ENGLISH HINDI Tuesday, April 16, 2024
Follow us on
 
खेल

एशिअन यूथ नेटबॉल चेंपियनशिप मे भारतीय नेटबाल महिला टीम बना सकती थी मेडल टैली मे जगह...... अगर वक्त पर मिल जाता वीजा

July 08, 2019 11:09 PM

जापान/दिल्ली ( अखिलेश बंसल / करण अवतार )-

जापान देश के काशिमा शहर में हुई 11वीं एशिअन यूथ नेटबॉल चेंपियनशिप में भारतीय नेटबॉल की महिला खिलाडिय़ों ने मेजबान टीम समेत तीन देशों को पराजित करने में सफल रही है। गौरतलब हो कि भारतीय नेटबॉल टीम को पहले तीन मैच खेलने में वंचित रहना पड़ा है। कारण है भारतीय नेटबॉल महिला टीम को वीजा देर से मिलना। भारतीय महिला नेटबॉल टीम की कप्तान पल्लवी शर्मा का कहना है कि अगर ठीक वक्त पर वीजा मिल जाता तो भारत की टीम नि:संदेह मेडल टैली मे जगह बना सकती थी। 

पहले तीन मैच खेलने में वंचित रही भारत की नेटबाल खिलाडिय़ों ने मेजबान जापान की टीम समेत तीन देशों को हराया

भारतीय कप्तान पल्लवी शर्मा ने जापान स्टेडियम से बताया कि भारत के खेल मंत्री एवं विदेश मंत्री ने हस्ताक्षेप करके भारत की टीम को जापान पहुंचने में अग्रणी भूमिका अदा की है। भले ही भारतीय नेटबॉल टीम जापान मे देर से पहुंची और तीन मैच जीतने के बाद रैंकिंग में पीछे रही, फिर भी भारतीय नेटबॉल टीम की खिलाडिय़ों ने भारतवर्ष की उम्मीद पर खरे उतरने की कोशिश की है।

उल्लेखनीय है कि एशिअन यूथ नेटबॉल चेंपियनशिप 29 जून को शुरु हुई थी। जिसमें दूसरे दिन 30 जून को भारत का मुकाबला मलेशीया से होना था, 01 जुलाई को चाइनेस तायपेई एवं हांगकांग से होना था। भारतीय टीम ने प्राप्त नतीजों के अनुसार दावा किया है कि इन देशों ने दूसरे देशों के सामने जितना भी स्कोर खड़ा किया वह भारत टीम के मुकाबले कुछ भी नहीं था। उसके बाद क्वार्टर फाइनल, सेमी फाइनल व फाइनल में थाईलैंड, श्री लंका, सिंगापुर, नेपाल जैसे देश भी भारतीय टीम के आगे घुटने टेकने पर विवश हो जाते।

एनएफआई ने दी विजयी टीम को बधाई -
नेटबॉल फैड्रेशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वागीष पाठक तथा राष्ट्रीय महासचिव हरि ओम कौशिक और स्पोर्टस किटस शोरूम स्पार्टन के मालिक यशपाल जालंधर ने संघर्ष के बाद तीन देशों को शिकस्त करने वाली भारतीय नेटबॉल महिला टीम का हौंसला बढ़ाया है। इसके साथ ही चेंपियन बनी मलेशीया, द्वितीय रही हांगकांग व तृतीय रही श्री लंका की टीम व आयोजकों को बधाई दी है।

यह मैच खेलने से वंचित रहा भारत-
भारत / हॉंग-कॉंग
भारत / मलेशीया
भारत / चाइनेस तायपेई

तीन मैच खेले तीनों में जीत-
देश/देश गोल स्कोर विजयी
भारत / जापान 65-58 भारत
भारत / बुरुनई 60-45 भारत
भारत / कोरीया 99-15 भारत

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता