ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
खेल

31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप में पंजाब के खिलाडिय़ों की बल्ले-बल्ले

January 28, 2019 07:25 PM

माईसरखाना /बठिंडा,  अखिलेश बांसल

जि़ला बठिंडा के माईसरखाना में शुरू हुई 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप (लडक़े/लड़कियां) के दौरान देशभर से पहुंचे समूचे खिलाड़ी सर्वोत्तम रहने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। रविवार को शुरू हुए राष्ट्रीय नेटबॉल खेल चैंपिअनशिप के दूसरे दिन सोमवार को शानदार नतीजे सामने आए। पंजाब के दोनों वर्ग लडक़े/लड़कियों की टीमों ने जीत शानदार हासिल की। इसके इलावा हरियाणा, कर्नाटका, गुजरात, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ दोनों वर्गों ने जीत हासिल की। जिसको लेकर नेटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) के महासचिव श्री हरी ओम कौशिक ने बधाई दी और बाकी समूचे टीमें को अपना जौहर दिखाने की अपील की। 
  
जिला बठिंडा के माईसरखाना स्थित नेटबॉल स्टेट पंजाब स्पोर्टस अकैडमी में शुरू हुई उक्त चैंपिअनशिप 30 जनवरी तक जारी रहेगी। वर्णननीय है कि माईसरखाना में पहुंचे देशभर के खिलाडिय़ों की हौसला अफजायी करने माईसरखाना की समूह संस्थाएं आगे आ गई हैं। जिनमें मालवा प्रांतिया ब्राह्मण सभा रजि. माईसरखाना, प्राचीन दुर्गा मंदिर कमेटी माईसरखाना, स्वर्णनकार दुर्गा मंदिर समिति माईसरखाना, शहीद भगत सिंह स्पोर्टस क्लब, गुरुद्वारा प्रबंधक समिति माईसरखाना आदि शामिल हैं। जिस के लिए नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के प्रधान गौरी शंकर टंडन, महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल, जिला प्रधान एडवोकेट रणधीर कौशल, महासचिव मनीष शर्मा ने विशेष तौर पर धन्यवाद किया है। 
दूसरे दिन तक के कुल नतीजे :-
नैटबाल नतीजे (लडक़े)-
* हरियाणा टीम का जे.ऐंड.के. टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। हरियाणा टीम ने 23 गोल किए और जे.ऐंड.के. टीम ने सिफऱ् तीन। जिसमें हरियाणा की टीम विजेता रही। 
* चण्डीगढ़ टीम का कर्नाटका टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। चंडीगढ़ टीम ने 13 गोल किए और कर्नाटका टीम ने 16 गोल किये। जिसमें कर्नाटका की टीम विजेता रही। 
* पंजाब टीम का आंध्राप्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पंजाब टीम ने 20 गोल किए और आंध्राप्रदेश टीम ने सिफऱ् चार गोल ही कि ए। जिसमें पंजाब की टीम विजेता रही। 
* झाडख़ंड टीम का मध्य प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। झाडख़ंड टीम ने 6 गोल किए और मध्यप्रदेश टीम ने 18 गोल किए। जिसमें मध्यप्रदेश की टीम विजेता रही। 
* पश्चिमी बंगाल टीम का गुजरात टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पश्चिमी बंगाल टीम ने 13 गोल किए और गुजरात टीम ने 18 गोल किए। जिसमें गुजरात की टीम विजेता रही। 
* महाराष्ट्र टीम का उत्तर प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुहैं। महाराशटरा टीम ने 12 गोल किए और उत्तर प्रदेश टीम ने 15 गोल किए। जिस में उत्तर प्रदेश की टीम विजेता रही। 
* पश्चिमी बंगाल टीम का तेलंगाना टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पश्चिमी बंगाल टीम ने 15 गोल किए और तेलंगाना टीम ने सिफऱ् दो। जिसमें पश्चिमी बंगाल की टीम विजेता रही।
* पश्चिमी बंगाल टीम का तामिलनाडु टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पश्चिमी बंगाल टीम ने 14 गोल किए और तामिलनाडु टीम ने सिफऱ् दो। जिसमें पश्चिमी बंगाल की टीम विजेता रही।
* आंधरा प्रदेश टीम का छत्तीसगड़ टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। आंधरा प्रदेश टीम ने 04 गोल किए और छत्तीसगड़ टीम ने 23 गोल किए। जिसमें छत्तीसगड़ की टीम विजेता रही। 
* गुजरात टीम का तेलंगाना टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। गुजरात टीम ने 21 गोल किये और तेलंगाना टीम ने सिफऱ् दस। जिसमें गुजरात की टीम विजेता रही।
* मनीपुर टीम का बिहार टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। मनीपुर प्रदेश टीम ने 01 गोल किये और बिहार टीम ने 20 गोल किये। जिसमें बिहार की टीम विजेता रही। 
* उड़ीसा टीम का राजस्थान टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। उड़ीसा टीम ने 05 गोल किये और राजस्थान टीम ने 12 गोल किये। जिसमें राजस्थान की टीम विजेता रही। 
नैटबाल नतीजे (लड़कियाँ)-
* कर्नाटका टीम का उड़ीसा टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। करनाटक टीम ने 20 गोल किये और उड़ीसा टीम ने सिफऱ् पाँच। जिस में करनाटका की टीम विजेता रही। 
* पंजाब टीम का जे.ऐंड.के. टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पंजाब टीम ने 31 गोल किये और जे.ऐंड.के. टीम ने सिफऱ् एक गोल किया। जिसमें पंजाब की टीम विजेता रही। 
* केरल टीम का तामिलनाडु टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। केरल टीम ने 16 गोल किये और तामिलनाडु टीम ने सिफऱ् एक गोल किया। जिसमें केरल की टीम विजेता रही। 
* छत्तीसगड़ टीम का चण्डीगढ़ टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। छत्तीसगड़ टीम ने 16 गोल किये और चण्डीगढ़ टीम ने सिफऱ् 7 गोल किये। जिसमें छत्तीसगड़ की टीम विजेता रही। 
* गुजरात टीम का मध्य प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। गुजरात टीम ने 17 गोल किये और मध्य प्रदेश टीम ने सिफऱ् 4 गोल किये। जिसमें गुजरात की टीम विजेता रही। 
* हरियाणा टीम का राजस्थान टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। हरियाणा टीम ने 19 गोल किये और मध्य प्रदेश टीम ने सिफऱ् 11 गोल किये। जिसमें हरियाणा की टीम विजेता रही। 
* कर्नाटका टीम का उत्तर प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। कर्नाटका टीम ने 15 गोल किये और उत्तर प्रदेश टीम ने भी 15 गोल किये। जिसमें दोनों टीमें को बराबर प्वायंट दिए गए। मैच ड्रॉ रहा।
* पंजाब टीम का झारखंड टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पंजाब टीम ने 19 गोल किये और झारखंड टीम ने सिफऱ् 2गोल किये। जिसमें पंजाब की टीम विजेता रही। 
* छत्तीसगड़ टीम का तेलंगाना टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। छत्तीसगड़ टीम ने 23 गोल किये और तेलंगाना टीम ने सिफऱ् सात गोल किये। जिसमें छत्तीसगड़ की टीम विजेता रही।
* उत्तर प्रदेश टीम का महाराष्ट्र टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। उत्तर प्रदेश टीम ने 10 गोल किये और महाराष्ट्र टीम ने सिफऱ् चार गोल किये। जिसमें उत्तर प्रदेश की टीम विजेता रही।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता