ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
मनोरंजन

केसरी रंग साहस और बहादुरी का प्रतीक :अक्षय कुमार

March 18, 2019 07:56 PM

पगड़ी की शान अलग ही होती है,एक रौव आ जाता है :अक्षय कुमार

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।
केसरी फिल्म एतिहासिक संदर्भ से जुड़ी है। भारतीय इतिहास में यह लड़ाई‘सारागढ़ी दिवस’के रुप में याद की जाती है। केसरी फिल्म मुख्य डॉयलॉग‘आज मेरी पगड़ी केसरी, जो बहे मेरा लहू भी केसरी और मेरा जवाब भी केसरी’ 21 सूरमाओं ने ये लड़ाई कितनी निडरता से लड़ी । केसरी रंग उनके साहस और बहादुरी का प्रतीक है।
  
यह बात प्रसिद्ध अभिनेता अक्षय कुमार कही। जो आज भी प्रसांगिक है। आज अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा और डायरेक्टर अनुराग सिंह  फिल्म केसरी के प्रमोशन के लिए चंडीगढ़ के एलांटे मॉल पी वी आर आए और यहां  पत्रकारो से  रुबरु हुए । इस दौरान बातचीत में अक्षय कुमार ने फिल्म में परदे के पीछे के पहलुओं उजागर किया। इस फिल्म में अक्षय एक हवलदार ईशर सिंह के रोल में हैं। खास बात यह है कि इस फिल्म में अक्षय 6 किलो की पगड़ी पहन के युद्ध करते हुए दिखाई देंगे। पगड़ी के विषय में अक्षय कुमार ने कहा कि जब जवान पगड़ी पहनता है तो उसकी शान अलग ही हो जाती है। एक रौव आ जाता है। मुझे भी पगड़ी पहनकर अच्छा लगा और एक बहादुर फौजी के करैक्टर का एहसास होता था । उन्होंने अपने इस रोल को  सफल बनाने के लिए  अपने अंदर बहादुरी का जजवा पैदा किया।  अक्षय ने बताया कि  लड़ाई का क ो प्रूफ नहीं था सिर्फ लिखी हुई कथा थी जिसको इमेज कर ही साकार किया गया है। उन्होंने बताया कि ऐलिफ उन्होंने गुगल पर एक आर्टिकल पढक़र बनाई थी। मुझे काफी कुछ उसी तरह की लगी। टायलेट एक प्रेम कथा भी जनजागृति के लिए बनाई गई
इस अवसर पर फिलम डायरेक्टर अनुराग ने बताया कि वह 5-6 घंटे लगातार  शूटिंग करते थे इसके बीच में कुछ भी नहीं खाते- पीते थे । उन्होंने बताया कि इस लड़ाई में  उस काल के हथियार ही दिखाये हैं । भारतीय इतिहास की सबसे भयानक लड़ाई थी। 10,000 आक्रमणकारियों की एक टुकड़ी ने इस क्षेत्र की ओर रुख किया लेकिन 21 सिखों ने सफलतापूर्वक किलों को बचाने के लिए कड़ा संघर्ष किया। सराहनीय वीरता का प्रदर्शन करते हुए बहादुर सिखों ने 12 सितंबर 1897 को इस लड़ाई के लिए दिल-ओ-जान से खुद को समर्पित कर दिया ।  
केसरी रंग उनके साहस और बहादुरी का प्रतीक है, यह बात प्रसिद्ध अभिनेता अक्षय कुमार ने  कही , जो आज भी प्रसांगिक है। आज अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा और डायरेक्टर अनुराग सिंह  फिल्म केसरी के प्रमोशन के लिए चंडीगढ़ के एलांटे मॉल आए और यहां एक प्रेसवार्ता में मीडिया और अपने  फैन्स  से रुबरु हुए और जमकर मस्ती की.
इस दौरान बातचीत में अक्षय कुमार ने फिल्म में परदे के पीछे के पहलुओं उजागर किया। इस फिल्म में अक्षय एक हवलदार ईशर सिंह के रोल में हैं। 
केसरी फिल्म में अक्षय के साथ परिणीति ने  एक फौजी की  पत्नी का रोल निभाया है । करन जोहर और हीरु जोहर ने अपने धर्मा प्रोडक्शन के बैनर के तहत यह फिल्म प्रोड्यूस की है, जो पूरे भारत के सिनेमाघरों में 21 मार्च, 2019 को रिलीज़ होगी। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और मनोरंजन ख़बरें
सुरक्षा कारणों से गुरदास मान का शो किया रद, सुनंदा और परमिश वर्मा के खिलाफ थाने में शिकायत अमोल पाराशर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला मॉडलिंग प्रतियोगिता में सिरसा की डॉ० दीक्षा ने पाया तीसरा स्थान चेलेंजिग रोल करना पसन्द हैं :नेहा मलिक दिल की डॉक्टर निहारिका कैटरीना की तरह दर्शकों के दिल पे करना चाहती है राज हरियाणा को फिल्म निर्माण का केंद्र बनाना चाहते हैं सतीश कौशिक रोमांचक रोमांस से भरपूर है फिल्म सुर्खी बिंदी बालीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना बने ड्रीम गर्ल चण्डीगढ़ एन्क्लेव सोसाइटी की मिस मल्लिका बनी गृहलक्ष्मी तीज क्वीन दस ब्रेन लगते हैं तब अच्छा गाना बनता है:अशोक मस्ती