ENGLISH HINDI Tuesday, June 18, 2019
Follow us on
मनोरंजन

रवनीत सिंह ने लौंग गवाचा गाने को अपने ढग़ से पेश किया

February 08, 2019 01:53 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।

उभरते हुए पंजाबी गायक, रवनीत सिंह लौंग गवाचा  गाने  को अपने ढग़ से  लेकर आये । लौंग गवाचा  को यूट्यूब पर भारी सफलता मिली है, 23-वर्षीय रवनीत 11 गाने गा चुके हैं ।

 रवनीत सिंह काला संघियां जिला कपूरथला पंजाब के रहनेवाले हैं। रवनीत ने कहा, मैं शुरू से ही एक गायक बनना चाहता था, क्योंकि सिंगिंग मेरा जुनून है। हालांकि, लेकिन मेरे माता-पिता चाहते थे कि पहले मैं अपनी पढ़ाई पूरी करूं। इसलिए, मैंने पहले सिविल इंजीनियरिंग में बीटैक की डिग्री ली और फिर संगीत में अपना करियर बनाया।लौंग गवाचा  को हाल ही में यूट्यूब पर 5 मिलियन से अधिक व्यूज मिले हैं। रवनीत ने बताया, जब मैंने पहली बार स्कूल में गाया था, तभी मुझे अहसास हो गया था कि यही वो चीज है जो मुझे आगे चलकर करनी है। मेरे पेरेंट्स ने मुझे एक हारमोनियम खरीद कर दिया। मैं अपने उस्ताद जी के साथ प्रेक्टिस करने लगा।

गायन, लेखन और संगीत रचना को जुनूनी हद तक चाहने वाले रवनीत ने विभिन्न यूथ फैस्टिवल्स में भाग लेना शुरू कर दिया। शास्त्रीय गायन, लोक संगीत और गज़लों जैसी विधाओं में भी हाथ आजमाया। उनके पसंदीदा गायकों में बब्बू मान, गुरदास मान, गुरु रंधावा और गुलाम अली खान उल्लेखनीय हैं।टी-सीरीज के बैनर तले तैयार लौंग गवाचा  गाने में निर्देशन वी म्यूजिक का है, जो लाहौर  और हाई रेटेड गबरू  जैसी हिट फिल्मों के लिए मशहूर है। एक रवनीत ने ट्रैक जट्टां वाले गाने  के साथ पंजाबी इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था, जिसके बाद उन्होंने कॉलेज  और कूल लिप   ट्रैक पेश किया। फिर आई लाइक यू और लव स्टोरी  की रिलीज हो चुके हैं उनहोंने बताया कि जल्दी ही पूरी एलबम  पेश करेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और मनोरंजन ख़बरें
कुछ अलग कंसेप्ट पर आधारित है फिल्म अंग्रेज पुत्त हर तरह के करैक्टर करना चाहता हूं: शाहिद कपूर दिव्‍यांश ने अपना न्‍यूज़ आयेगा के साथ कॉमेडी जोनर में लिया लीप फिल्म प्रोमोशन के लिए "दी हंड्रेड बक्स" की स्टार कास्ट पहुंची चंडीगढ़ कांन्स फ़िल्म फेस्टिवल 2019 के दूसरे दिन भी दीपिका पादुकोण का जादू है कायम! मेरा कोई राजनीतिक स्टैंड नहीं है, लेकिन बतौर फिल्ममेकर लेता हूं स्टैंड: जैगम ईमाम सलमान खान को फिल्म भारत के लिए बुजुर्ग के लुक में ढलने के लिए लगते थे ढ़ाई घंटे दीपिका पादुकोण ने मेट गाला 2019 के रेड कार्पेट पर बिखेरा अपना जादू! नोरा रिचर्ड्स -भारत और आइरलैंड के बीच सांस्कृतिक एकीकरण के युग की शुरुआत होगी भोजपुरी और पंजाबी फिल्मों की तर्ज परहरियाणवी फिल्में बनाना जरूरी: सतीश कौशिक