ENGLISH HINDI Tuesday, September 17, 2019
Follow us on
 
मनोरंजन

पहले प्यार की अनुभतियों को तेरे वास्ते गीत में खूबसूरती से पेश किया अवकाश मान ने

July 02, 2019 09:14 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।
महान पंजाबी गायक अभिनेता और प्रोड्यूसर हरभजन मान के बेटे अवकाश संगीत प्रेमियों के  के लिए तेरे वास्ते- लेकर आज चंडीगढ़  में पत्रकारो से रूबरू हुए। इससे पूर्व अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू सिंगल अवे से  उन्हें बड़ी सफलता मिल चुकी है। संगीत उन्हें अपने पिता की विरासत मिला  परन्तु अवकाश मान अपनी शर्तों पर अपने स्टाइल में कदम बढ़ा रहे हैं।
 
नई धुन और पहले प्यार की अनुभतियो को तेरे वास्ते  में खूबसूरती से पिरोया है।जो पंजाबी गाने के स्टीरियोटाइप को तोड़ता है। यह मधुर ट्रैक प्यार करने के लिए और उस व्यक्ति विशेष को समर्पण करने के लिए उदाहरण पेश करता है जो आपके लिए पूरी दुनिया है। इस म्यूजिक वीडियो की शूटिंग बेलग्रेड सर्बिया में हुई है और वीडियो में यूरोप की सुरम्य एवं मनोहर वास्तुकला और सुंदर लोगों को दिखाया गया है।
इस गीत का निर्माण रोहन मल्होत्रा ने किया है कम्पोजिशन सहित गीत हरमनजीत ने तैयार किया है ।भारत में गैर.फिल्मी संगीत तैयार करने में वीवाईआरएल ओरिजिनल्स की अग्रणी भूमिका है और यह दर्शकों को विभिन्न शैलियों और संगीत का रस प्रदान करता है। अवकाश मान का कहना है कि गैर फिल्मी गीत  बनाना फिल्मी गीत से कठिन होता है । अवकाश मान ने कहा कि संगीत जिन्दगी जीने का एक तरीका है। यह मेरे जीवन में हर प्रकार के संगीत शैलियों और भाषाओं के साथ मौजूद है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे अपनी मातृभाषा पंजाबी जिसकी मेरी विरासत है। सिर्फ मेरे पिता नहीं बल्कि मेरे पर दादा भी कवि और गायक थेय और उनकी विरासत को आगे ले जाना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।
इस बात को ध्यान में रखते हुए कि मैं ऐसे संगीत की रचना करना चाहता हूं जो प्रगतिशील दिलचस्प और मजेदार हो। यह कुछ अनोखा करने उद्योग के लिए कुछ सार्थक करने की मेरी कोशिश है और इस यात्रा के लिए मैं वीवाईआरएल ओरिजिनल्स के साथ साझेदारी करने के लिए बेहद उत्साहित हूं।
अपने बेटे की  पहले पंजाबी गीत के रिलीज पर उत्साहित हरभजन मान ने कहा कि अपने संगीत और कला को दुनिया के सामने प्रस्तुत करना हर कलाकार का सपना और लक्ष्य होता है।अवकाश युवा प्रतिभा है  वह किसी भी भाषा में गाये, अच्छा गाये  मै कोई भी बात उस पर थोपना नहीं चाहता । वहीं अवकाश का  कहना है कि उन्हें  अपने पिता से बहुत एक्प्रेशन मिला है । वह उनके साथ मिल कर गाना चाहते हैं यह कब हो सकेगा , कह नहीं सकता।
प्रसिद्ध पंजाबी गायक और अभिनेता हरभजन मान के बेटे अवकाश का जन्म कनाडा में हुआ था। अवकाश ने अपनी प्राथमिक शिक्षा पंजाब में पूरी की और आगे की शिक्षा के लिए वापस कनाडा चले गये। अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए अवकाश मान ने कला में गहरी रुचि दिखाई। अवकाश मान गायन अभिनय और लेखन की कला में प्रशिक्षित हैं और उनमें अंग्रेजी हिंदी और पंजाबी में समान रूप से उच्च स्तरीय प्रदर्शन करने की क्षमता है।
अंतरराष्ट्रीय मनोरंजन क्षेत्र में एलएयूवी आर3एचएबी जैसे कई बेहद सफल स्वतंत्र कलाकारों के रोस्टर में शामिल होकर अवे ने स्पॉटिफाई पर 250 से अधिक की प्लेलिस्ट में अपनी जगह बनाई है। संगीत के प्रति अपनी दीवानगी के साथ चाहे वह पंजाबी हो हिंदी या अंग्रेजी संगीत हो अवकाश को अपनी विविध किस्म के म्युजिक कंटेंट बनाने और अपनी खुद की सामग्री को गाने धुन तैयार करने और लिखने और डेब्यू सिंगल पर भी महारत हासिल है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और मनोरंजन ख़बरें
चेलेंजिग रोल करना पसन्द हैं :नेहा मलिक दिल की डॉक्टर निहारिका कैटरीना की तरह दर्शकों के दिल पे करना चाहती है राज हरियाणा को फिल्म निर्माण का केंद्र बनाना चाहते हैं सतीश कौशिक रोमांचक रोमांस से भरपूर है फिल्म सुर्खी बिंदी बालीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना बने ड्रीम गर्ल चण्डीगढ़ एन्क्लेव सोसाइटी की मिस मल्लिका बनी गृहलक्ष्मी तीज क्वीन दस ब्रेन लगते हैं तब अच्छा गाना बनता है:अशोक मस्ती फिल्म साक का ऑफिसियल पोस्टर हुआ रिलीज "खड़के ग्लासी" की सफलता का जश्न मनाने के लिए "जबरिया जोड़ी" करेगी चंडीगढ़ शहर का रुख! मक्खना को लेकर मोहाली पुलिस को वांछित यो-यो हनी सिंह का अगला सिंगल गुड़ नालों इश्क मिट़्ठा 24 को होगा रिलीज