्होंने कहा कि अगर खाने-पीने के स्टाईल को बदलने से इस नामुराद बीमारी से भी पीछा छुड़ाया जा सकता है।  गगनदीप ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया यानि फेसबुक पर #Get Fit Punjab भी नाम की वीडियो सीरीज शुरू की है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका फायदा उठा सकें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें