ENGLISH HINDI Wednesday, June 26, 2019
Follow us on
जीवन शैली

भविष्य में बस चलाने का सपना: पूनम नेगी ट्रक ड्राइवर

April 13, 2019 10:30 PM

15 साल की बाल अवस्था में विवाह हो गया था लेकिन पिछले 7 साल पहले वह अपने पति से अलग हुई तो शौक  पैशन बना ।जेसीबी क्रेन बुलडोजर बाइक ट्रक समेत 7 ड्राइविंग लाइसेंस हासिल कर लिए। पिछले 3 साल से प्रोफेशनल ड्राइविंग की ओर कदम बढ़ाएं हैं भविष्य में बस चलाने का सपना है।

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री
  
महिलाएं चाहे शहर को हो या गांव की अगर ठान ले तो कुछ भी कर सकती है ऐसा ही कुछ किन्नौर हिमाचल की 25 वर्षीय युवती पूनम नेगी ने कर दिखाया। पूनम नेगी हिमाचल की पहली महिला ट्रक ड्राइवर हैं ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में अपने भाई का हाथ बताती हैं ड्राइविंग में उन्हें बचपन से रुचि थी उनके घर में सब अच्छे ड्राइवर हैं पूनम चंडीगढ़ में राष्ट्रीय प्रतिष्ठित महिला पुरस्कार समारोह में पुरस्कार लेने आई हुई थी।
 
उन्होंने बताया कि पहाड़ पर संकते रास्तों पर गाड़ी चलाना आसान नहीं होता हर काम में जोखम है। पर अब कुछ समस्या नहीं ड्राइविंग करना अच्छा लगता है- उन्होंने बताया कि उनकी 15 साल की बाल अवस्था में विवाह हो गया था लेकिन पिछले 7 साल पहले वह अपने पति से अलग हुई तो उन्होंने गंभीरता से सोचा कि क्यों ना अपने शौक को पैशन में बना लिया जाए। बस यही सोच कर ड्राइविंग की ट्रेनिंग ली और फिर जेसीबी क्रेन बुलडोजर बाइक ट्रक समेत 7 ड्राइविंग लाइसेंस हासिल कर लिए । यूं तो वह 7 साल से ड्राइविंग कर रही हैं पर पिछले 3 साल से प्रोफेशनल ड्राइविंग की ओर कदम बढ़ाएं हैं भविष्य में बस चलाने का सपना है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और जीवन शैली ख़बरें
सरताज ने अनोखे अंदाज में पेश किया स्क्रिप्टेड गीत -गुरमुखी का बेटा समर फैशन प्रदर्शनी में डिजाइनर कपड़े व ज्युलरी का कलेक्शन पेश किया चंडीगढ़ में भी मिलेगा इटली का ऑथेंटिक नेपोलितान शुद्ध शाकाहारी पिज़्ज़ा और पास्ता एक्टर बनने का सपना था जो पूरी हो रहा हेै: सोनिया कौर जब महिलाएं होंगीं आर्थिक सक्षम तभी होगा सशक्तिकरण: पूजा अलाहन मिसेज इंडिया पंजाब -2019: विजेता रही सकाडर्न लीडर मिलनप्रीत कौर, भारती गुप्ता बनी क्लासिक मिसिज इंडिया पंजाब टेलेंट स्पाॅट प्रतियोगिता का आयोजन 16 जून कोमोहाली में फिटनेस फॉर ऑल-एफएफए फिटनेस कांसेप्ट लांच लिबास - वैडिंग एवं लाइफस्टायल प्रदर्शनी का तीसरा संस्करण आरम्भ नगेट नेशन लाया क्वालिटी और स्वादिस्ट फ्यूजन फूड: विश्वदीप