ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
जीवन शैली

रोडीज में सिर्फ टेलेंट से चुने जायेंगे रियल हीरो

January 12, 2019 01:16 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री ।

रोडीज रियल हीरोज-साहस, सम्मान और हिम्मत की असली कहानियों से भरपूरा बोल्ड और सबसे लंबा चलने वाले एडवेंचर रियल्टी शो का 16 वां सीजन के ऑडिशन में गैंग लीडर प्रिंस नरुला , निखिल चिनप्पा, रनविजय, नेहा धूपिया,संदीप सिंह चंडीगढ़ आयेलीजेंडरी स्पोर्ट्समैन एवं रियल-लाईफ वॉरियर, संदीप सिंह छोटे पर्दे के चहेते स्टार, प्रिंस नरुला, जो जीत के लिए दृढ हैं, के साथ पहली बार लीग में शामिल हुए हैं। वो राफ्तार प्रतिस्पर्धा को कठोर बनाने वाले सीजंड एक्सपर्ट, निखिल चिनप्पा के साथ दूसरी बार इस सीजन में आ रहे हैं। खूबसूरत, संतुलित और दो बार की विजेता, नेहा धूपिया अपने तीसरे टाईटल के साथ इस सीज न में ही हैं। पुरुषों की दुनिया में एकमात्र महिला बॉस, नेहा धूपिया के गैंग पर सभी की नजरें होंगी। इन सबके साथ रिंगमास्टर रनविजय सिंह इस गेम को अब तक का सबसे रोमांचक बना देंगे। हाल ही में चंडीगढ़आयोजित ऑडिशन में प्रतियोगियों को इस जबरदस्त राईड का हिस्सा बनाने के लिए चुनते वक्त मेंटर्स चकित रह गए। लीजेंडरी स्पोर्ट्समैन एवं पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान, संदीप सिंह, जो पहली बार इस शो में आए हैं, ने कहा, ‘‘यह इस शो में मेरा पहला प्रयास है और असली लाईफ के हीरो तलाशने के कॉन्सेप्ट ने मुझे प्रेरित किया। हममें से सभी में सामान्य से ऊपर उठने तथ परिवर्तन लाने की सामथ्र्य है, और मेरा विश्वास यही है। यह एक नया अनुभव होने वाला है और मैं कुछ ऐसा करने के लिए उत्सुक हूँ, जो मैंने पहले कभी नहीं किया।सेल्फ-मेड मैन रनविजय सिंह, जो सबसे लंबे समय से शो से जुड़े हैं उन्होंने कहा विजेता गैंग लीडर का होस्ट बनने तथा फिर से होस्ट करने तक रोडीज साथ एक चक्र पूरा कर चुका है। हर सीजन चुनेैतियां मेरे लिए नई उत्सुकताएं लेकर आता है। मुझे उम्मीद है कि इस बार मैं डाइनामिक प्रतियोगियों से मिलूंगा, जिनमें अपने रास्ते की हर बाधा को पार कर आगे बढ़ाने में सामथ्र्य है।
नेहा धूपिया, जिनकी गैंग के सदस्य ने पिछले सीजनज़टाईटल जीता, ने कहा, ‘‘यह गैंग लीडर के रूप में चैथा साल है और मेरा उत्साह हर सीजन ेके साथ बढ़ता जा रहा है ।इन सालों में मेरे व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन में बहुत कुछ बदल चुका है। नेहा एक बच्ची की मां बनी है। रोडीज भी उनके जीवन में खास है। उनका मानना है किरोडीज रियल हीरो के लिए हर साल एडवेंचर से भरपूर गेटवे है, जहां मैं नए लोगों से मिलती हूँ, उनके साथ साहस एवं सामथ्र्य की नई यात्रा पर जाती हूँ और नए दोस्त भी बनाती हूँ। मुझे ऑडिशन का बेसब्री से इंतजार रहता हैउन्होंने कहा कि यह एक ऐसा महिला - पुरूषों के लिए जहॉ टेलेंटको चुना जाता है रियल्टी शो के किंग, प्रिंस नरुला ने कहा, ‘‘रोडीज़ मेरे दिल के बहुत नज़दीक है। यह शो शारीरिक और मानसिक रूप से मेरी सर्वश्रेष्ठ सामथ्र्य बाहर लेकर आता है। सीजन शो विकसित होता जा रहा है, जिस वजह से मुझे अपने गैंग के साथ नई चुनौतियों का सामना करने और पहले से ज्यादा मजबूत होने की उम्मीद है। देखते हैं कि इस शहर में हमें क्या मिलने वाला है।रोडीज सीजड जज, निखिल चिनप्पा ने कहा रोडीज निरंतर दर्शकों को पसंद आ रहा है और 16 सीजन मनोरंजन कर रहा है। रोडीज रियल हीरो इस बार और ज्यादा रोमांचक व चुनौतीपूर्ण सीजन होगा।

स्टेप्स ग्रोइंग एकेडमी ने बेबी और जूनियर सुपर किड मॉडल-2019 कैलेंडर रिलीज किया
चंडीगढ़,़सुनीता शास्त्री।स्टेप्स ग्रोइंग एकेडमीचंडीगढ़,क़ी ओर से आज बेबी और जूनियर सुपर किड मॉडल-2019 के कैलेंडर को रिलीजज़ किया गया। कैलेंडर को 6 माह की बेबी मॉडल ध्वनि महाजन ने रिलीजज़ किया। बेबी कैलेंडर में से 4 आयु वर्ग के बेबीज को शामिल किया गया है, तो जूनियर सुपर किड मॉडल में 5 से 12 आयु वर्ग के बच्चों को शामिल किया गया है। कैलेंडर अनावरण के मौके पर 11 बेबीज और 12 किड्स मॉडल ने एक रैंप वॉक कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।
स्टेप्स ग्रोइंग एकेडमी की निदेशक शिवि महाजन और प्रबंध निदेशक गौरव महाजन ने बताया कि उनकी एकेडमी की ओर से0 से04 आयु वर्ग के बेबीज का कैलेंडर पहली बार और 05 से 12 आयु वर्ग तक के बच्चों का कैलेंडर चौथी बार प्रस्तुत किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि इन कैलेंडर कि विशेषता ये है कि कॉन्सेप्चुअल (वैचारिक ) रूप से तैयार किये गए है। दोनों ही कैलेंडर में मॉडल्स की 2-2 फोटोज को शामिल किया गया है, जिसमे एक इंडोर और एक आउटडोर तैयार की गयी है ।
गौरव महाजन के अनुसार आउटडोर में यहाँ गाँवों, पार्क्स, बिल्डिंग्स और मार्केट्स में फोटो शूट किया गया है। वहीँ इंडोर में एकेडमी में ही फोटो शूट किया गया है। उन्होंने बताया कि कैलेंडर में यहाँ 0 से 04 आयु वर्ग में आरव रनौत, आरवप्रीत सिंह, रिवान वर्मा वेदांश ग्रोवर, वेदांशी वर्मा, नित्या ग्रोवर , ध्वनि महाजन, कृतिशा काशनी, शनाया महाजन, सिद्धिद मनचंदा और विहान चौधरी है, वहीँ 5 से 12 आयु वर्ग में मनमुदित मेहरा, भक्ति गोयल, चारवी अरोड, ध्रुव बमोत्रा, अभय भगत, अद्विती सिंह, युवराज सिंह, मानवी शर्मा, यशराज पाल, रिद्धिमा मनचंदा और दक्ष बमोत्रा मॉडल्स है ।
शिवि महाजन ने बताया कि अद्विती सिंह, मानवी शर्मा, चारवी, कनिष्का भगत और मनमुदित मेहरा उनकी एकेडमी से पिछले 04 साल से जु है। तकरीबन ये सभी बच्चे पंजाबी फिल्मों और नेशनल चैनल में अपनी एक्टिंग, मॉडलिंग से अपने हुनर का जलवा बिखेर रहे है ।उन्होंने बताया कि उनका उद्देशय बच्चों को एक ऐसा मंच प्रदान करना है जिसके माध्यम से वो अपना हुनर पेश कर सके और देश विदेश में एक ऊँचा मुकाम हासिल करे। शिवि के अनुसार उनका मकसद पिछले साल के कैलेंडर के 12सुपर मॉडल्स कि अचीवमेंट्स को भी हाईलाइट कर इन बच्चों को प्रोत्साहित करना है ।

आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किया जाये : श्याम लाल शर्मा
चंडीगढ़,़सुनीता शास्त्री। जनरल वर्ग को आरक्षण आर्थिक आधार पर दिया जाये।जनरल वर्ग की भलाई के लिए एक नैशनल कमिशन बनाया जाये। मुख्य मंत्री पंजाब से माँग की गई कि जनरल वर्ग की भलाई के लिए एक स्टेट कमिशन स्थापित किया जाये क्योंकि एैसा करने का वायदा उन्होनें पटियाला में विधन सभा के चुनावों के दौरान किया था। पदोन्नति के समय आरक्षण ज़ल्द बन्द किया जाये तथा पंजाब में 85वीं सवैंधनिक सोध् लागू ना की जाये क्योंकि ऐसा करने से सरकारी नौकरियों में जनरल वर्ग का खात्मा हो जायेगा। यह विचार आज संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुएजनरल कैटागरीज़ वैल्फेयर फैडरेशन के चीफ ऑरगेनाईजऱ श्याम लाल शर्मा नेचण्डीगढ़ में व्यक्त किये । उन्होंने कहा कि आरक्षण सारी जातियों के गरीबों को आर्थिक आधार पर दिया जाये। यह फैडरेशन शुरू से ही आर्थिक आधार पर आरक्षण की माँग कर रही है तथा भारत सरकार नेे जो गरीबों को आर्थिक आधार पर 10: आरक्षण दिया है, जिनको अभी तक आरक्षण का लाभ नहीं मिला था, उसका यह फैडरेशन स्वागत करती है। फैडरेशन यह माँग करती है कि इस समय जो 49ण्5: कोटा अलग-अलग आरक्षित कैटागरी के लिए निश्चित किया गया है, उसमें से 10: कोटा जनरल वर्ग के गरीबों को दिया जाये, क्योंकि 50: से ज़्यादा आरक्षण नहीं दिया जा सकता है। इस समय मैरिट के आधर पर 50: कोटा जनरल वर्ग के लिए निश्चित है तथा इस कोटे में कोई कटौती ना की जाये। जिस कैटागरी के लिए अलग-अलग विनतीकर्ता नौकरी के लिए अप्लाई करते हैं, उनका नाम उसी कैटागरी में विचारा जाये क्योंकि वास्तव में जनरल वर्ग को यह 50: कोटा भी नहीं मिलता है, क्योंकि आरक्षित कैटागरी के विनतीकर्ता मैरिट के आधर पर जनरल वर्ग के कोटे के तहत नियुक्त हो जाते हैं। जनरल वर्ग महसूस करता है कि यह पहली बार हुआ है कि किसी राजनैतिक पार्टी की तरफ से जनरल वर्ग की वोट की अहमियत दी गई है। जनरल वर्ग ने अपने ऊपर आरक्षण के आधर पर किये जा रहे ज़ुल्म तथा एैस.सी./एैस.टी. एैक्ट की गलत इस्तेमाल के विरू( अपनी वोट का सही इस्तेमाल करते हुए तीन राज्यों में भाजपा के विरू( वोट डाली है या नोटा का इस्तेमाल किया है। यदि राजनैतिक पार्टीयों ने जनरल वर्ग की और अपनी सोच में तबदीली ना लाई तो उनको भाजपा की तरह इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे। आरक्षण के मुद्दे पर सारी राजनैतिक पार्टीयाँ राजनीति कर रही हैं तथा वास्तव में गरीबों को यह आरक्षण का लाभ देना ही नहीं चाहती हैं। जैसे कि 10: कोटे के तहत 8 लाख तक की आमदनी की शर्त तथा बाकी कुछ और शर्तें लगाई गई हैं, वो ही शर्तें बाकी आरक्षित कैटागरी जिनको पहले से ही आरक्षण का लाभ मिल रहा है, पर भी लागू की जायें तथा क्रीमी लेअर को आरक्षण का लाभ ना दिया जाये तथा एक परिवार को केवल एक बार ही आरक्षण का लाभ दिया जाये।

 

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें