ENGLISH HINDI Wednesday, May 22, 2019
Follow us on
खेल

31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप में पंजाब के खिलाडिय़ों की बल्ले-बल्ले

January 28, 2019 07:25 PM

माईसरखाना /बठिंडा,  अखिलेश बांसल

जि़ला बठिंडा के माईसरखाना में शुरू हुई 31वीं जूनियर नेशनल नेटबॉल चैंपिअनशिप (लडक़े/लड़कियां) के दौरान देशभर से पहुंचे समूचे खिलाड़ी सर्वोत्तम रहने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। रविवार को शुरू हुए राष्ट्रीय नेटबॉल खेल चैंपिअनशिप के दूसरे दिन सोमवार को शानदार नतीजे सामने आए। पंजाब के दोनों वर्ग लडक़े/लड़कियों की टीमों ने जीत शानदार हासिल की। इसके इलावा हरियाणा, कर्नाटका, गुजरात, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ दोनों वर्गों ने जीत हासिल की। जिसको लेकर नेटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) के महासचिव श्री हरी ओम कौशिक ने बधाई दी और बाकी समूचे टीमें को अपना जौहर दिखाने की अपील की। 
  
जिला बठिंडा के माईसरखाना स्थित नेटबॉल स्टेट पंजाब स्पोर्टस अकैडमी में शुरू हुई उक्त चैंपिअनशिप 30 जनवरी तक जारी रहेगी। वर्णननीय है कि माईसरखाना में पहुंचे देशभर के खिलाडिय़ों की हौसला अफजायी करने माईसरखाना की समूह संस्थाएं आगे आ गई हैं। जिनमें मालवा प्रांतिया ब्राह्मण सभा रजि. माईसरखाना, प्राचीन दुर्गा मंदिर कमेटी माईसरखाना, स्वर्णनकार दुर्गा मंदिर समिति माईसरखाना, शहीद भगत सिंह स्पोर्टस क्लब, गुरुद्वारा प्रबंधक समिति माईसरखाना आदि शामिल हैं। जिस के लिए नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के प्रधान गौरी शंकर टंडन, महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल, जिला प्रधान एडवोकेट रणधीर कौशल, महासचिव मनीष शर्मा ने विशेष तौर पर धन्यवाद किया है। 
दूसरे दिन तक के कुल नतीजे :-
नैटबाल नतीजे (लडक़े)-
* हरियाणा टीम का जे.ऐंड.के. टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। हरियाणा टीम ने 23 गोल किए और जे.ऐंड.के. टीम ने सिफऱ् तीन। जिसमें हरियाणा की टीम विजेता रही। 
* चण्डीगढ़ टीम का कर्नाटका टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। चंडीगढ़ टीम ने 13 गोल किए और कर्नाटका टीम ने 16 गोल किये। जिसमें कर्नाटका की टीम विजेता रही। 
* पंजाब टीम का आंध्राप्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पंजाब टीम ने 20 गोल किए और आंध्राप्रदेश टीम ने सिफऱ् चार गोल ही कि ए। जिसमें पंजाब की टीम विजेता रही। 
* झाडख़ंड टीम का मध्य प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। झाडख़ंड टीम ने 6 गोल किए और मध्यप्रदेश टीम ने 18 गोल किए। जिसमें मध्यप्रदेश की टीम विजेता रही। 
* पश्चिमी बंगाल टीम का गुजरात टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पश्चिमी बंगाल टीम ने 13 गोल किए और गुजरात टीम ने 18 गोल किए। जिसमें गुजरात की टीम विजेता रही। 
* महाराष्ट्र टीम का उत्तर प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुहैं। महाराशटरा टीम ने 12 गोल किए और उत्तर प्रदेश टीम ने 15 गोल किए। जिस में उत्तर प्रदेश की टीम विजेता रही। 
* पश्चिमी बंगाल टीम का तेलंगाना टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पश्चिमी बंगाल टीम ने 15 गोल किए और तेलंगाना टीम ने सिफऱ् दो। जिसमें पश्चिमी बंगाल की टीम विजेता रही।
* पश्चिमी बंगाल टीम का तामिलनाडु टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पश्चिमी बंगाल टीम ने 14 गोल किए और तामिलनाडु टीम ने सिफऱ् दो। जिसमें पश्चिमी बंगाल की टीम विजेता रही।
* आंधरा प्रदेश टीम का छत्तीसगड़ टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। आंधरा प्रदेश टीम ने 04 गोल किए और छत्तीसगड़ टीम ने 23 गोल किए। जिसमें छत्तीसगड़ की टीम विजेता रही। 
* गुजरात टीम का तेलंगाना टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। गुजरात टीम ने 21 गोल किये और तेलंगाना टीम ने सिफऱ् दस। जिसमें गुजरात की टीम विजेता रही।
* मनीपुर टीम का बिहार टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। मनीपुर प्रदेश टीम ने 01 गोल किये और बिहार टीम ने 20 गोल किये। जिसमें बिहार की टीम विजेता रही। 
* उड़ीसा टीम का राजस्थान टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। उड़ीसा टीम ने 05 गोल किये और राजस्थान टीम ने 12 गोल किये। जिसमें राजस्थान की टीम विजेता रही। 
नैटबाल नतीजे (लड़कियाँ)-
* कर्नाटका टीम का उड़ीसा टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। करनाटक टीम ने 20 गोल किये और उड़ीसा टीम ने सिफऱ् पाँच। जिस में करनाटका की टीम विजेता रही। 
* पंजाब टीम का जे.ऐंड.के. टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पंजाब टीम ने 31 गोल किये और जे.ऐंड.के. टीम ने सिफऱ् एक गोल किया। जिसमें पंजाब की टीम विजेता रही। 
* केरल टीम का तामिलनाडु टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। केरल टीम ने 16 गोल किये और तामिलनाडु टीम ने सिफऱ् एक गोल किया। जिसमें केरल की टीम विजेता रही। 
* छत्तीसगड़ टीम का चण्डीगढ़ टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। छत्तीसगड़ टीम ने 16 गोल किये और चण्डीगढ़ टीम ने सिफऱ् 7 गोल किये। जिसमें छत्तीसगड़ की टीम विजेता रही। 
* गुजरात टीम का मध्य प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। गुजरात टीम ने 17 गोल किये और मध्य प्रदेश टीम ने सिफऱ् 4 गोल किये। जिसमें गुजरात की टीम विजेता रही। 
* हरियाणा टीम का राजस्थान टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। हरियाणा टीम ने 19 गोल किये और मध्य प्रदेश टीम ने सिफऱ् 11 गोल किये। जिसमें हरियाणा की टीम विजेता रही। 
* कर्नाटका टीम का उत्तर प्रदेश टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। कर्नाटका टीम ने 15 गोल किये और उत्तर प्रदेश टीम ने भी 15 गोल किये। जिसमें दोनों टीमें को बराबर प्वायंट दिए गए। मैच ड्रॉ रहा।
* पंजाब टीम का झारखंड टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। पंजाब टीम ने 19 गोल किये और झारखंड टीम ने सिफऱ् 2गोल किये। जिसमें पंजाब की टीम विजेता रही। 
* छत्तीसगड़ टीम का तेलंगाना टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। छत्तीसगड़ टीम ने 23 गोल किये और तेलंगाना टीम ने सिफऱ् सात गोल किये। जिसमें छत्तीसगड़ की टीम विजेता रही।
* उत्तर प्रदेश टीम का महाराष्ट्र टीम के साथ मुकाबला हुआ हैं। उत्तर प्रदेश टीम ने 10 गोल किये और महाराष्ट्र टीम ने सिफऱ् चार गोल किये। जिसमें उत्तर प्रदेश की टीम विजेता रही।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और खेल ख़बरें
मलिन बस्तियों के विजेता बच्चों को फुटबॉल देकर सम्मानित किया चंडीगढ़ में जीते खिलाड़ी यूएस किड्स गोल्फ यूरोप में भाग लेंगे एनएफआई ने जारी किया नैटबॉल कैलेंडर 2019 इंडिया कैंप के लिए ट्रॉयल देने से वंचित रही महिला खिलाडिय़ों को 5 मई तक मिला एक सुनहरी अवसर राष्ट्रीय नैटबॉल चेंपिअन बनने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब टीम को दी बधाई 'एशियन यूथ नैटबॉल चैंपियनशिप'जापान में, खिलाडिय़ों के लिए कैंप व ट्रॉयल बठिंडा स्पोर्टस अकेडमी में एशियन बिलियर्ड्स एंड स्नूकर चैम्पियनशिप में 15 देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे इंडस वैली क्रिकेट एकेडमी डेराबसी ने मुंबई की सिंघानिया क्रिकेट एकेडमी को 64 रन से हराया राष्ट्रीय चैंपिअन बनी पंजाब की नैटबॉल टीम का बरनाला पहुंचने पर भव्य अभिनंदन नैटबॉल चैंपियन बनी पंजाब की टीम का बठिंडा पहुंचने पर हुआ भव्य अभिनंदन