ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
खेल

राष्ट्रीय नैटबॉल चेंपिअन बनने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब टीम को दी बधाई

April 20, 2019 11:05 PM
चण्डीगढ़ /बठिंडा।
नैटबॉल में पहली बार स्वर्ण पदक मिलने और राष्ट्रीय चेंपिअन बनने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की नेटबॉल टीम खिलाडिय़ों एवं खास कर राष्ट्रीय खेल संस्था'नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया' तथा प्रांत की खेल संस्था' नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के ओहदेदारों व प्रबंधकों को बधाई दी है।

'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' की टीम की उपलब्धियों पर कैप्टन ने किया खुशी का  प्रगटावा

बातचीत करते हुए उन्होंने संस्था की उपलब्धियों पर खुशी का प्रगटावा भी किया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ इस मौके पर युवराज रणइंदर सिंह, मंडीकरन बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह, मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, ओएसडी कैप्टन संदीप संधू, ओऐसडी संदीप बराड़, कई दिग्गज नेता, 'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल, उपाध्यक्ष एडवोकेट रणधीर कौशल, पीआरओ अखिलेश बासल (जर्नलिस्ट), पीआरओ मुनीश शर्मा एवं इकबाल सिंह 'जस्सी' भी शामिल थे। 
  
मुख्यमंत्री के निजी कार्यालय से टीम समेत माईसरखाना शनिवार को नेटबॉल पंजाब स्टेट स्पोर्टस अकैडमी पहुंचे 'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के महासचिव एडवोकेट कपिल ने प्रेसवार्ता में बताया कि कर्नाटका राज्य की राजधानी बेंगलुरु के इन्नडोर स्टेडियम में 23 मार्च से 27 मार्च 2019 के दौरान 36वीं सीनियर नेशनल नैटबॉल चेंपिअनशिप (पुरुष व महिला) का आयोजन हुआ था। जिसमें पंजाब (पुरुष वर्ग) की टीम का फाईनल मुकाबला हरियाणा की टीम के साथ हुआ था। जिसमें पंजाब की टीम ने विजेता रह स्वर्ण पदक हासिल किया था। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया है कि उनकी संस्था द्वारा पंजाब के माईसरखाना (बठिंडा) में नैटबॉल की अकेडमी तैयार की गई है। जहां 31वीं राष्ट्रीय सब-जूनियर नैटबॉल चेंपिअनशिप (अंडर-19) 2018-19 का आयोजन भी हो चुका है। 
एडवोकेट कपिल ने बताया कि उनकी संस्था'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन पंजाब' प्रांत की पंजीकृत खेल संस्था है, जो कि राष्ट्रीय खेल संस्था'नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई)'से मान्यता प्राप्त है। जबकि'एनएफआई'अंर्तराष्ट्रीय नैटबॉल फेडरेशन, एशियन नैटबॉल फेडरेशन और भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन एवं युवक भलाई और खेल मंत्रालय भारत सरकार से भी मान्यता प्राप्त है।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता