ENGLISH HINDI Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्जराष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारियाशाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजनउपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजितकांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार
खेल

अजय सिंह लिबड़ा बने गतका ऐसोसिएशन पंजाब के राज्य अध्यक्ष

June 08, 2019 07:44 PM

हरजीत ग्रेवाल ने रैफ़्रीयों को सही फ़ैसले लेने की दी हिदायत

चंडीगढ़  : पंजाब की गतका खेल गतिविधियों को और बेहतर ढंग से चलाने के लिए आज यहाँ गतका ऐसोसीएशन पंजाब की एकविशेष मीटिंग हुई जिस दौरान नौजवान नेता अजय सिंह लिबड़ा की गतका एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी कीगई और उनको पंजाब की समूची गतका जत्थेबंदी और कार्यकारिणी का नये सिरे से गठन करने के लिए भी अधिकारित किया।

नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल के नेतृत्व में हुई इस चयन मीटिंग के दौरान इससाल गतका टूर्नामैंट करवाने और रैफ्ऱी कैंप लगाने सम्बन्धी विचार-विमर्श भी हुआ।

श्री लिबड़ा के राज्य अध्यक्ष चुने जाने पर श्री हरजीत सिंह ग्रेवाल और गतका ऐसोसीएशन के दूसरे अधिकारियों ने बधाई देते हुएकामना की कि वह गतका खेल को पंजाब में और प्रफुल्लित करने के लिए पुरा प्रयास करेंगे। इस अवसर पर श्री लिबड़ा नेऐसोसीएशन के अधिकारियों और गतका रैफ्ऱीयों को संबोधन करते हुए कहा कि वह नेशनल गतका एसोसिएशन के सहयोग सेपंजाब में गतका टूर्नामैंट और गतका प्रशिक्षण कैंप लगाने के लिए जल्द ही प्रोग्राम बनाएंगे।

इस अवसर पर रैफ्ऱीयों को संबोधित करते हुए नेशनल गतका एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल ने गतका टूरनामेंटोंऔर जज्जमैंट के समय उनको सही फ़ैसले लेने की हिदायत दी और कहा कि वह गतका नियमावली के अनुसार ही गतका ग्राउंड मेंसही फ़ैसले लें।

इससे पहले धर्म अध्ययन विभाग पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के प्रमुख डा. गुरमीत सिंह सिद्धू और बाबा बन्दा सिंह बहादुरइंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफ़ैसर अमनप्रीत सिंह ने विभिन्न विषयों पर गतका रैफ्ऱीयों को गुर इतिहास और सिख युद्ध कला सम्बन्धीजानकारी भरपूर विशेष लैक्चर दिए। उन्होंने गतका खिलाडिय़ों को गुरसिखी आधारित जीवन शैली अनुसार समाज में विचरने केलिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि बाकी खेल की अपेक्षा गत्तके का बड़ा अंतर यह है कि इस खेल के दौरान खिलाडिय़ों काजोशीलापन और आत्मरक्षा सहित सच्चा और शुद्ध रूप भी उजागर होता है।

इस अवसर पर दूसरों के अलावा इंटरनेशनल सिख मार्शल आर्ट अकैडमी (इसमा) के वित्त सचिव बलजीत सिंह सैनी, इसमा केसाईबर सेल इंचार्ज वरुण भारद्वाज, जि़ला गतका एसोसिएशन मोहाली के अध्यक्ष कँवर हरवीर सिंह ढींडसा, गतका एसोसिएशनपंजाब के माझा जोन के कॉर्डीनेटर गुरप्रीत सिंह राजा, जम्मू कश्मीर से इंटरनैशनल सिख मार्शल आर्ट अकैडमी के कॉर्डीनेटर समरपाल सिंह भी उपस्थित थे। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
मुख्यमंत्री के नैटबॉल की ग्रेडेशन बहाल करने पर खिलाडिय़ों में ख़ुशी दशमेश खालसा कॉलेज के छात्रों ने कुश्ती में लहराया परचम वॉलीबाल: पुरुष —महिला वर्ग में केरल और महाराष्ट्र द्वारा जीत दर्ज वॉलीबॉल मुकाबले अमृतसर में शुरू चंडीगढ़ जूनियर स्टेट चैंपियनशिप 25 सितंबर को सुखना झील में फिनिक्स जिम के 5 बच्चों ने पावर लिफ्टिंग मुकाबले में जीते मेडल जीरकपुर के अभिषेक जिंदल ने जीता गोल्ड मेडल ताईक्वांडो प्रतियोगिता में फाइट क्लब सिरसा टीम ने मारी बाजी बठिंडा में तीन दिवसीय 12वीं जूनियर स्टेट नैटबॉल चेंपिअनशिप 2019-20 धूमधाम से संपन्न एडवोकेट करन अवतार कपिल बने भारतीय नेटबॉल संघ के सहायक सचिव